ICC वर्ल्ड कप 2019 - भारत और दक्षिण अफ्रीका India vs South Africa मैच भविष्यवाणी Today Match Prediction- Cricket Panchayat

ICC वर्ल्ड कप 2019 - भारत और दक्षिण अफ्रीका  India vs  South Africa मैच भविष्यवाणी Today Match Prediction- Cricket Panchayat

ICC world cup 2019- भारत और दक्षिण अफ्रीका  India vs  South Africa मैच भविष्यवाणी Today Match Prediction


आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई से होने वाला है। पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। हालांकि भारतीय टीम को भी दक्षिण अफ्रीका के साथ ही पहला मैच खेलना है जो 5 जून को होगा। इस मैच का आयोजन साउथहैंपटन के रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर किया जाने वाला है। इससे पूर्व भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हैं और यहाँ के प्रदर्शन से ही उनका चयन किया जाने वाला है। खैर सचलिये हम भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच की प्रेडिक्सन पर एक नजर घुमाते है।


भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैच पर एक नजर Date and Venue


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह मुकाबला 5 जून 2019 को साउथहैंपटन के रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मैच का आंखों देखा हाल भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3:00 बजे से होगा।


क्या कहती है मैच प्रेडिक्सन Head to Head performance with Match Prediction


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक 83 एकदिवसीय मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 34 में जीत हासिल की है तो अफ्रीका ने 46 बार भारत को हराया है। जबकि 3 मुकाबले ऐसे रहे हैं जो बिना परिणाम समाप्त हुए हैं। हालांकि पिछले 10 मैचों की बात करें तो टीम इंडिया का दबदबा कायम रहा है। आखिरी के 10 मैचों में भारतीय टीम ने अफ्रीका को 7 बार हराया है और 3 बार अफ्रीका जीती है।

क्रिकेट पंचायत के अनुसार इस पहले मैच में भारत के पास जीतने के 70 प्रतिशत चांस है क्योंकि टीम इंडिया अभी सबसे मजबूत खिलाड़ियों वाली टीम है।


इसी बीच आपको बता दें कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कुल 4 मुकाबले हुए हैं जिसमें खास बात यह है कि टीम इंडिया सिर्फ एक बार ही जीत पाई हैं और वह मुकाबला 2015 के विश्व कप में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था। इस मैच में भारत 130 रनों से जीता था। तो विश्व कप में भारतीय टीम को अफ्रीका से संभलकर खेलने की जरुरत है भले ही एबी डीविलियर्स और मोर्न मोर्कल जैसे खिलाड़ी न हों।

यह भी पढ़ें - आईसीसी वर्ल्ड कप 2019: 5 सर्वश्रेष्ठ टीम जो जीत सकती है 2019 का क्रिकेट विश्वकप

0 Comment

ICC वर्ल्ड कप 2019- भारत और ऑस्ट्रेलिया India vs Australia मैच भविष्यावाणी Today Match Prediciton - क्रिकेट पंचायत

ICC world cup 2019 -भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच की भविष्यवाणी India vs Australia match prediction


आईसीसी का सबसे बड़ा टूर्नामेंट क्रिकेट विश्व कप 2019 में खेला जाने वाला है। इसका आगाज 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के मैच के साथ होगा। वहीं भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को साउथहैंपटन में खेलने वाली है। इसके बाद टीम इंडिया का एक बड़ा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ भी होने वाला है। जी हाँ, ऑस्ट्रेलिया वही टीम है जिसने अब तक पांच बार खिताब अपने नाम किए हैं और आखिरी विश्व कप भी इसी टीम के पक्ष में गया था।


एक नजर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच पर Date and Venue


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर 9 जून को खेला जाने वाला है। इसका प्रसारण भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3:00 बजे से होगा। साथ ही याद दिला दें कि विराट कोहली पहली बार विश्व कप में कप्तानी करने वाले है जिन्होंने अब तक लगभग सभी बड़े कारनामे अपने नाम किये है।


क्या कहता है भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच का प्रेडिक्शन Match Prediction


जैसा कि आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 136 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया का एक तरफा प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। दरअसल 136 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने 77 बार जीत हासिल की है जबकि भारतीय टीम अब तक 49 मुकाबले ही जीत पाई हैं। अगर विश्व कप की बात करें तो दोनों देशो के मध्य कुल 11 बार मुकाबले खेले गए हैं जिसने 8 बार कंगारू टीम ने जीत हासिल की और तीन बार भारत जीता है। इस तरह आप देख सकते है कि कंगारू टीम विश्व कप में कितनी खतरनाक हो जाती है।


वहीं अगर इस मुकाबले में जीत के बारे में बताएं तो दोनों टीमों का पलड़ा बराबर अर्थात जीत प्रतिशत 50-50 है मतलब कोई भी जीत सकता है।


साथ ही आपको याद दिला दें कि 1 सालों के बैन के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ भी अब वापस टीम में लौट चुके है जो आईपीएल में काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। ये दोनों भारत ही नहीं बल्कि किसी भी टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है।


यह भी पढ़ें - भारत और पाकिस्तान विश्वकप मैच में कौन सी टीम मैच जीतने वाली है?


