इन 3 खिलाड़ियों टीम से निकालकर पछता रहे हैं कप्तान विराट कोहली, 17 करोड़ के कोहली ने रोते हुए ली है आईपीएल 2018 से विदाई

इन 3 खिलाड़ियों टीम से निकालकर पछता रहे हैं कप्तान विराट कोहली, 17 करोड़ के कोहली ने रोते हुए ली है आईपीएल 2018 से विदाई
Royal Challengers Bangalore- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन इस बार आईपीएल 2018 में काफी खराब नजर आ रहा है. 17 करोड में खरीदे गए विराट कोहली खुद तो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन टीम के दूसरे खिलाड़ी उनका साथ देते हुए नजर नहीं आ रहे हैं. खासकर बैंगलोर की गेंदबाजी ने एक तरह से विराट कोहली को निराश कर दिया है. अभी तक आईपीएल की अंकतालिका में विराट कोहली 4 अंकों के साथ नीचे से दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. निश्चित रूप से विराट कोहली ने बोली के समय खिलाड़ियों को खरीदते समय एक बहुत बड़ी गलती कर दी है. तो आइए हम आपको बताते हैं कि किन 3 खिलाड़ियों को विराट कोहली ने ना खरीदकर जैसे बहुत बड़ी गलती कर दी है- Royal Challengers Bangalore Royal Challengers Bangalore क्रिस गेल का तोड़ा कोहली ने दिल  विराट कोहली ने क्रिस गेल को ना खरीद कर एक बहुत बड़ी गलती कर दी है. क्रिस गेल को विराट कोहली रिटेन करा सकते थे लेकिन रिटेन छोड़िये बाद में बोली के अंदर गेल को ना खरीदकर कोहली ने जैसे कि क्रिस गेल को काफी निराश कर दिया था. क्रिस गेल का आईपीएल 2018 में प्रदर्शन काफी अच्छा नजर आ रहा है. लगातार किंग्स इलेवन पंजाब के लिए क्रिस गेल शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. क्रिस गेल ने अभी तक आईपीएल 2018 में 2 अर्द्धशतक और एक शतक लगाया है. निश्चित रूप से अगर गेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में होते तो अंक तालिका में वह ऊपरी स्थान पर बैठे हुए नजर आते. विराट कोहली ने गेल की उम्र को देखते हुए उनको टीम में खरीदने से मना कर दिया था. आज विराट कोहली अपने इस फैसले पर जरूर पछता रहे होंगे. Royal Challengers Bangalore शेन वाटसन भी खरीदे जा सकते थे  शेन वॉटसन को भी विराट कोहली टीम में आसानी से खरीद सकते थे. ब्रैंडन मैकुलम की जगह अगर शेन वॉटसन होते तो निश्चित रुप से टीम की आज दशा और दिशा कुछ और ही होती. वाटसन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. जहां एक तरफ उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं तो वहीँ दूसरी तरफ से टीम के लिए लगातार सही समय पर वह विकेट भी ले रहे हैं. विराट कोहली ने शेन वॉटसन को ना खरीदकर जैसे कि एक बहुत बड़ी गलती कर दी है और वह अपनी गलती पर जरुर पछता रहे होंगे. Royal Challengers Bangalore केदार जाधव को ना जाने क्यों बाहर निकाला केदार जाधव से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में ही खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए केदार जाधव खेल रहे हैं और केदार ने टीम को आईपीएल के शुरू में ही एक महत्वपूर्ण मैच में जीत भी दिलाई थी. आपको बता दें कि केदार जाधव शायद अगर चैलेंज बैंगलोर में होते तो निश्चित रूप से कुछ ज्यादा बड़ा कमाल करते हुए देखे जा सकते थे. तब शायद बैंगलोर के लिए खेलते हुए अभी तक वह चोटिल नहीं हुए होते और टीम के लिए रन भी बना रहे होते. केदार जाधव को ना खरीदकर विराट कोहली ने निश्चित रूप से बहुत बड़ी गलती कर दी है. तो इन 3 खिलाड़ियों को ना खरीदकर सच में विराट कोहली ने बड़ी गलती कर दी है. आज विराट कोहली की टीम आईपीएल 2018 से बाहर होने की कगार पर खड़ी हुई है.

