आईपीएल 2019 की 2 सबसे कमजोर टीम जो पहले ही राउंड में आईपीएल से बाहर हो जाएगी, CSK का नाम भी हुआ शामिल

आईपीएल 2019 की 2 सबसे कमजोर टीम जो पहले ही राउंड में आईपीएल से बाहर हो जाएगी, CSK का नाम भी हुआ शामिल

आईपीएल 2019 चरम सीमा पर है लेकिन इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलने में व्यस्त है. साथ ही इस महासंग्राम के बाद क्रिकेट विश्व कप भी खेला जाएगा जिसका आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक होगा. वहीं इस आगामी आईपीएल सीजन में दो टीमें ऐसी है जिन्होंने करोड़ों रुपये खर्च किये है लेकिन फिर भी कमजोर नजर आ रही है. चलिये डालते है एक नजर इस पर.

इससे पहले आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 23 मार्च को चेन्नई के एम ए चिद्मरम्ब स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बार काफी रोमांच देखने को मिलेगा क्योंकि कई खिलाड़ियों ने अपनी टीमें बदली है.

ये है आईपीएल  2019 की  सबसे कमजोर टीमें

दरअसल अगर हम इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में सबसे कमजोर टीमों की बात करें तो इसमें राजस्थान रॉयल्स का नाम सबसे ऊपर आता है. टीम में लगभग सभी खिलाड़ी खराब फॉर्म में है या काफी समय से नहीं खेले है. हालाँकि जोस बटलर और बेन स्टोक्स जरूर अच्छी फॉर्म में है तो ये पूरा सीजन शायद ही खेल पाएंगे. जबकि स्टीव स्मिथ की वापसी की आशंका है लेकिन खराब फॉर्म में है और लंबे समय बाद खेलते हुए देखे जाएंगे. वहीं अजिंक्य रहाणे भी कुछ अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे है. इस तरह रॉयल की टीम करोड़ों खर्च करने के बाद वैसी ही बनी हुई है.


यह है राजस्थान रॉयल्स की टीम

अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, धवल कुलकर्णी, एस मिधुन, महिपाल लोमरोड़, जयदेव उनादकट, वरुण आरोन, शशांक सिंह, शुभम रांजणे, मनन वोहरा, संजू सैमसन, रियान प्रयाग, जोस बटलर, ईश सोढ़ी, जोफ्रा आर्चर, ओशेन थॉमस, लिआम लिविंगस्टोन, एस्टन टर्नर, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, अर्यमान बिड़ला, आर्यमन बिड़ला और बेन स्टोक्स प्रशांत चोपड़ा.

इसके बाद अगर दूसरी टीम की बाद करें तो वह है तीन बार आईपीएल की विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स. जी हां, चेन्नई सुपरकिंग्स में ज्यादातर खिलाड़ी उम्रदराज है लेकिन काफी समय बाद अब अचानक क्रिकेट खेलने वाले है कुछ को छोड़कर. इसके अलावा अंबाती रायडू और सुरेश रैना फॉर्म से जूझ रहे हैं. हालांकि धोनी और केदार जाधव अच्छी फॉर्म में है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अच्छी क्रिकेट खेली है.


यह है 2019 आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम

अंबाती रायडू, केदार जाधव, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, दीपक चहर, के एम आसिफ, कर्ण शर्मा, ध्रुव शौरी, एन जगदीशन, शार्दुल ठाकुर, मोनू कुमार, मुरली विजय, चैतन्य विश्नोई, मोहित शर्मा, रुतुराज गायकवाड, एम एस धोनी (कप्तान), फाफ डू प्लेसी, रविंद्र जडेजा, सैम बिलिंग्स, मिचेल सैंटनर, डेविड विली, ड्वेन ब्रावो, शेन वाटसन, लुंगी एन्गिडी और इमरान ताहिर.

तो अब देखा जायेगा कि क्या पिछले आईपीएल की भांति इस बार भी चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स अच्छा खेल दिखाया पायेगी या नहीं. पिछले सीजन में चेन्नई ने खिताब जीता तो राजस्थान टॉप 4 में रही थी.

