इस खिलाड़ी की बड़ी भविष्यवाणी- इंडियन क्रिकेट टीम इसलिए होने वाली है बर्बाद, टीम में इसकी वजह से आएगा भूचाल - Cricket Panchayat
Connect with us

इस खिलाड़ी की बड़ी भविष्यवाणी- इंडियन क्रिकेट टीम इसलिए होने वाली है बर्बाद, टीम में इसकी वजह से आएगा भूचाल

इंडियन क्रिकेट टीम

इंडियन क्रिकेट टीम को लेयकर कई भविष्यवाणी की गयी हैं, इसी क्रम में एक भविष्यवाणी यह भी हुई है कि आने वाला समय टीम इंडिया के लिए सही नहीं होगा. टीम के के लिए नए कोच की खोज भी हो गयी है लेकिन इसके बाद भी विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. कहीं ना कहीं टीम से जुड़े हुए लोग इस समय अपने हितों को लेयकर लड़ रहे हैं.

एक समय ऐसा था जब खिलाड़ियों के अंदर खेल भावना होती थी. आज इंडियन टीम की लड़ाई इसलिए बाहर आ रही है क्योंकि या तो कोई पैसों के लिए लड़ रहा है या फिर कोई अपनी सीट के लिए लड़ रहा है. इसलिए आज किसी की इज़्ज़त भी नहीं की जा रही है. तो आइए आपको बताते हैं कि अकहिर क्यों भारतीय टीम की बर्बादी की घोषणा की गयी है-

इंडियन क्रिकेट टीम

 

  • ऐसा ही कुछ आस्ट्रेलिया के साथ हुआ था

आस्ट्रेलिया की टीम एक समय विश्व की नम्बर एक टीम हुआ करती थी. कोई यह सोच भी नहीं पाता था कि हम आस्ट्रेलिया को हरा पाएँगे. बहुत ही काम टीम ऐसी होती थीं जो आस्ट्रेलिया को हरा पाती थीं. भारतीय टीम उस समय की कंगारू टीम के साथ लड़ती अच्छा थी क्योंकि तब खिलाड़ियों में खेल और देश प्रेम अधिक होता था. जीत के लिए कोई किसी भी हद तक जा सकता था. लेकिन उसके बाद आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में एक अलग ही अहंकार आने लगा था. आपको याद होगा कि बीसीसीआई प्रमुख शरद पवार की भी बेजज़्ज़ती सभी के सामने कंगारुओं ने की थी.

खिलाड़ी अपने बोर्ड से पैसों के लिए टकरा गये थे. इसके बाद कोच को लेयकर टीम में विवाद हुआ था और तब सबकुछ सही करने के लिए बोर्ड को टीम बदलनी पड़ी थी. आज कुछ ऐसा ही टीम इंडिया के साथ हो रहा है.

इंडियन क्रिकेट टीम

 

  • टीम इंडिया ग़लत रास्ते पर

टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी यह नहीं समझ पा रहे हैं कि उनके होने से क्रिकेट नहीं हैं बल्कि क्रिकेट है तो आज वह स्टार बने हुए हैं. देश में करोड़ों लोग इनके इस व्यवहार को देख रहे हैं. कुम्बले के अपमान के बाद अब नए कोचों का अपमान किया जा रहा है.

अब ऐसे में सभी को समझना होगा कि इस तरह से खिलाड़ी अपनी छवि को ही ख़राब कर रहे हैं. सीनियर खिलाड़ियों की अगर इज़्ज़त नहीं हुई तो आने वाले दिन टीम इंडिया के लिए ख़राब हो जाएँगे.

 

धोनी की कप्तानी तक सबकुछ सही रहा है लेकिन इसके बाद से नए कप्तान के बनते ही टीम का माहौल ख़राब हो गया है. इसलिए जल्द ही ज़िम्मेदार लोगों को समझना होगा कि इस तरह से टीम की बदनामी करने से किसी को कोई फ़ायदा नहीं होने वाला है.  

 

तो यह दो इंडियन बल्लेबाज़ 17 साल देश के लिए खेलने के बाद अब लेने वाले हैं सन्यास

Must Read- तो यह दो इंडियन बल्लेबाज़ 17 साल देश के लिए खेलने के बाद अब लेने वाले हैं सन्यास

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
भारत-आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में मैदान पर फाइट्स

ऐसे होती हैं भारत-आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में मैदान पर फाइट्स- धोनी भी हो जाते हैं खतरनाक

भारत-आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में मैदान पर फाइट्स- भारत और आस्ट्रेलिया...

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर के करियर की सबसे अच्छी गुगली बॉल, सचिन खुद हैं इस वीडियो के फैन

सचिन तेंदुलकर- सचिन तेंदुलकर को बेशक आप एक बल्लेबाज़ के...

Loading...