0 Comment

पाकिस्तानी क्रिकेटर IPL- वो 11 पाकिस्तानी क्रिकेटर जो आईपीएल खेल चुके हैं | Pakistani players in IPL

11 big Pakistani Players in IPL 2008-


पाकिस्तानी  खिलाडी IPL में 


आईपीएल 2019 की शुरुआत हो चुकी है और इस आईपीएल में कुछ भारतीय खिलाड़ियों को छोड़ दें तो बाकी खिलाड़ियों का प्रदर्शन औसत से नीचे ही नजर आ रहा है. इस आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों का जलवा निकलकर लगातार सामने आ रहा है. आईपीएल 2019 की शक्तिशाली टीमों की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइज हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स भी अच्छा प्रदर्शन करती हुई नजर आई है.


आज हम आपको आईपीएल इतिहास में 11 पाकिस्तानी खिलाड़ियों का नाम बताएंगे जो कि भारत में आकर आईपीएल खेल चुके हैं. आईपीएल के पहले सीजन में पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं था और आईपीएल 2008 में पाकिस्तान के 11 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. आइए आपको दिखाते हैं कि वह पाकिस्तानी खिलाड़ी कौन हैं जो कि आईपीएल 2008 के अंदर विभिन्न विभिन्न टीमों में खेल चुके हैं-



राजस्थान रॉयल्स के पाकिस्तानी खिलाड़ी


राजस्थान रॉयल्स के पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स में साल 2008 के अंदर तीन बड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी खेल रहे थे. राजस्थान रॉयल्स को इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से टूर्नामेंट जिताने में भी काफी मदद की थी. साल 2008 का आईपीएल राजस्थान रॉयल्स जीता था और तब उस टीम के कप्तान शेन वॉर्न हुआ करते थे. राजस्थान रॉयल्स में कामरान अकमल, सोहेल तनवीर और यूनिस खान खेलते हुए नजर आए थे.


कोलकाता नाइट राइडर्स में पाकिस्तानी खिलाड़ी


कोलकाता नाइट राइडर्स के पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बात करें तो सीजन 2008 में कोलकाता नाइट राइडर्स के अंदर दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, सलमान बट, मोहम्मद हफीज खेलते हुए नजर आए थे.


डेक्कन चार्जर्स के पाकिस्तानी खिलाड़ी


डेक्कन चार्जर्स में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ही खेल रहे थे. इस टीम ने पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को खरीदा था आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी ने आईपीएल 2008 के अंदर कुछ मैचों में बॉल से शानदार प्रदर्शन भी किया था. आगे हम शाहिद अफरीदी के आईपीएल रिकॉर्ड पर भी जरूर बातचीत करेंगे.


दिल्ली डेयरडेविल्स के पाकिस्तानी खिलाड़ी


दिल्ली डेयरडेविल्स के अंदर पाकिस्तान के खिलाड़ी खेलते हुए नजर आए थे. शोएब मलिक और मोहम्मद आसिफ को दिल्ली टीम में खरीदा था.


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अंदर पाकिस्तान का एक ही खिलाड़ी खेल रहा था. मिस्बाह उल हक़ इस टीम के लिए खेलते हुए नजर आए थे.


पाकिस्तानी क्रिकेटर IPL | Pakistani players in IPL


शाहिद अफरीदी का आईपीएल करियर


शाहिद अफरीदी ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 2008 में खेलते हुए बेहद खराब प्रदर्शन किया था. शाहिद अफरीदी ने 2008 के आईपीएल सीजन में 10 मैच खेले थे और यहां पर मात्र 81 रन बनाए थे. शाहिद अफरीदी की औसत आईपीएल में 10 के आसपास रही है लेकिन बॉलिंग से जरूर शाहिद अफरीदी ने डेक्कन चार्जर्स की मदद की थी. शाहिद अफरीदी ने आईपीएल सीजन में 9 विकेट हासिल किए थे.


यूनुस खान का आईपीएल में प्रदर्शन


यूनुस खान ने आईपीएल के अंदर राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल करियर की शुरुआत की थी लेकिन आईपीएल में यूनुस खान कोई भी खास प्रदर्शन करते हुए नजर नहीं आए. आईपीएल करियर का उनका यह अंतिम आईपीएल मैच बेहद खराब साबित हुआ था उसके बाद ही टीम से बाहर कर दिए गए थे.


मिस्बाह उल हक आईपीएल


मिस्बाह उल हक आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में खेल रहे थे और यहां पर इनका प्रदर्शन खराब नजर आया था. मिस्बाह उल हक ने 8 मैचों में 117 रन बनाए थे मिस्बाह उल हक स्ट्राइक रेट 81 की रही थी. आईपीएल की अपनी अंतिम पारी में misbah-ul-haq शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे.


