2 कारण इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद जीतने वाली है इस बार आईपीएल 2018 का खिताब, कारण नंबर 2 तो धोनी के भी कर देगा होश खराब

2 कारण इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद जीतने वाली है इस बार आईपीएल 2018 का खिताब, कारण नंबर 2 तो धोनी के भी कर देगा होश खराब
Sunrisers Hyderabad strength- सनराइजर्स हैदराबाद इस बार आईपीएल 2018 की सबसे शक्तिशाली और सबसे ताकतवर टीम बन कर सामने आ रही है. आपको बता दें कि आईपीएल की शुरुआत में जब डेविड वॉर्नर हैदराबाद से बाहर हो रहे थे तो कुछ समय ऐसा अनुमान लगाया गया था कि हैदराबाद की टीम इस बार आईपीएल के अंदर सेमीफाइनल में शायद ही जगह बना पाएगी. लेकिन केन विलियमसन ने काफी अच्छे से टीम को संभाला है और टीम का निर्माण किया है. आइए आपको हम वह 2 कारण  बताते हैं कि आखिर क्यों सनराइजर्स हैदराबाद इस बार आईपीएल 2018 का खिताब जीतने में कामयाब होने वाली है- Sunrisers Hyderabad strength Sunrisers Hyderabad strength टीम के पास सबसे अच्छी प्लेयिंग इलेवन है सबसे पहले कारण की बात करें तो हैदराबाद की टीम के पास एक बहुत ही अच्छी प्लेइंग इलेवन है. अभी तक आईपीएल 2018 में अगर किसी टीम के पास एक संतुलित टीम है तो वह टीम सनराइजर्स हैदराबाद ही है. आईपीएल 2018 के सबसे अच्छे ओपनर बल्लेबाज इनके पास हैं. वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मध्यक्रम में भी काफी दम रखता है.  कप्तान केन विलियमसन ने इस बारआईपीएल की सबसे शक्तिशाली टीम बना दी है. हैदराबाद की टीम को हराना किसी के लिए भी आसान नहीं होने वाला है. Sunrisers Hyderabad strength कारण नम्बर दो बतायें तो टीम के पास अच्छे गेंदबाज हैं सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे बड़ी ताकत उनकी गेंदबाजी बन चुकी है. आईपीएल 2018 में इस बार अगर किसी टीम के पास सबसे सॉलिड गेंदबाजी का प्लान होता है तो वह टीम सनराइजर्स हैदराबाद है. Sunrisers Hyderabad strength बहुत ही छोटे से और मामूली से स्कोर को भी सनराइजर्स हैदराबाद बड़े ही अच्छे तरीके से कवर करती हुई नजर आ रही है. मुंबई को उसी के घर में हराना और उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीम को पूरी तरीके से मात देना, यह इस टीम की सबसे बड़ी ताकत हो गई है. टीम के पास जिस तरीके के स्पिनर गेंदबाज है तो उनके सामने शायद ही आईपीएल का कोई बल्लेबाज रन बनाता हुआ नजर आए. यहां तक कि महेंद्र सिंह धोनी भी इस टीम के गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते हुए नजर आ सकते हैं. तो इन 2 कारणों को देखकर बोला जा सकता है कि सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में जाने से शायद ही कोई रोक पाए और अगर यह टीम फाइनल में पहुंच जाती है तब निश्चित रूप से आईपीएल 2018 का खिताब सनराइजर्स हैदराबाद को लेने से कोई रोक नहीं सकता है.

0 Comment

आईपीएल 2018 की 5 सबसे अच्छी पारियां जो युवा भारतीय बल्लेबाज ने अकेले खेली थी, 173 की थी इसकी स्ट्राइक रेट

आईपीएल 2018 की 5 सबसे अच्छी पारियां- आईपीएल 2018 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेटों से हराकर जीता था। यह मैच काफी रोमांचक रहा क्योंकि चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन का खाता 10 गेंद बाद खुला लेकिन इसके बाद उन्होंने शतकीय पारी खेली। मैच में हैदराबाद ने कुल 178 रन बनाए जो धोनी की टीम ने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर दिया। पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन केन विलियमसन ने 735 बनाए थे जो सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे।


