Indian Cricket Team की 3 ताकतें, जिनके दम पर इंडियन क्रिकेट टीम ASIA CUP 2018 जीत सकती है - Cricket Panchayat
Connect with us

Indian Cricket Team की 3 ताकतें, जिनके दम पर इंडियन क्रिकेट टीम ASIA CUP 2018 जीत सकती है

ASIA CUP 2018

ASIA CUP 2018– 14 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप में भारतिय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना मैदान में उतरेगी. टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे.

कोहली जैसे बल्लेबाज की कमी पूरी करना वाकई टीम इंडिया के लिए आसान नहीं है , पर इसका यह मतलब नहीं है कि उनके नहीं रहने से टीम कमजोर हुई है. भारत के पास अब भी तीन ऐसे अस्त्र हैं जिसके दम पर टीम एशिया कप जीत सकती है. आइए आपको बताते हैं कि भारत के पास एशिया कप के लिए सबसे महत्वपूर्ण हथियार क्या हैं ?

ASIA CUP 2018

शानदार फील्डिंग यूनिट –

भारतिय टीम में धोनी को छोड़कर मुख्यतः युवा खिलाड़ी हैं और यह सभी काफी चुस्त और फिट हैं. धोनी खुद भी स्टंप्स के पीछे बिजली जैसी फुर्ती रखते हैं. यह सारी चीजें टीम इंडिया को एक शानदार  फील्डिंग यूनिट बनाता है. खिलाड़ी जैसे कि लोकेश राहुल , मनीष पांडे , हार्दिक पंड्या न सिर्फ अपने क्षेत्रक्षण से सामने वाले टीम के रन रोकते हैं बल्कि उनपर एक मानसिक दबाव भी बनाते हैं.और गेंदबाजों को इसका फायदा मिलता है और उन्हें नियमित अंतराल पर विकटें हासिल होती हैं। टीम इंडिया के प्रदर्शन में उनके क्षेत्रक्षण का काफी अहम रोल होने वाला है.

ASIA CUP 2018

भारत का मध्यक्रम-

एशिया कप में भारतिय टीम के लिए मध्यक्रम मे खेलेंगे रायुडू, पांडे , जाधव और धोनी. इनमें से तीन बल्लेबाज लंबे अरसे बाद टीम में वापसी खर रहे हैं और वह अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेसब्र होंगे। आइपीएल की वजह से इनमें से कोइ भी खिलाड़ी अब नौसिखिया नहीं रहा , और वह अपने आइपीएल के अनुभव का पूरा फायदा उठाएंगे.

ASIA CUP 2018

स्पिन जोड़ी –

भारत के पास चहल और कुलदीप यादव जैसे मिस्ट्री स्पिनर हैं जो अपने गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज को छका सकते हैं. इन दोनों ने पिछले कुछ समय में भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी टीम को अपने दम पर मैचें जितायें हैं.

यूएई के पिच भारत के ही तरह स्पिनरों के लिए मददगार होता है.और ऐसी टर्निंग ट्रैक पर यह दोनों गेंदबाज बड़े उलटफेर कर सकते हैं. तो यह वो तीन अस्त्र हैं जिनके दम पर भारत एशिया कप में बड़े उलटफेर कर सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ind-vs-wi-1day-series-chris-gayle-is-out-from-team

Ind Vs WI one day Series – भारत के लिए खुशखबरी वेस्टइंडीज का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ वनडे से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो टेस्ट मैचों की श्रृंखला...