0 Comment

ICC वर्ल्ड कप 2019- भारत और पाकिस्तान India vs Pakistan मैच प्रीव्यू Match Preview - क्रिकेट पंचायत

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की पूरी जानकारी -India vs Pakistan match preview


आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत का सबसे बड़ा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है। इससे पूर्व आपको बता दें कि टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी। वहीं पाकिस्तान से पूर्व खेलने से पहले भारत को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का सामना भी करना है।

वहीं आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप हो या कोई अन्य टूर्नामेंट हमेशा लाजबाव मैच देखने को मिलता है। हालांकि इस बार टीम इंडिया ने पाकिस्तान के साथ खेलने से इनकार भी किया था लेकिन आईसीसी ने नकार दिया और अब दोनों देशों को खेलना होगा।

कब है भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला और कहाँ होगा प्रसारण Date and Venue

भारत और पाकिस्तान के बीच यह घमासान मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाने वाला है। इसका प्रसारण भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3:00 बजे से होगा जिसका लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर हिंदी, अंग्रेजी और अन्य भाषाओं में होने वाला है। साथ ही यह मैच हॉटस्टार ऐप पर भी दिखाया जाने वाला है।


एक नजर दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन पर Predicted Playing Eleven


जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभी तक किसी भी टीम ने अपने संभावित खिलाड़ियों की घोषणा नहीं की है। हमने सिर्फ अनुमानित खिलाड़ियों के नाम बताये है।


ऐसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, विजय शंकर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी या भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चाहल या रविन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव। गेंदबाजी क्रम में बदलाव हो सकते है।


पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम, इमाम उल हक, फखर जमान, शोएब मलिक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, हसन अली, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ और शादाब खान।


अब तक ऐसा रहा है आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में दोनों टीमों का आमने-सामने प्रदर्शन Head to Head Performance


आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के मध्य अब तक 6 मैच खेले गए हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया और सभी के सभी मुकाबलों में पाकिस्तान को धूल चटाई है। इसी कारण हर मैच भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप जैसा होता है। इस प्रकार अब देखा जाएगा कि क्या पाकिस्तान टीम पहली बार भारत को हरा पाती है या नहीं।


भारत और पाकिस्तान ने 2012 के बाद से अब तक कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है और शायद ही कभी अब ऐसा संभव हो पाएगा कि दोनों टीमें एक दूसरे के घर जाकर द्विपक्षीय सीरीज खेले।

यह भी पढ़ें - भारत और पाकिस्तान विश्वकप मैच में कौन सी टीम मैच जीतने वाली है?

0 Comment

ICC वर्ल्ड कप 2019- भारत और ऑस्ट्रेलिया IND vs Australia मैच प्रीव्यू Match Preview | India vs Australia match preview

ICC वर्ल्ड कप 2019 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच की पूरी जानकारी India vs Australia match preview


आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका खेलने वाली है इसके बाद इस महा संग्राम में खूब मजेदार खेल देखने को मिलने वाला है। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार विश्व कप में उतरेगी। भारतीय अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के साथ 5 जून को साउथहैंपटन के रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर खेलने वाली। इसके बाद कई बड़ी टीमों के साथ भिड़ंत होगी।


आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है टीम इंडिया के दूसरे बड़े मुकाबले के बारे में जो लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाला है। तो चलिए देखते है भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच का पूरा प्रिव्यू


भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच का पूरा प्रिव्यू | India vs Australia match preview

भारत अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ 5 जून को खेलेगी। इसके बाद दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ ओवल क्रिकेट ग्राउंड लंदन में 9 जून को होने वाला है। यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3:00 बजे से शुरू होगा जिसका आंखों देखा हाल स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर दिखाया जाएगा। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप में हमेशा मुकाबले काफी रोमांचक होते हैं। साल 2015 के विश्व कप में इंडिया टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा और साथ ही बाहर भी हुई।


ऐसी हो सकती है दोनों टीमें Predicted Playing Eleven

एक बात आपको बता दें कि अभी तक विश्व कप के लिए किसी भी टीम ने अपने संभावित खिलाड़ियों की सूची जारी नहीं की है इस कारण हम उन्हीं खिलाड़ियों को चयनित खिलाड़ी मान रहे है जो अभी अच्छा खेल दिखा रहे है।


यह है भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत अपने दूसरे मुकाबले में इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव या विजय शंकर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी या भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चाहल या रविन्द्र जडेज और कुलदीप यादव।


ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अब काफी मजबूत टीम होने जा रही है क्योंकि डेविड वॉर्नर ने शानदार वापसी की है और अब तक आईपीएल में सबसे कमाल की बल्लेबाजी भी उन्होंने ही की है इसके अलावा स्टीव स्मिथ भी टीम में लौट चुके हैं इसका मतलब यह है कि यह दोनों ही खिलाड़ी विश्व कप में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए देखे जाएंगे।

आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, पेट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल, एंड्रयू टाय, एडम जैम्पा और जेसन बेहरनडोर्फ।

अब तक ऐसा रहा है आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में दोनों टीमों का आमने-सामने प्रदर्शन Head to Head Performance


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अब तक 11 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें कंगारू टीम का पलड़ा भारी रहा है। बता दें कि अब तक 11 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कुल आठ मैचों में जीत हासिल की है तो 3 बार भारत जीता है इसमें से एक 2011 में रोमांचक जीत थी। जिसमें टीम इंडिया ने 5 विकेटों से कंगारू टीम को शिकस्त दी थी। इस प्रकार आप देख सकते हैं कि क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पर हावी हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें - इतिहास के सबसे महान 5 गेंदबाजों के नाम देखिये, सिर्फ 1 नाम भारतीय है

0 Comment