IPL 2018 best Innings | आईपीएल 2018 की 5 सबसे अच्छी पारियां



आज हम आपको बताने वाले हैं उस भारतीय बल्लेबाज के बारे में जिन्होंने 2018 के आईपीएल में सबसे बड़ी पारियां खेली थी। ऋषभ पंत वह बल्लेबाज है जिन्होंने सबसे अच्छी पांच पारियां इस सीजन में खेलने में सफल हुए थे तो डालते है एक नजर।


1. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 85 रन


21 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरू में रॉयल चैलेंजर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच खेला गया था। इसमें ऋषभ पंत ने सिर्फ 48 गेंदों का सामना करते हुए 85 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। हालांकि यह मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने 6 विकेट से जीत लिया था।


2. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 79 रन


30 अप्रैल को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में मैच खेला गया था। जिसमें ऋषभ पंत ने सिर्फ 45 गेंदों का सामना करते हुए 79 रन बनाए थे हालांकि इस मैच में भी दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा।




3. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 69 रन


राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए एक मैच में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सिर्फ 29 गेंदों का सामना करते हुए 69 रन बनाए थे। जिसमें दिल्ली डेयरडेविल्स को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 4 रनों से जीत मिली थी और साथ ही मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।



4. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 128 रन


10 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर मैच खेला गया था। इस मैच में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 63 गेंदों पर 128 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली लेकिन शिखर धवन ने इनकी पारी पर पानी फेर दिया क्योंकि उन्होंने नाबाद 92 रन बनाकर अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी।


5. मुंबई इंडियंस के खिलाफ 64 रन


इस सीजन के अपने आखिरी मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 44 गेंदों का सामना किया और 64 रन बनाए। साथ ही इस मैच में दिल्ली को 11 रनों से जीत मिली थी।


इस तरह इस पूरे टूर्नामेंट में ऋषभ पंत ने 14 मुकाबलों में 684 रन बनाए जिसमें 5 अर्धशतक और एक शतक शामिल रहा। इनके अलावा यह सबसे ज्यादा 37 छक्के लगाने वाले भी बल्लेबाज रहे।


यह भी जरूर पढ़ें- इस बल्लेबाज ने बनाया था टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला शतक, 6,6,6,6,6,6,6,6,6 10 छक्के और 7 चौकों से बनाया था रिकॉर्ड

0 Comment

आईपीएल 2016 की 5 सबसे बड़ी पारियां जो इस अकेले बल्लेबाज ने खेली थी, मात्र 55 गेंद पर 108 रनों की तूफानी पारी खेली थी

आईपीएल 2016 जिसका खिताब सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता था और उपविजेता विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु रही थी। उस समय क्रिस गेल भी इसी टीम में थे जबकि डेविड वॉर्नर हैदराबाद के कप्तान थे। आज हम आपको बताने वाले हैं उस सीजन में उस अकेले भारतीय बल्लेबाज के बारे में जिन्होंने 5 सबसे अच्छी और बड़ी पारियां खेली थी तो आइए डालते हैं एक नजर इस पर थी।


विराट कोहली आईपीएल 2016 रिकार्ड्स


दरअसल वो बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली हैं। जिन्होंने उस सीजन में 4 शतक बनाए थे। यह रिकॉर्ड पहली बार बना था जब किसी एक सीजन में किसी अकेले बल्लेबाज ने 4 शतक ठोके थे।



1. नाबाद 100 रन


2016 के आईपीएल में विराट कोहली ने गुजरात लायंस के खिलाफ 24 अप्रैल को राजकोट में खेले गए मैच में सिर्फ 65 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 100 रन बनाए थे। हालांकि इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा था।



2. नाबाद 108 रन


इसके बाद एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर जहां 7 मई को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच खेला गया था। इसमें एक बार फिर से कप्तान कोहली ने सिर्फ 58 गेंदों पर 108 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे। साथ ही इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत मिली थी।