सोहेल तनवीर का आईपीएल करियर


सोहेल तनवीर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे. सोहेल तनवीर की वजह से ही राजस्थान रॉयल्स आईपीएल का पहला खिताब जीतने में कामयाब हुई थी. सोहेल तनवीर ने इस आईपीएल के अंदर 11 मैच खेलते हुए 22 विकेट लिए थे. सोहेल तनवीर पर्पल कैप विनर भी रहे थे


उमर गुल का आईपीएल करियर


उमर गुल का आईपीएल करियर भी कोई खास नजर नहीं आया था. उमर गुल ने आईपीएल के अंदर खेलते हुए  मात्र 4 विकेट लेते हुए नजर आए थे. उमर गुल का आईपीएल करियर भी खास नहीं रहा है.


शोएब मलिक का आईपीएल करियर


शोएब मलिक दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में खेलते हुए नजर आए थे. शोएब मलिक के साथ वीरेंद्र सहवाग की टीम में थे मलिक ने 7 मैचों में मात्र 52 रन बनाए थे.


शोएब अख्तर का आईपीएल करियर


शोएब अख्तर भी आईपीएल खेल चुके हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में इनको खरीदा गया था. शोएब अख्तर ने भी आईपीएल में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया, शोएब अख्तर ने आईपीएल में मात्र 5 विकेट लिए थे. शोएब अख्तर डेयरडेविल्स के खिलाफ एक ही मैच में 4 विकेट जरूर ले पाए थे. शोएब अख्तर ने 11 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे.


सलमान बट्ट का आईपीएल करियर


सलमान बट्ट की आईपीएल में कोई खास प्रदर्शन नहीं करते हुए नजर आए. सलमान ने बस चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 73 रनों की यादगार पारी खेली थी.


कामरान अकमल का आईपीएल करियर


कामरान अकमल भी आईपीएल खेल चुके हैं और राजस्थान रॉयल्स की टीम में इनको खरीदा गया था. कामरान अकमल ने आईपीएल 2008 के अंदर  कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन अच्छी बात रही थी कि इनको फाइनल में मौका दिया गया था.


मोहम्मद आसिफ का आईपीएल करियर


मोहम्मद आसिफ दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने टीम में शामिल किया था. अपने पहले मैच में मोहम्मद आसिफ ने जरूर सभी को हैरान कर दिया था जब इन्होंने 4 ओवरों में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 9 रन देकर दो विकेट लिए थे. इसके बाद मोहम्मद आसिफ आईपीएल में कोई खास कारनामा नहीं कर पाए थे.


मोहम्मद हफीज


मोहम्मद हफीज का आईपीएल करियर में कोई खास नजर नहीं आया है. मोहम्मद हफीज ने से तो किसी भी तरह के कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे लेकिन बॉल से जरूर मोहम्मद हफीज थोड़ा बहुत सामने वाली टीम को परेशान करते हुए दिखे थे.



आईपीएल 2008 ऑक्शन | IPL Auction 2008


आईपीएल 2008 की ऑक्शन में पाकिस्तानी खिलाड़ियों में कुछ नाम जरूर ऐसे रहे थे जिनके ऊपर अच्छी खासी बहस होती हुई नजर आई थी. बोली में शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी  और यूनुस खान जैसे खिलाड़ियों का बड़ा नाम रहा था. आइए आपको आईपीएल 2008 में पाकिस्तान खिलाड़ियों की ऑक्शन की लिस्ट दिखाते हैं.


नाम

बेस कीमत हजार डॉलर्स में

कीमत हजारडॉलर्स में

किसने खरीदा

शोएब अख्तर

250

450

कोलकाता नाइटराइडर्स

शोएब मलिक

300

500

दिल्ली डेयरडेविल्स

शाहिद अफरीदी

225

675

डेक्कन चार्जर्स

यूनिस खान

225

225

राजस्थान रॉयल्स

मोहम्मद आसिफ

225

650

दिल्ली डेयरडेविल्स

कामरान अकमल

150

150

राजस्थान रॉयल्स

उमर गुल

150

150

कोलकाता नाइटराइडर्स

मोहम्मद हफीज


100

कोलकाता नाइटराइडर्स

मिस्बाबुल हक


125

रॉयलचैलेंजर्स बैंगलोर

सोहेल तनवीर


100

राजस्थान रॉयल्स

सलमान बट्ट


100

कोलकाता नाइट राइडर्स



आईपीएल 2008 के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने पर पूरी तरीके से बैन लगा दिया गया और तभी से पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल रहे हैं लेकिन यह 11 खिलाड़ी है जो आईपीएल 2008 के सीजन में खेलते हुए नजर आए थे और तनवीर एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने की अपनी परफॉर्मेंस से राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल जीतने में काफी मदद की थी.


