साल 2019 विश्वकप में कोहली की जगह यह दो खिलाड़ी हो सकते हैं टीम के कप्तान
Connect with us

साल 2019 विश्वकप में कोहली की जगह यह 3 खिलाड़ी हो सकते हैं टीम के कप्तान

2019 विश्वकप

विराट कोहली की वनडे में कप्तानी थोड़ी हल्की नज़र आ रही है. टेस्ट में जहाँ एक तरफ़ कोहली टीम इंडिया को नम्बर वन पायदान पर लेयकर आ चुके हैं वहीं वनडे के अंदर अहम मौक़ों पर हारने के कारण समस्या बनी हुई है.

चैम्पियन ट्राफ़ी के अंदर फ़ाइनल में पहुँचकर पाकिस्तान के साथ बुरी तरह से भारत हार गया था. कोहली के पास अच्छा मौक़ा था कि वह टीम इंडिया को जब अपनी कप्तानी में इतनी बड़ी सीरीज़ जीता सकते थे लेकिन कोहली ने यह मौक़ा गँवा दिया था. अब ऐसे में अगर कोहली जल्दी ही आने वाली कुछ सीरीज़ में और ख़ासकर वनडे सीरीज़ में अच्छा नहीं करते हैं तो कोहली की वनडे कप्तानी पर तलवार लटक सकती है. तब कोहली की जगह टीम को नया कप्तान दिया जा सकता है. तो आइए जानते हैं कि साल 2019 के विश्वकप में भारत का नया कप्तान कौन हो सकता है-

2019 विश्वकप

  • रोहित शर्मा

अगर कोहली को कोई खिलाड़ी इस समय कप्तानी में टक्कर दे सकता है तो वह रोहित शर्मा है. रोहित शर्मा का शानदार रिकार्ड रहा है. आईपील में उनकी कप्तानी की चर्चा चारों तरफ़ होती है. इसलिए अभी भी रोहित से कोहली को बल्लेबाज़ी में कड़ी टक्कर मिलती है. वहीं आईपील में भी कोहली के लिए रोहित की टीम को हराना मुश्किल हो जाता है. इसलिए रोहित शर्मा को आप भारतीय टीम का नया कप्तान मान सकते हैं.

2019 विश्वकप

 

  • अजिंक्या रहाणे

जब टीम के पास कोई अन्य नाम नहीं होगा तब अजिंक्या को टीम की कमान सौंपी जा सकती है. वैसे इस बल्लेबाज़ ने अहम मौक़ों पर भी टीम को मदद की है. वहीं अजिंक्या के लिए किसी को भी कोई मुश्किल नहीं होने वाली है.

2019 विश्वकप

 

  • केदार जाधव

आप केदार जाधव को आज बेशक की हल्के में ले सकते हैं लेकिन टीम के कई सीनियर बल्लेबाज़ों समेत सलेक्टर्स केदार जाधव पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं. पूर्व सीनियर खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने भी केदार जाधव को लेयकर बड़ी बात कही थी. द्रविड़ के अनुसार इस बल्लेबाज़ में अच्छी क्षमता है. आईपील में भी केदार जाधव ने कई मौक़ों पर बैंगलोर टीम की कमान अच्छी तरह से सँभाली है.

 

तो कोहली अगर आगे वनडे में कप्तानी अच्छी नहीं करते हैं तो इन तीन नामों में से ही कोई टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. रोहित शर्मा के पास अभी अच्छा मौक़ा है जब वह बेहतर प्रदर्शन करके ख़ुद को कोहली से ऊपर साबित कर सकते हैं.

 

यह भी ज़रूर पढ़ें-

 

 

 

2 Comments

2 Comments

  1. सचिन

    December 4, 2017 at 3:49 am

    विशुद्ध बकवास

  2. सचिन

    December 4, 2017 at 3:50 am

    Bakwas hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *