2 कारण इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद जीतने वाली है इस बार आईपीएल 2018 का खिताब, कारण नंबर 2 तो धोनी के भी कर देगा होश खराब

2 कारण इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद जीतने वाली है इस बार आईपीएल 2018 का खिताब, कारण नंबर 2 तो धोनी के भी कर देगा होश खराब
Sunrisers Hyderabad strength- सनराइजर्स हैदराबाद इस बार आईपीएल 2018 की सबसे शक्तिशाली और सबसे ताकतवर टीम बन कर सामने आ रही है. आपको बता दें कि आईपीएल की शुरुआत में जब डेविड वॉर्नर हैदराबाद से बाहर हो रहे थे तो कुछ समय ऐसा अनुमान लगाया गया था कि हैदराबाद की टीम इस बार आईपीएल के अंदर सेमीफाइनल में शायद ही जगह बना पाएगी. लेकिन केन विलियमसन ने काफी अच्छे से टीम को संभाला है और टीम का निर्माण किया है. आइए आपको हम वह 2 कारण  बताते हैं कि आखिर क्यों सनराइजर्स हैदराबाद इस बार आईपीएल 2018 का खिताब जीतने में कामयाब होने वाली है- Sunrisers Hyderabad strength Sunrisers Hyderabad strength टीम के पास सबसे अच्छी प्लेयिंग इलेवन है सबसे पहले कारण की बात करें तो हैदराबाद की टीम के पास एक बहुत ही अच्छी प्लेइंग इलेवन है. अभी तक आईपीएल 2018 में अगर किसी टीम के पास एक संतुलित टीम है तो वह टीम सनराइजर्स हैदराबाद ही है. आईपीएल 2018 के सबसे अच्छे ओपनर बल्लेबाज इनके पास हैं. वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मध्यक्रम में भी काफी दम रखता है.  कप्तान केन विलियमसन ने इस बारआईपीएल की सबसे शक्तिशाली टीम बना दी है. हैदराबाद की टीम को हराना किसी के लिए भी आसान नहीं होने वाला है. Sunrisers Hyderabad strength कारण नम्बर दो बतायें तो टीम के पास अच्छे गेंदबाज हैं सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे बड़ी ताकत उनकी गेंदबाजी बन चुकी है. आईपीएल 2018 में इस बार अगर किसी टीम के पास सबसे सॉलिड गेंदबाजी का प्लान होता है तो वह टीम सनराइजर्स हैदराबाद है. Sunrisers Hyderabad strength बहुत ही छोटे से और मामूली से स्कोर को भी सनराइजर्स हैदराबाद बड़े ही अच्छे तरीके से कवर करती हुई नजर आ रही है. मुंबई को उसी के घर में हराना और उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीम को पूरी तरीके से मात देना, यह इस टीम की सबसे बड़ी ताकत हो गई है. टीम के पास जिस तरीके के स्पिनर गेंदबाज है तो उनके सामने शायद ही आईपीएल का कोई बल्लेबाज रन बनाता हुआ नजर आए. यहां तक कि महेंद्र सिंह धोनी भी इस टीम के गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते हुए नजर आ सकते हैं. तो इन 2 कारणों को देखकर बोला जा सकता है कि सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में जाने से शायद ही कोई रोक पाए और अगर यह टीम फाइनल में पहुंच जाती है तब निश्चित रूप से आईपीएल 2018 का खिताब सनराइजर्स हैदराबाद को लेने से कोई रोक नहीं सकता है.

0 Comment

आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद का मालिक कौन है? जानिए सनराइजर्स हैदराबाद मालिक के बारे में खास बातें

who is the owner of sunrisers hyderabad ipl team- आईपीएल 2018 की उपविजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद जो अब आगामी सीजन में भी अपना धमाल दिखाने वाली है क्योंकि इसमें डेविड वॉर्नर वापसी करने वाले हैं. साथ ही आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद जो 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर पहली बार विजेता बनी थी. यह फाइनल मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला गया था जिसमें 8 रनों से बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा था. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने वाले हैं इस टीम के मालिक के बारे में जो शायद आपको नहीं पता होगा.


इससे पूर्व आपको यह भी बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद जो पहले कभी डेक्कन चार्जर्स के नाम से भी हुआ करती थी. हालांकि 2012 में इस टीम ने खेलना बंद कर दिया और उसकी जगह सनराइजर्स हैदराबाद नामक टीम का आगाज हुआ और आते ही अपना नाम जमा दिया है. यह टीम अब तक 2 मर्तबा फाइनल में पहुंच चुकी है. हर कोई जानना चाहता है कि आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद का मालिक कौन है? सबसे पहले 2016 में विजेता बनी तो 2018 में हार का सामना करना पड़ा. इस टीम के मालिक सन ग्रुप के मालिक कलानिधि मरण है.




दुनिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन में से एक है कालानिधि


इसी बीच आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक कालानिधि मरण जो भारत तथा दुनियाभर के सबसे अमीर बिजनेसमैन में से एक है. साथ ही 2018 की फॉर्ब्स की लिस्ट के अनुसार इनकी नेट वर्थ 330 करोड़ यूएसडी डॉलर है. साथ ही इस बार इन्होंने 36 वें नंबर पर बाजी मारी है. कहने का मतलब यह है कि भारत में यह 36वें सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले व्यक्ति हैं जबकि दुनिया में इनका नंबर 372 पर आता है.


