इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को अचानक टीम से कर दिया था बाहर
Connect with us

इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को अचानक टीम से कर दिया था बाहर, धोनी ने भी इस तेज गेंदबाज का कर दिया क्रिकेट करियर खराब

5-forgotten-legendary-indian-cricketers

क्रिकेटर बनना बहुत लोगों का सपना होता है लेकिन यह पूरा कुछेक का ही होता है लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी रहे है जिन्होंने बड़ी मेहनत के साथ टीम में जगह बनाई लेकिन कुछ ही समय बाद अचानक से भुला दिया गया.

आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है जिन्होंने टीम इंडिया के लिए कुछ समय क्रिकेट खेला लेकिन फिर अचानक से भुला दिया गया और अब उन्हें लगभग कोई नहीं जानते है.

इन भारतीय खिलाड़ियों को अचानक भुला दिया

 

जेपी यादव

5-forgotten-legendary-indian-cricketers

जेपी यादव जिनका पूरा नाम जय प्रकाश यादव है. अभी यह 44 वर्ष के हैं और इन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ कई मैच खेले हैं. जे पी यादव ने अपने करियर में टीम इंडिया की तरफ से 12 वनडे मैचों में 20.25 की औसत से 81 रन बनाए थे, जिसमें एकमात्र अर्धशतक था. साथ ही ये एक स्पिन गेंदबाज भी थे तो 6 सफलताएं भी ली लेकिन जब भुलाया तो ऐसा कि वापस किसी को पता ही नहीं चला.

राजस्थान से शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली पत्नी के साथ बाजार में मस्ती करते हुए आये नजर, फैन्स ने सुनाई गालियाँ

वेणुगोपाल राव

5-forgotten-legendary-indian-cricketers

हैदराबाद के घरेलू क्रिकेटर वेणुगोपाल राव की लगभग जे पी यादव के जैसे ही है. उन्होंने 40 जुलाई 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था. आपको याद दिला दें कि जब महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ 183 रनों की नाबाद पारी खेली थी तो उनके सामने वेणुगोपाल राव बल्लेबाजी करते थे. राव ने अपने करियर में सिर्फ 16 वनडे मैच खेले जिसमें 24.22 की औसत से 218 रन बनाए थे लेकिन जब उन्हें टीम से बाहर किया गया तो वापस कभी मौका नहीं मिला.

 

विनय कुमार

5-forgotten-legendary-indian-cricketers

34 वर्षीय विनय कुमार एक ऐसे अनलकी क्रिकेटर है जो कभी भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज हुआ करते थे. उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई बार पहला ओवर फेंका है. विनय कुमार ने टीम इंडिया के लिए 31 एक दिवसीय मैच खेले जिसमें 38 विकेट हासिल किये लेकिन ज्यादा समय मौका नहीं मिला और 2013 के बाद से नाम ही गायब है.

KKR के आंद्रे रसल ने लिया आईपीएल 2018 का दिल देहला देने वाला कैच, बॉल को पकड़ा लेकिन मुंह मैदान पर लगने से जरा-जरा सा बचा

अशोक डिंडा

5-forgotten-legendary-indian-cricketers

अशोक डिंडा को भला कौन भूल सकता है. दरअसल इनकी याद सबसे ज्यादा गेल को आती है क्योंकि आईपीएल में एक मैच में इनकी काफी पिटाई हुई थी. डिंडा ने भारतीय टीम के लिए 13 वनडे मैच खेले जिसमें 12 सफलताएं ही ले पाये इस कारण बाहर किया गया और वापस कभी टीम में कॉल नहीं आया.

इस तरह टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों ने कुछ समय जरूर बड़े दिग्गजों सचिन, सहवाग, गांगुली और धोनी के साथ बिताया लेकिन ज्यादा समय नहीं मिला और अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ind-vs-wi-1day-series-chris-gayle-is-out-from-team

Ind Vs WI one day Series – भारत के लिए खुशखबरी वेस्टइंडीज का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ वनडे से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो टेस्ट मैचों की श्रृंखला...