यह भी पढ़ें - IPL 2019 के 5 सबसे महंगे खिलाड़ियों के नाम

0 Comment

3 कारण इसलिए 2019 का आईपीएल सनराइजर्स हैदराबाद जीत सकती है | Sunrisers hyderabad

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपने नाम किया था. फाइनल मुकाबले में काफी जबरदस्त क्रिकेट देखने को मिली और शेन वॉटसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को तीसरी बार खिताब जिताया था. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में पिछली बार डेविड वॉर्नर नहीं थे लेकिन इस बार वह वापसी करेंगे और साथ ही कप्तानी भी करते हुए नजर आएंगे. खैर, आज हम उन योजनाओं के बारे में बताएंगे जिसकी वजह से हैदराबाद अगला सीजन अपने नाम कर सकती है.


इन योजनाओं के चलते सनराइजर्स हैदराबाद जीत सकती है 2019 आईपीएल का खिताब


केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर की खतरनाक बल्लेबाजी


इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था. यह पूरे सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे लेकिन फाइनल मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. वहीं इस आगामी सीजन में मुख्य कप्तान डेविड वॉर्नर वापसी करते हुए नजर आएंगे. इसका मतलब यह है कि दोनों ही बल्लेबाज मिलकर अच्छी क्रिकेट खेलकर टीम को बड़ी ऊंचाइयों तक ले जाएंगे.


सबसे खतरनाक गेंदबाजी क्रम


आईपीएल की 8 टीमों में सबसे खतरनाक गेंदबाजों की अगर बात करें तो वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में है. बता दें कि टीम में राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाकिब अल हसन तथा बिली स्टेनलेक जैसे खतरनाक गेंदबाज हैं. इन सभी गेंदबाजों की बदौलत हैदराबाद की टीम आगामी सीजन में एक नई रणनीति के साथ उतरेगी और खिताब को अपने नाम कर सकती हैं.


राशिद खान द एक्स फैक्टर


किसी भी टीम के लिए राशिद खान सबसे खतरनाक गेंदबाज साबित हो सकते हैं. युवा राशिद खान पिछले आईपीएल में कुछ मैचों में काफी खर्चीले साबित हुए थे लेकिन जब वह फॉर्म में लौटे तो सभी की खटिया खड़ी कर दी थी. राशिद अपनी गेंदबाजी से तो सभी को परेशान करते ही है जबकि बल्लेबाजी से भी पिछले सीजन में काफी सरहाना पायी थी.


तो अब देखने वाली बात यह रहेगी कि क्या सनराइजर्स हैदराबाद की टीम डेविड वॉर्नर की वापसी के साथ आगामी सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर पाती है या नहीं. हालांकि इस बार शिखर धवन दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में चले गए हैं तो वह अब इस टीम में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.


क्रिकेट वर्ल्ड कप का इतिहास- विश्व की 3 टीम जो वर्ल्डकप के फाइनल में सबसे ज्यादा बार गयी हैं, भारत इतनी बार फाइनल में गया है

0 Comment

आईपीएल इतिहास का सबसे बदनसीब कप्तान जो 90 में से 50 मैच हारा है, अकेले में रोता है, खुद करता है 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी

Worst captain in IPL | आईपीएल इतिहास का सबसे बेकार कप्तान


जैसा कि आपको पता ही है कि इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन खेला जा रहा है और अब तक सभी मुकाबलों में काफी मजेदार क्रिकेट देखने को मिली है. लेकिन दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अर्थात विराट कोहली की टीम लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है. इस कारण अब उनके ऊपर सवाल खड़े हो रहे हैं. आपको बता दें कि कोहली भारतीय टीम के तीनों ही प्रारूपों के कप्तान हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन यहां आईपीएल में उनका बुरा दौर अभी भी जारी है. इसके साथ ही विराट कोहली ने अब एक बड़ा ही खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है.


IPL ka sabse bekar captain kaun hai | आईपीएल इतिहास का बेकार कप्तान


दरअसल आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हार की हैट्रिक बनाई है. गौरतलब हो कि पहले ही मैच में इन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी तो उसके बाद लगातार सूपड़ा साफ रहा है. इस कारण कोहली आज इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे खराब कप्तानों में से एक बन गए हैं.


