टीम इंडिया के लिए तैयार किया जा रहा है नया ज़हीर खान, जल्दी मैदान पर मचाएगा धमाल
Connect with us

टीम इंडिया के लिए तैयार किया जा रहा है नया ज़हीर खान, जल्दी मैदान पर मचाएगा धमाल

नया ज़हीर खान

नया ज़हीर खान- टीम इंडिया को इस समय एक ऐसे तेज़ गेंदबाज़ की ज़रूरत है जो बाएँ हाथ से गेंदबाज़ी करता हो और जिसकी गेंदों में विविधतता भी नज़र आए. कुछ समय पहले ही भारत के गेंदबाज़ी कोच ने यह बात सबको बताई भी की टीम इंडिया के लिए एक बाएँ हाथ के गेंदबाज़ को खोजा जा रहा है.

 

 

साथ ही साथ भरत अरुण ने यह भी बताया कि भारत ए के कोच राहुल द्रविड़ से इसके लिए ख़ास बात की गयी है. आपको बता दें कि अब जो गेंदबाज़ टीम इंडिया में एंट्री के लिए सबसे अधिक मेहनत कर रहा है वह बाएँ हाथ का ही है. आइए आपको बताते हैं कि आख़िर क्यों जयदेव उनादकट के ऊपर सबकी निगाह बनी हुई हैं-

नया ज़हीर खान

  • जयदेव उनादकट को अपनी स्पीड पर करना है काम

आपको बता दें कि जयदेव को अगर अभी किसी चीज़ पर सबसे अधिक काम करने की ज़रूरत है तो वह इनकी स्पीड है. जयदेव ने आईपील के पिछले सीजन में काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया था. आईपील के इनके करियर को देखें तो आप देख पाएँगे कि जयदेव ने 47 मैच के अंदर अभी तक 56 विकेट लिए हैं. एकि बार जयदेव 5 विकेट लेने का भी कारनामा कर चुके हैं.

वहीं अंतरराष्ट्रीय वनडे के अंदर इनको कुल 7 ही मौक़े मिले हैं. इन 7 मैच में जयदेव के नाम 8 विकेट हैं. एक ही मैच में यह 4 विकेट भी ले चुके हैं. अब आँकड़ों को देखकर आप समझ सकते हैं कि गेंदबाज़ को मौक़ा मिलना चाहिए. बस जो इस गेंदबाज़ में एक समस्या है वह इनकी स्पीड ही है. अगर यह गति को बढ़ा लेते हैं तो निश्चित रूप से टीम इंडिया के ज़हीर खान बन सकते हैं.

नया ज़हीर खान

  • धोनी का है समर्थन

वहीं दूसरी तरफ़ धोनी के लिए आईपील खेलने के वजह से जयदेव उनादकट को धोनी का समर्थन भी मिल सकता है. इनकी गेंदों में विविधता तो नज़र आती है. बस अनुभव की कमी के चलते यह गेंदबाज़ एक सफल गेंदबाज़ नहीं बन रहा है.

 

 

तो आने वाले दिनों में निश्चित रूप से टीम इंडिया के अंदर जयदेव उनादकट को मौक़ा ज़रूर मिलेगा, बस अब यह देखना होगा कि यह उस मौक़े का लाभ उठा पाते हैं या नहीं.

 

यह भी ज़रूर पढ़ें-

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भारत-आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में मैदान पर फाइट्स

ऐसे होती हैं भारत-आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में मैदान पर फाइट्स- धोनी भी हो जाते हैं खतरनाक

भारत-आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में मैदान पर फाइट्स- भारत और आस्ट्रेलिया...