prithvi shaw के जैसे ही इन 5 बल्लेबाजों ने भी की थी शानदार लेकिन बाद में पड़ गए फीके
Connect with us

पृथ्वी शॉ की तरह इन 5 बल्लेबाजों ने भी की थी शानदार शुरुआत लेकिन बाद में पड़ गए फीके और हो गए पूरे तरीके से बर्बाद

players-who-were-getting-worse-over-time

युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका दिया गया. जिसमें बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 134 रनों की पारी खेली. शॉ जिन्होंने पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन किया था इस वजह से उन्हें भारत की मुख्य टीम में जगह दी गई और आते ही धमाल मचाना शुरू कर दिया है.

आज हम बात करने वाले हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने पृथ्वी शॉ की भांति अच्छी शुरुआत की लेकिन बाद में पूरी तरह से फ्लॉप हो गए.

हमिश रदरफोर्ड

players-who-were-getting-worse-over-time

न्यूजीलैंड के 29 वर्षीय क्रिकेटर हमिश रदरफोर्ड ने 6 मार्च 2013 को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था. इस दौरान उन्होंने 171 रनों की शानदार पारी खेली थी जो कि इनका पहला शतक था. लेकिन इसके बाद उनका प्रदर्शन खराब रहा और 16 मैचों के बाद वापस कभी क्रिकेट नहीं खेल पाए. रदरफोर्ड ने आखिरी बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2015 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. इन्होंने अपने पूरे करियर में 16 मैचों में 755 रन ही बनाए.

 

किर्क एडवर्ड

players-who-were-getting-worse-over-time

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज किर्क एडवर्ड ने अपने करियर की शुरुआत भारत के खिलाफ 6 जुलाई 2011 को की थी. इसमें शानदार बल्लेबाजी करते हुए 110 रन बनाए थे. लेकिन अगर पूरे करियर पर नजर डालें तो इन्होंने 17 टेस्ट मैचों में 2 शतक की बदौलत 986 रन बनाए और आखिरी बार 2014 में मौका दिया गया था क्योंकि पहले मैच के बाद खराब प्रदर्शन रहा था.

6 तस्वीरें पृथ्वी शा ने कुछ इस अंदाज में मनाया मैदान पर अंतरराष्ट्र्रीय क्रिकेट करियर में पहले अर्द्धशतक का जश्न

फवाद अलम

players-who-were-getting-worse-over-time

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 33 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम ने 2009 में टेस्ट में डेब्यू किया था. इस दौरान उन्होंने पहली पारी में तो कुछ खास नहीं किया लेकिन दूसरी पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए थे. लेकिन ज्यादा समय मौका नहीं मिला और अब सभी ने भुला दिया है.

 

प्रवीण आमरे

players-who-were-getting-worse-over-time

भारतीय पूर्व क्रिकेटर प्रवीण आमरे ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 103 रनों की पारी खेली थी. साथ ही इन्हें जीत के बाद मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया. लेकिन बाद में इन्हें मौका नहीं दिया गया.

INDvsENG: छोटे से पृथ्वी शॉ को देख इस भारतीय बल्लेबाज की हवा हुई खराब, पृथ्वी को मिला मौका तो इस दिग्गज का करियर खत्म हो जायेगा

स्टियान वान जील

players-who-were-getting-worse-over-time

दक्षिण अफ्रीका के लिए 12 टेस्ट खेलने वाले स्टियान वान जील ने भी शानदार डेब्यू करते हुए नाबाद 101 रनों की पारी खेली थी लेकिन बाद में फ्लॉप हुए और फिर वापस मौका नहीं मिला. इन्होंने 12 टेस्ट में 395 रन बनाए.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ind-vs-wi-1day-series-chris-gayle-is-out-from-team

Ind Vs WI one day Series – भारत के लिए खुशखबरी वेस्टइंडीज का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ वनडे से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो टेस्ट मैचों की श्रृंखला...