हालांकि भले ही इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस सीजन में अपने 5000 रन पूरे कर दिए हो किंतु कप्तानी के मामले में उनसे खराब कप्तान आज तक आईपीएल में देखने को नहीं मिला है. विराट कोहली पिछले कई सालों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की कमान संभाल रहे हैं और अब तक एक बार भी टीम फाइनल में जीत हासिल नहीं कर पाई है. साथ ही इस बार भी यही लगता है कि यह टीम बुरी तरह से फ्लॉप ही रहेगी. टीम पिछले सीजन में बल्लेबाजी के मामले में तो शानदार थी लेकिन गेंदबाजी में कमियां थी किन्तु इस बार दोनों में ही खराब खेल दिखा रही है.


विराट कोहली का आईपीएल रिकॉर्ड


वहीं कोहली ने अब तक आईपीएल में कुल 99 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 50 में हार का सामना हुआ है मतलब ये भारत के सबसे खराब कप्तान है आईपीएल में.


विराट कोहली ने अब तक अपने आईपीएल करियर में कुल 5026 रन बनाए हैं जिसमें 34 अर्धशतक और चार शतक हैं लेकिन इस सीजन में अब तक सिर्फ 78 रन ही बना पाए हैं जिसमें 19.50 की औसत हैं.



विराट कोहली की आईपीएल करियर


विराट कोहली की आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने आईपीएल मैं अभी तक 167 मैच खेले हैं, जहां विराट कोहली ने आईपीएल में 5026 रन बना रखे हैं. 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों में विराट कोहली और सुरेश रैना का नाम शामिल है. विराट कोहली की आईपीएल में स्ट्राइक रेट 130 की रही है. विराट कोहली ने आईपीएल में 4 शतक और 34 अर्धशतक लगा रखे हैं. विराट कोहली आईपीएल मे  178 छक्के लगा चुके हैं.


एक बल्लेबाज के रूप में निश्चित रूप से विराट कोहली का बल्ला आईपीएल में काफी रन बनाता हुआ नजर आता है लेकिन कप्तान के तौर पर विराट कोहली आईपीएल में बेहद कमजोर नजर आए हैं. तीन बार फाइनल में पहुंचने के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम फाइनल नहीं जीत पाई है.


क्या विराट कोहली की जगह एबी डिविलियर्स को कप्तान बनाना चाहिए?


आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लेकर एक बार यह भी चल रही है कि अब विराट कोहली से कप्तानी लेकर एबी डीविलियर्स को कप्तानी सौंप देनी चाहिए विराट कोहली अगर टीम के कप्तान नहीं होंगे तो उनके ऊपर अतिरिक्त दबाव नहीं होगा और डीविलियर्स टीम का बेहतर नेतृत्व करते हुए नजर आ सकते हैं.


एबी डीविलियर्स इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम के कप्तान रहे हैं और अगर वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान होंगे तब विराट कोहली बिना किसी दबाव के नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं.


साथ ही साथ क्रिकेट के विशेषज्ञ यह भी बोलते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर लेना चाहिए.पार्थिव पटेल की जगह पर विराट कोहली, एबी डिविलियर्स ओपनिंग करने आएंगे इससे टीम ज्यादा बेहतर हो सकती है. एबी डीविलियर्स अकेले अपने दम पर टीम को 5 से 6 में जीता सकते हैं और अगर तीन-चार मैच विराट कोहली जीता जाए तो ऐसे में टीम प्लेऑफ में जगह बना लेगी.


लेकिन दुःख की बात यह है कि विराट कोहली का एक कप्तान के रूप में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और विराट आईपीएल इतिहास के सबसे बदनसीब कप्तान बोले जा सकते हैं.


आईपीएल 2019 टीम लिस्ट (IPL 2019 Teams List) IPL 2019 Captains List


1) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings- CSK)

कप्तान : महेंद्र सिंह धोनी


2) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals-DC)

कप्तान : श्रेयस अय्यर


3) किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab- KXP)

कप्तान : रविचंद्रन अश्विन


4) कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders- KKR)

कप्तान : दिनेश कार्तिक


5) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians- MI)

कप्तान : रोहित शर्मा


6) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals- RR)

कप्तान : अजिंक्य रहाणे


7) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore- RCB)

कप्तान : विराट कोहली


8) सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad- SRH)

कप्तान : केन विलियम्सन


यह भी पढ़ें- टीम इण्डिया के 3 बाएँ हाथ के खिलाड़ी एक साथ सन्यास लेने की कर रहे हैं तैयारी, टीम इण्डिया से इनको बाहर का दिखा दिया है रास्ता

युवराज सिंह वर्ल्ड कप 2019- 3 रास्ते जिनके ऊपर चलकर युवराज कर सकते हैं विश्वकप 2019 के लिए इंडियन क्रिकेट टीम में वापसी

0 Comment