क्रिकेट एक्सपर्ट- इस वजह से विराट कोहली कल स्पिनर के खिलाफ हुए बोल्ड आउट, यही गलती ले डूबेगी विराट कोहली का क्रिकेट करियर

क्रिकेट एक्सपर्ट- इस वजह से विराट कोहली कल स्पिनर के खिलाफ हुए बोल्ड आउट, यही गलती ले डूबेगी विराट कोहली का क्रिकेट करियर
Mujeeb ur rehman bold virat kohli- विराट कोहली निश्चित रूप से एक बहुत ही महान बल्लेबाज हैं. विराट कोहली के खेलने के तरीके का जब हम विश्लेषण करते हैं तो यहाँ बहुत ही कम गलतियां नजर आती हैं. आपको बता दें कि विराट कोहली एक ऐसे बल्लेबाज है जो बहुत जल्दी अपनी खामियों और अपनी गलतियों पर काम कर लेते हैं. आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली अभी तक स्पिनर के खिलाफ मात्र 3 बार आउट हुए हैं. लेकिन कल जिस तरीके से विराट कोहली मुजीब को समझने में कामयाब नहीं हुए हैं तो इसके ऊपर कहीं ना कहीं विराट कोहली को जल्द से जल्द काम करना होगा. विराट कोहली ऐसी गलतियां पहले भी कई बार इंटरनेशनल क्रिकेट में करते हुए दिखे हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि कल विराट कोहली मुजीब की एक गेंद पर बोल्ड आउट हुए तो उस समय किस तरीके की शॉट मारने जा रहे थे- Mujeeb ur rehman bold virat kohli Mujeeb ur rehman bold virat kohli विराट कोहली मुजीब के खिलाफ शुरू से ही कल थोड़ा समस्या में नजर आ रहे थे. शायद विराट कोहली ने मैच से पहले मुजीब जैसे स्पिनर गेंदबाज को खेलने की तैयारी नहीं की थी. ऐसा भी था कि विराट कोहली ने सोचा नहीं होगा कि मैच के शुरू में ही किंग्स इलेवन पंजाब अपने सबसे अच्छे स्पिनर से गेंदबाजी करवाता हुआ नजर आयेंगे. Mujeeb ur rehman bold virat kohli वहीं रविचंद्रन अश्विन से कल किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि विराट कोहली के सामने मुजीब जैसे युवा गेंदबाज से गेंदबाजी कराएंगे. लेकिन समस्या यह थी कि इस स्पिन गेंदबाज को विराट कोहली ने इससे पहले कभी खेला नहीं था. Mujeeb ur rehman bold virat kohli विराट कोहली नहीं जानते थे कि मुजीब जैसा स्पिनर किस तरीके से गेंद में वेरिएशन कर सकता है. किसी भी गेंदबाज को कैमरे पर देखना और असल में मैदान के ऊपर खेलने में काफी अंतर होता है. विराट कोहली आउट हुए तो उस समय उन्होंने जिस तरीके से गेंद बिना सोचे और समझे शॉट खेला था, उस समय उनके बैट और पैर में काफी अंतर था. विराट कोहली बॉल पर पूरी तरीके से पहुंचे बिना ही यह खराब शॉट खेलते हैं और भूल जाते हैं कि इस समय उनके बैट और पैर में काफी अंतर है और वह बोल्ड हो जाते हैं. उनके बैट और पेड के बीच में जो एक बड़ा गैप बन रहा है इसके ऊपर कोहली को जल्द से जल्द काम करना चाहिए. 

0 Comment

आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद का मालिक कौन है? जानिए सनराइजर्स हैदराबाद मालिक के बारे में खास बातें

who is the owner of sunrisers hyderabad ipl team- आईपीएल 2018 की उपविजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद जो अब आगामी सीजन में भी अपना धमाल दिखाने वाली है क्योंकि इसमें डेविड वॉर्नर वापसी करने वाले हैं. साथ ही आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद जो 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर पहली बार विजेता बनी थी. यह फाइनल मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला गया था जिसमें 8 रनों से बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा था. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने वाले हैं इस टीम के मालिक के बारे में जो शायद आपको नहीं पता होगा.


इससे पूर्व आपको यह भी बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद जो पहले कभी डेक्कन चार्जर्स के नाम से भी हुआ करती थी. हालांकि 2012 में इस टीम ने खेलना बंद कर दिया और उसकी जगह सनराइजर्स हैदराबाद नामक टीम का आगाज हुआ और आते ही अपना नाम जमा दिया है. यह टीम अब तक 2 मर्तबा फाइनल में पहुंच चुकी है. हर कोई जानना चाहता है कि आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद का मालिक कौन है? सबसे पहले 2016 में विजेता बनी तो 2018 में हार का सामना करना पड़ा. इस टीम के मालिक सन ग्रुप के मालिक कलानिधि मरण है.