3. 109 रन


गुजरात लायंस के खिलाफ 14 मई को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में विराट कोहली ने सिर्फ 55 गेंदों पर 109 रन बनाए थे और उनकी टीम को जीत भी मिली थी।



4. 113 रन


18 मई को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक बार फिर खतरनाक बल्लेबाजी की और सिर्फ 50 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर दिया। इस मैच में उन्होंने कुल 113 रन बनाए जो 226 की स्ट्राइक रेट से बनाए गए थे। साथ ही इस मैच में जीत भी हासिल की थी।


5. 79 रन


17 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ बेंगलुरु में मैच खेला गया था। इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 79 रन बनाए थे। हालांकि यह मैच दिल्ली डेयरडेविल्स ने 7 विकेट से जीत लिया था।


इस तरह साल 2016 के आईपीएल में विराट कोहली ने अकेले 4 शतक बनाए थे। जिसमें गेंदबाजों की खूब पिटाई करने का मौका मिला लेकिन फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार झेलनी पड़ी क्योंकि उसमें सभी गेंदबाज पूरी तरह से फ्लॉप हो गए थे और खूब रन लुटाये।


यह भी जरूर पढ़ें- आईसीसी वर्ल्ड कप 2019: 5 सर्वश्रेष्ठ टीम जो जीत सकती है 2019 का क्रिकेट विश्वकप

0 Comment

23 मार्च से शुरू होगा इस साल आईपीएल का 12 वा सीजन, इस तारीख को फाइनल होगा, देखिये आईपीएल 2019 का पूरा शेड्यूल

पिछले काफी समय से सभी को यही लग रहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का आयोजन दक्षिण अफ्रीका या संयुक्त अरब अमीरात में किया जा सकता है. इससे पूर्व भी वहां आईपीएल खेला गया था. लेकिन अब ऐसा नहीं है और एक बार फिर से इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही किया जाएगा. बता दें कि आज बीसीसीआई ने इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है कि आईपीएल 2019 भारत में ही खेला जाएगा. यह 12वां आईपीएल सीजन होगा इससे पहले 11 संस्करण खेले गए हैं और उसमें मुंबई इंडियंस तथा चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे अधिक तीन-तीन बार खिताब जीते हैं.


23 मार्च से शुरू होगा इस साल आईपीएल का 12 वा सीजन


आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए आईपीएल के अगले सीजन को लेकर इतने दिन यही लग रहा था कि इसका आयोजन दक्षिण अफ्रीका या फिर संयुक्त अरब अमीरात में किया जा सकता है. लेकिन अब बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने यह फैसला लिया है कि यह भारत में ही खेला जाएगा. जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इस आईपीएल का यह टूर्नामेंट कारवां फॉर्मेट में खेला जाएगा. इसका मतलब यह है कि हर टीम को अपने विरोधी टीम के घर पर जाकर मैच खेलने की बजाय इस फॉर्मेट में एक निश्चित जगह पर ही मैच खेलने होंगे.

बीसीसीआई की मीडिया एडवाइजरी में बताया गया है कि इसका आयोजन भारत में ही होगा और पहला मुकाबला 23 मार्च को खेला जाएगा. हालांकि अभी तक पूरे कार्यक्रम की घोषणा तो नहीं हुई है और ना ही पहले मैच के बारे में कि कौन-कौन सी टीमें भिड़ने वाली है. लेकिन इसका फैसला भी जल्दी ही हो जाएगा.

पिछले आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स तथा चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 साल के प्रतिबंध के बाद वापसी की थी और दोनों ही टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया और टॉप 4 में जगह बनाई. साथ ही चेन्नई तो खिताब भी जीतकर गई थी.




आईपीएल 2019 का पूरा शेड्यूल


-23 मार्च आईपीएल का पहला मैच

-10 मई से 15 मई के बीच हो सकता है फाइनल मैच

-30 मई से शुरू होने वाला है विश्वकप

-22 मई से 25 मई के बीच इंडियन टीम इंग्लैंड रवाना हो सकती है

-आईपीएल 2019 के सेमीफाइनल मैच 10 मई से शुरू हो सकते हैं.

0 Comment