IPL 2019 - इन दिग्गज खिलाड़ियों का हो सकता है आखिरी सीजन
Connect with us

IPL 2019 के बाद ये 3 बड़े खिलाडी ले सकते हैं क्रिकेट से संन्यास, नहीं देखने को मिलेंगे इस खिलाड़ी के छक्के

these-players-will-take-retirement-after-ipl-2019

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन 2018 में खेला गया. इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. पूरे टूर्नामेंट में खुद कप्तान एमएस धोनी ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की और कई बड़े-बड़े गगनचुंबी छक्के लगाए. वहीं अब अगला सीजन 2019 में खेला जाने वाला है. हालांकि इस बार इसका आयोजन भारत नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका या संयुक्त अरब अमीरात में किया जा सकता है क्योंकि उन्हीं दिनों भारत में आम चुनाव आयोजित किए जाएंगे आने वाले हैं. आज हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात करने वाले है जिनका यह आईपीएल आखिरी हो सकता है.

इन 3 बड़े खिलाड़ियों का 2019 का आईपीएल हो सकता है आखिरी

क्रिस गेल

these-players-will-take-retirement-after-ipl-2019

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सबसे घातक बल्लेबाज क्रिस गेल जो पिछले 11 सालों से आईपीएल में खेलते आ रहे हैं. इन्होंने अब तक इस लीग में सबसे अधिक छक्के और सर्वाधिक शतक बनाए हैं. हालांकि जिस तरह से इन्होंने पिछले कुछ सालों में प्रदर्शन किया था वैसा प्रदर्शन अब नहीं कर पा रहे हैं. इस कारण गेल का यह आईपीएल आखिरी सीजन हो सकता है. अगर हम इनके आईपीएल करियर पर नजर डाले हैं तो अब तक 112 मुकाबलों में 4117 की औसत से 3994 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक और 24 अर्धशतक है. इनके अलावा सबसे अधिक 292 गगनचुंबी छक्के भी शामिल है. लेकिन उम्र और लगातार मुख्य टीम में जगह न बनाने के कारण अब आईपीएल करियर भी खत्म होने के कगार पर ही है.

गौतम गंभीर

these-players-will-take-retirement-after-ipl-2019

गौतम गंभीर के लिए आईपीएल 2018 काफी खराब रहा क्योंकि इन्हें बीच में ही कप्तानी छोड़नी पड़ी. पूरे सीजन में गंभीर ने सिर्फ 6 ही मैच खेले और पहले मैच में अर्धशतक के बाद बल्ला खामोश रहा और सिर्फ 85 रन ही बना सके. लगातार खराब प्रदर्शन के कारण गौतम गंभीर भी शायद अंतिम बार आईपीएल खेल सकते हैं. उन्होंने अब तक 154 मैचों में 4217 रन बनाए हैं जिसमें 36 शतक शामिल है.

हरभजन सिंह

these-players-will-take-retirement-after-ipl-2019

उम्र को मध्य नजर रखते हुए हरभजन सिंह भी 2019 का आईपीएल खेलकर संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. भज्जी जो अभी 38 साल के हैं. इन्होंने अब तक आईपीएल में कुल 149 मुकाबले खेले हैं जिसमें 134 विकेट हैं. साथ ही यह एक अर्धशतक के साथ 800 रन बना चुके हैं. लेकिन जिस प्रकार इन्हें आईपीएल के अलावा हर फॉर्मेट में नजरअंदाज किया जा रहा है उस हिसाब से यह भी शायद अब संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ind-vs-wi-1day-series-chris-gayle-is-out-from-team

Ind Vs WI one day Series – भारत के लिए खुशखबरी वेस्टइंडीज का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ वनडे से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो टेस्ट मैचों की श्रृंखला...