ये है दुनिया के 4 ऐसे क्रिकेटर जिन्हें नहीं आया कभी गुस्सा
Connect with us

ये है दुनिया के 4 ऐसे क्रिकेटर जिन्हें नहीं आया कभी गुस्सा, अपनी खेल भावना के लिए जाने जाते हैं ये खिलाड़ी, 2 भारतीय खिलाड़ी भी हैं यहाँ

these-are-the-most-humble-cricketers-in-cricket-history

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो दो देशो के बीच अच्छे सम्बन्ध बनाने में काफी भूमिका अदा करता हैं. यही कारण है कि इस क्रिकेट को ‘जेंटलमैन गेम’ भी कहा जाता हैं. क्रिकेट के मैदान पर कई खिलाड़ी बेहद आक्रामक अंदाज़ में दिखाई देते है और विरोधी टीम के खिलाड़ियों से भिड़ते हुए अकसर दिखाई देते हैं.

हालाँकि कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हैं, जिन्हें क्रिकेट के मैदान पर गुस्सा नहीं आता हैं. इन खिलाडियों को उनके देश के साथ अन्य सभी देशो के क्रिकेट फैन्स भी बेहद पसंद हैं. इस लेख में हम 4 ऐसे ही क्रिकेटरों के बारे में जानेगे:-

4) केन विलियम्सन- न्यूजीलैंड

these-are-the-most-humble-cricketers-in-cricket-history
न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियम्सन एक ऐसे खिलाड़ी हैं और मैदान पर अपने शांत स्वभाव और कंसिस्टेंट प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. विलियम्सन एक ऐसे खिलाड़ी है, जिन्हें क्रिकेट के जुड़े शायद ही किसी विवाद में देखा गया हैं.

3) क्रिस गेल- वेस्टइंडीज

these-are-the-most-humble-cricketers-in-cricket-history
वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल एक ऐसे खिलाड़ी है, जो वर्तमान में दुनियाभर की लगभग सभी टी-ट्वेंटी लीग का हिस्सा हैं. यही कारण है कि देशों के खिलाड़ियों के साथ उनकी अच्छी बोन्डिंग हैं. गेल मैदान पर हमेशा अपने खेल को एन्जॉय करते हैं. कई बार उन्हें मैदान पर डांस करते हुए भी देखा गया हैं.

2) रोहित शर्मा- भारत

these-are-the-most-humble-cricketers-in-cricket-history
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी है जो क्रिकेट मैदान पर सिर्फ क्रिकेट बॉल पर गुस्सा करते हैं. बल्लेबाजी के दौरान रोहित लम्बे-लम्बे छक्के मारकर अकसर बॉल को क्रिकेट मैदान के बाहर पहुंचाने के लिए मशहुर हैं, हालाँकि मैदान पर रोहित को कभी साथी या विरोधी खिलाड़ी पर गुस्सा नहीं आता हैं.

1) एमएस धोनी- भारत

these-are-the-most-humble-cricketers-in-cricket-history
एमएस धोनी दुनिया के सबसे कूल खिलाड़ी है. मैदान पर परिस्तिथि कैसी भी उनका स्वभाव हमेशा कूल रहता हैं, जोकि उनकी सफलता का कारण भी रहा हैं. धोनी के शांत स्वभाव के कारण उन्हें कप्तान कूल के नाम से भी जाना जाता हैं. धोनी करीब 15 वर्षो से अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे है, हालाँकि उन्हें मैदान पर अभी गुस्सा करते हुए नहीं देखा हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ind-vs-wi-1day-series-chris-gayle-is-out-from-team

Ind Vs WI one day Series – भारत के लिए खुशखबरी वेस्टइंडीज का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ वनडे से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो टेस्ट मैचों की श्रृंखला...