2011 World Cup के फाइनल में खेलने वाले भारतीय खिलाडी
Connect with us

3 भारतीय क्रिकेटर जो इंडियन टीम के लिए रहे हैं इतने लक्की कि इन्होंने इंडियन टीम को विश्वकप जीता रखा है

indian-cricket-team-squad-in-world-cup-2011-final

World cup में खेलना हर किसी खिलाडी का सपना होता है, world cup 2011 में Indian team squad में वो कौन से भाग्यशाली खिलाडी जिनको मिला था world cup 2011 में खेलने का मौका .

लेकिन कई ऐसे भी शानदार खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया किंतु फिर भी एक बार भी इस बड़े टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए और ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं भारत के तेज गेंदबाज इरफान पठान. लेकिन आज हम पठान के बारे में नहीं बल्कि उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं जो भाग्यशाली थे कि उन्हें विश्व कप में मौका मिला. तो आइयें नज़र डालते है भारत की वर्ल्ड कप की playing 11 पर .

भारत के ये 3 क्रिकेटर है भाग्यशाली जिन्हें विश्व कप (World Cup) में खेलने का मौका मिला

मुनाफ पटेल 

indian-cricket-team-squad-in-world-cup-2011-final

गुजरात के अनुभवी तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल जिन्होंने टीम इंडिया के लिए 70 एकदिवसीय, 13 वनडे और टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले. यह एक भाग्यशाली गेंदबाज रहे जिन्होंने World Cup 2011 में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और फाइनल खेला. 70 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सिर्फ 86 विकेट ही निकाल पाए.

2011 विश्वकप फाइनल में मैच रेफरी ने किया था गलत फैसला, धोनी के बदले इस इन्डियन बल्लेबाज को मिलना चाहिए था मैन ऑफ द मैच अवार्ड

अजीत आगरकर

indian-cricket-team-squad-in-world-cup-2011-final

अनुभवी क्रिकेटर अजीत आगरकर जिन्होंने भारत के लिए सिर्फ चार की टी-20 मैच खेले. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि इन 4 मैचों में उन्होंने तीन तो 2007 के टी-20 विश्व कप में खेले थे. हालांकि इनका इसमें प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा और चार मैचों में महज 3 ही सफलताएं निकाल पाये.

 

जोगिंदर शर्मा

indian-cricket-team-squad-in-world-cup-2011-final

34 वर्षीय जोगिंदर शर्मा जो सबसे भाग्यशाली क्रिकेटर रहे जिन्हें विश्व कप में खेलने का मौका मिला. बता दें कि 2007 के टी-20 विश्व कप में जोगिंदर शर्मा ने आखिरी और किया था और उसमें मिस्बाह उल हक को आउट करके भारत को जीत दिलाई थी. शर्मा ने धोनी के साथ डेब्यू किया और पूरे कैरियर में महज 4 वनडे और 4 टी-20 मैच ही खेलने को मिले.

ये स्टार इन्डियन क्रिकेटर कभी कच्छे में दो छेद और फटे जूते जुराब पहनकर क्रिकेट खेलता था, जीताया इण्डिया को 2011 का विश्वकप

इस तरह इन तीन खिलाड़ियों को विश्व कप में खेलने का मौका मिला लेकिन इरफ़ान पठान जो शायद इनसे कहीं आगे रहे लेकिन कभी उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ind-vs-wi-1day-series-chris-gayle-is-out-from-team

Ind Vs WI one day Series – भारत के लिए खुशखबरी वेस्टइंडीज का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ वनडे से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो टेस्ट मैचों की श्रृंखला...