कालानिधि मरण जिनका जन्म 24 जुलाई 1965 चेन्नई तमिलनाडु में हुआ था. जबकि उन्होंने सन ग्रुप की स्थापना साल 1992 में की थी और 2013 में यह टीम आईपीएल में उतारी और इसके बाद आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया और बहुत नाम कमाया है. तो अब अगले सीजन में भी इस टीम के खिलाड़ियों से अच्छी उम्मीदें की जा सकती है.

0 Comment

कौन है किंग्स इलेवन पंजाब टीम का मालिक और जानिए कि टीम का मालिक कितना अमीर आदमी है

कौन है किंग्स इलेवन पंजाब टीम का मालिक, इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी है. बता दें कि इस बार इसका आयोजन भारत से बाहर किया जा सकता है. वही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक बार फिर शायद रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी में ही उतरती नजर आएगी जिसने पिछले सीजन में भी अच्छा प्रदर्शन किया था.


आज हम बात करने वाले हैं इस टीम के मालिकों के बारे में जो शायद आपको पहले पता नहीं था क्योंकि आप लोगों ने तो सिर्फ प्रीति जिंटा का ही नाम सुना है लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की मालिक सिर्फ प्रीति जिंटा ही नहीं बल्कि कई और भी है तो चलिए डालते हैं एक नजर.




# Who is the owner of kings xi Punjab IPL team


जब भी हम किंग्स इलेवन पंजाब के मालिकों की बात करते हैं तो सबसे ऊपर नाम आता है प्रीति जिंटा का जो एक लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री है. यह टीम साल 2008 से ही बनी हुई है और लगातार शानदार प्रदर्शन भी कर रही है. प्रीति जिंटा की अगर बात करें तो इनकी नेट वर्थ 2014 के अनुसार 21.2 बिलियन डॉलर है. साथ ही एक समय यह भारत की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से भी एक हुआ करती थी लेकिन अब फिल्मों में बहुत कम ही नजर आती हैं.


इसके अलावा नेस वाडिया का भी मालिकाना हक है और उनकी इनकम लगभग 72 करोड़ बताई जा रही है लेकिन इसका पुख्ता सबूत नहीं पता है. जबकि डाबर के डायरेक्टर मोहित बर्मन तथा करण पॉल भी मालिकों में शामिल है.


हालांकि यह बात जरूर सही है कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अब तक एक भी फाइनल मैच नहीं जीत सकी है. लेकिन साल 2014 के सीजन में उपविजेता जरूर रही थी जिसमें उनको कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 3 विकेट से हार झेलनी पड़ी. उस मैच में पंजाब ने 199 रन बनाए जिसके जवाब में शाहरुख खान की मालिकाना वाली टीम ने 3 गेंद शेष रहते हुए 200 रन बनाकर खिताब जीत लिया था.

0 Comment

दिल्ली कैपिटल्स टीम का मालिक कौन है और जानिए टीम के मालिक के पास कितने करोड़ों की सालाना कमाई है

दिल्ली कैपिटल्स टीम का मालिक कौन है- आईपीएल 2019 की तिथि अब बिल्कुल नजदीक आ रही है. बता दें कि इस बार इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका या संयुक्त अरब अमीरात में किया जा सकता है क्योंकि उन्हीं दिनों भारत में आम चुनाव भी होने वाले हैं. वहीं इस बार दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने नए नाम दिल्ली कैपिटल्स के साथ नजर आने वाली है क्योंकि इन्होंने अपना नाम परिवर्तन कर दिया है. साथ ही शिखर धवन भी अब अपनी घरेलू टीम की तरफ से खेलेंगे.


दिल्ली जो कि आईपीएल की एक ऐसी टीम है जो कभी फाइनल में नहीं पहुंच सकी है. लेकिन अब जिस प्रकार से पिछले सीजन में प्रदर्शन किया था खिलाड़ियों ने उस हिसाब से यही लगता है कि अब आगे और अच्छा करते हुए मिशाल बनेगी. आज हम बात करने वाले हैं इस टीम के मालिकों के बारे में जो शायद आपको ज्यादा पता नहीं है, तो चलिए डालते हैं एक नजर.


दिल्ली आईपीएल टीम ओनर नाम




दिल्ली कैपिटल्स जो 11 आईपीएल तक दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से जानी गई और फिर अब दिल्ली कैपिटल के नाम से पहचानी जाएगी. बता दें कि इस टीम के मालिक जीएमआर ग्रुप तथा जेएसडब्ल्यू ग्रुप है.


जीएमआर ग्रुप के मालिक गांधी मलिकार्जुन राव हैं और इनकी 2014 के अनुसार सालाना इनकम 1.2 बिलीयन यूएसडी डॉलर है. यह भारत के एक जाने-माने बिजनेसमैन है जिनका जन्म 14 जुलाई 1950 को आंध्र प्रदेश में हुआ था.


वहीं अगर जेएसडब्ल्यू की बात करें तो इसके चेयरमैन और फाउंडर सज्जन जिंदल है. जी हां, सज्जन जिंदल भी एक बहुत बड़े बिजनेसमैन है जिनका जन्म हरियाणा के हिसार जिले में 1959 में हुआ था. 2016 के अनुसार इनकी सालाना इनकम लगभग 2 बिलियन मानी जा रही है. इस प्रकार इन करोड़पतियों ने अपनी टीम में अब बहुत अच्छे अच्छे खिलाड़ी रखे है और आशा यही है कि आगामी सीजन में कुछ और ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करें.

0 Comment