World Cup 2019 में ये 5 भारतीय खिलाड़ी बहुत लक्की साबित होगे
Connect with us

World Cup 2019 में ये 5 भारतीय खिलाड़ी बहुत लक्की साबित होंगे, लेकिन इन खिलाड़यों में नहीं है धोनी का नाम

luckiest-indian-cricketer-in-world-cup-2019

World Cup 2019 – क्रिकेट का सबसे बड़ा इवेंट होता हैं. इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए सभी क्रिकेट खेलने वाली टीमें अपने शत प्रतिशत प्रदर्शन करने की कोशिश करती हैं. लेकिन अंत में सिर्फ एक ही टीम विजेता बन पाती हैं. वर्ल्डकप का आगामी सीजन अगले वर्ष इंग्लैंड और वेल्स में खेला जायेगा.

इस लेख में हम टीम इंडिया के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो वर्ल्डकप 2019 में टीम इंडिया के लकी चार्म साबित हो सकते हैं.

5) जसप्रीत बुमराह

luckiest-indian-cricketer-in-world-cup-2019

24 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्तमान में दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में शामिल हैं. आगामी वर्ल्डकप में भी बुमराह से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदे काफी होगी. हाल में इंग्लैंड में खेली गयी वनडे सीरीज के दौरान बुमराह चोट के कारण नहीं खेल पायें थे, जिसके कारण टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ेगा. जसप्रीत बुमराह ने अब तक इंग्लैंड सरजमी पर खेले गए 5 मैचों में सिर्फ 4 विकेट लिए हैं.

4) रोहित शर्मा

luckiest-indian-cricketer-in-world-cup-2019

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पर वर्ल्डकप 2019 में अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. इंग्लैंड की सरजमी रोहित के लिए लकी रही हैं, वर्ष 2013 में रोहित ने इंग्लैंड सरजमी से ही बतौर ओपनर शुरुआत की थी. जिसके बाद उनका क्रिकेट करियर बदल गया. ऐसे में वर्ल्डकप 2019 में रोहित से अच्छे प्रदर्शन की आस करना लाज़मी हैं. रोहित ने अब तक इंग्लैंड में खेले 15 मैचों में 57.25 की शानदार औसत और 82.87 की स्ट्राइक रेट से 687 रन बनायें हैं, इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 5 अर्द्धशतक भी लगायें हैं.

रोहित को टीम से बाहर करना विराट को पड़ा भारी, BCCI अब सुना सकता है फैसला, रोहित शर्मा बन सकते हैं टीम इण्डिया के कप्तान

3) कुलदीप यादव

luckiest-indian-cricketer-in-world-cup-2019

23 वर्षीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव इंग्लैंड में खेले जाने वाले आगामी वर्ल्डकप में टीम इंडिया के अहम कड़ी साबित हो सकते हैं. हाल में इंग्लैंड दौरे पर खेली गयी वनडे और टी-ट्वेंटी सीरीज में कुलदीप ने दिखाया था कि वह एक ऐसे खिलाड़ी है, यहाँ कि परिस्थति में दुनियाभर की किसी भी टीम को परेशान कर सकते हैं. चाइनामैन स्पिनर ने अब तक इंग्लैंड में 3 मैच खेले है. जिस दौरान उन्होंने 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया हैं.

2) विराट कोहली

luckiest-indian-cricketer-in-world-cup-2019

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वर्तमान में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. टीम इंडिया की बल्लेबाजी विराट कोहली के इर्दगिर्द घुमती है, ऐसे में वर्ल्डकप में कोहली का अच्छा प्रदर्शन टीम के लिए अहम होगा. हाल में कोहली ने इंग्लैंड दौरे पर वनडे और टेस्ट क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया था, जिसे देखकर फैन्स उनसे वर्ल्डकप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद लगाये बैठे हैं. कोहली ने अब तक इंग्लैंड की सरजमी पर 22 मैचों में 54.56 की औसत और 90.84 की स्ट्राइक रेट से 873 रन बनायें हैं, इस दौरान कोहली ने 1 सैंकड़ा और 7 पचास किये हैं.

8 करोड़ के बल्ले से बल्लेबाजी करते हैं कप्तान विराट कोहली, अब धोनी के बल्ले की कीमत देख आपकी आँखें बाहर निकल जाएगी

1) शिखर धवन

luckiest-indian-cricketer-in-world-cup-2019

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आगामी वर्ल्डकप में टीम इंडिया के सबसे बड़े रनवीर हो सकते हैं. दरअसल धवन इन दिनों शानदार फॉर्म में है और मल्टी टीम टूर्नामेंट में धवन का बल्ला हमेशा से रनों का अंबार लगाता आ रहा हैं. एशिया कप 2018 से पहले धवन आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2013 और 2017, आईसीसी वर्ल्डकप 2015 सहित कई बड़े टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं. धवन ने इंग्लैंड की सरजमी पर 17 वनडे मैचों में 65.06 की शानदार औसत और 101.03 की स्ट्राइक रेट से 976 रन बनायें हैं. इस दौरान गब्बर ने 3 शतक और 4 अर्द्धशतक भी लगायें हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ind-vs-wi-1day-series-chris-gayle-is-out-from-team

Ind Vs WI one day Series – भारत के लिए खुशखबरी वेस्टइंडीज का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ वनडे से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो टेस्ट मैचों की श्रृंखला...