0 Comment

2019 के आईपीएल में यह होंगे राजस्थान रॉयल्स के पास सबसे बेहतरीन तीन ऑलराउंडर

Rajasthan Royals इंडियन प्रीमियर लीग का पहला खिताब जीतने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स है। लेकिन बीच में विवादों के कारण टीम को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा 2016 और 2017 में इन्हें प्रतिबंध झेलना पड़ा था। तो आज हम बात करने वाले हैं इस टीम के उन तीन सबसे महत्वपूर्ण ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में जो अब आगामी सीजन में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। याद हो कि टीम पिछले आईपीएल Indian Premier Legue सीजन में स्टीव स्मिथ की गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में उतरी थी।

2019 के आईपीएल में यह होंगे राजस्थान रॉयल्स के पास सबसे बेहतरीन तीन ऑलराउंडर Rajasthan Royals best allrounder

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के अनुभवी क्रिकेटर बेन स्टोक्स एक बल्लेबाजी ऑल राउंडर हैं जिन्होंने सिर्फ दो ही आईपीएल खेले और दोनों में कमाल की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की है। स्टोक्स ने अब तक 25 आईपीएल मैचों में 512 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक हैं। इसके अलावा गेंदबाजी की अगर बात करें तो 25 मैचों में 20 सफलताएं हासिल कर चुके है।

जोफ्रा आर्चर

स्टार ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर एक खतरनाक गेंदबाज है जिनके सामने बल्लेबाज हमेशा ढेर हो जाते है। लेकिन क्या आपको पता है कि यह एक शानदार बल्लेबाज भी है जो कभी मौका मिलने पर अच्छा खेल दिखाते है।

जी हाँ, जोफ्रा आर्चर ने 2018 के आईपीएल में डेब्यू किया और 10 मुकाबलों में 15 विकेट लिए थे। इस प्रकार आज टीम में यह सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक है।

कृष्णप्पा गौथम

राजस्थान रॉयल्स ने 2018 के आईपीएल में 2 साल बाद वापसी करते हुए कई बड़े-बड़े महंगे खिलाड़ियों को खरीदा था और उसमें से एक थे कृष्णप्पा गौथम। जी हां, गौतम ने पिछले सीजन में कुल 15 मुकाबले खेले और 126 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 11 बेस कीमती विकेट भी लिए थे।


तो आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स की टीम इन तीन बेहतरीन ऑल राउंडर खिलाड़ियों के साथ खेलने जा रही है। टीम का पहला मुकाबला इस आगामी सीजन में 25 मार्च को सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ होने वाला है। वहीं आपको यह भी बता दें कि इस बार स्टीव स्मिथ ने भी वापसी कर दी है और पहले ही मैच में अपनी जादूई पारी खेल सकते हैं।

0 Comment

2019 के आईपीएल में इन तीन खतरनाक ऑलराउंडर के साथ उतरने वाली है मुंबई इंडियंस

Mumbai Indians आईपीएल 2017 का खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस की टीम एकमात्र ऐसी फ्रेंचाइजी बनी थी जिसने 3 बार खिताब अपने नाम किए हो। इसमें ना सिर्फ बल्लेबाज है बल्कि कुछ ऐसे ऑलराउंडर खिलाड़ी भी हैं जो दोनों तरफ महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वहीं आज हम बात करने वाले हैं इस टीम के 3 सबसे काबिल ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में जो इस आगामी सीजन में भी धमाल मचा सकते हैं। चलिये डालते हैं एक नजर इस खास रिपोर्ट पर।

2019 के आईपीएल में इन तीन खतरनाक ऑलराउंडर के साथ उतरने वाली है मुंबई इंडियंस Mumbai Indians best allrounder 

हार्दिक पांड्या

मुंबई इंडियंस टीम में अगर सबसे अच्छे ऑलराउंडर की बात करें तो हार्दिक पांड्या का नाम टॉप पर आता है। 11 अक्टूबर 1993 को जन्मे हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से मुंबई इंडियंस के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक बनकर सामने आये हैं।

दाहिने हाथ के बल्लेबाज और मध्यम तेज गति के गेंदबाज पांड्या ने पिछले सीजन में कुल 13 मैचों में 18 विकेट हासिल किये थे। वहीं अगर ऑल ऑवर आईपीएल की बात करें तो 50 मुकाबलों में 664 रन बना चुके हैं तो 28 विकेट भी अपनी झोली में डाल चुके है।

कीरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के अनुभवी बल्लेबाज ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड जो काफी समय से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। यह भी टीम के एक बेहतरीन ऑलराउंडर है जो बड़े-बड़े छक्कों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। पोलार्ड ने अब तक 132 आईपीएल मैचों में 2476 रन बनाए हैं। इसके अलावा अगर गेंदबाजी की बात करें तो 56 विकेट ले चुके हैं।

क्रुणाल पांड्या

हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या भी मुंबई इंडियंस के सबसे अच्छे आलराउंडर खिलाड़ियों में से 1 गिने जाते हैं। यह बाएं हाथ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं। पांड्या ने अब तक 39 मुकाबलों में 708 रन बनाए हैं तो 39 मुकाबलों में 28 विकेट भी चटकाए हैं।


तो हम उम्मीद कर सकते है कि नीता अंबानी की टीम मुंबई इंडियंस एक मर्तबा फिर से अच्छा प्रदर्शन करते हुए खिताब जीते। टीम पहला मुकाबला इस सीजन में 24 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के साथ वानखड़े स्टेडियम में खेलेगी।

0 Comment

2019 के आईपीएल में यह 3 होंगे कोलकाता नाइट राइडर्स के पास सबसे खतरनाक ऑल राउंडर

Kolkata Knight Riders आज वर्तमान समय में ऑल राउंडर के मामले में सबसे अच्छी टीम शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स है। बता दें कि पिछले सीजन में इस टीम की कप्तानी दिनेश कार्तिक ने की थी और टॉप 4 में जगह बनाने में सफलता पाई। साथ ही यह टीम अब तक दो बार खिताब भी जीत चुकी हैं। इस कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्ले और गेंद दोनों से जबरदस्त क्रिकेट का नजारा दिखाते हैं और आज हम उन में से 3 सबसे खतरनाक और ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। चलिये पढ़ते रहिए...

2019 के आईपीएल में यह 3 होंगे कोलकाता नाइट राइडर्स के पास सबसे खतरनाक ऑल राउंडर- Kolkata knight riders team best allrounder

आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल जिनका जन्म 19 अप्रैल 1988 को हुआ था। जबकि इन्होंने साल 2012 में आईपीएल में डेब्यू किया था। रसेल आज दुनिया के सबसे तूफानी बल्लेबाज के अलावा एक खतरनाक गेंदबाज भी है।

इस प्रकार इस कैरिबियाई ऑल राउंडर ने आईपीएल में अब तक कुल 50 मैचों में 890 रन बनाए हैं तो इसके अलावा उन्होंने 40 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

कार्लोस ब्रेथवेट

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर कार्लोस ब्रेथवेट जिन्होंने 2016 के आईपीएल में डेब्यू किया था। हालांकि पिछले सीजन में यह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले लेकिन इस बार उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है। कार्लोस ब्रेथवेट ने अब तक 14 मुकाबलों में 168 की स्ट्राइक रेट से 170 रन बनाए हैं जिसमें उनका नाबाद 43 रन सबसे बड़ा स्कोर है। अगर विकेट की बात करें तो 13 सफलताएं अब तक हासिल कर चुके हैं।

सुनील नारायण

वेस्टइंडीज के एक और अनुभवी स्पिनर गेंदबाज सुनील नारायण भी आज आईपीएल के सबसे बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज भी बन चुके हैं। इस कारण यह आज कोलकाता नाइट राइडर्स के सबसे अच्छे ऑल राउंडर है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नारायण ने पिछले तीन आईपीएल से गेंदबाजी के अलावा काफी शानदार बल्लेबाजी भी की है। इस तरह यह अब तक 98 आईपीएल मैचों में 628 रन बना चुके हैं तो 112 विकेट भी लिए है।


इस प्रकार कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इन सभी ऑल राउंडर के साथ आगामी सीजन में खेलने जा रही है। टीम अपना पहला मुकाबला दूसरे ही दिन सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलने वाली है और यह मुकाबला अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन में ही होने जा रहा है।

0 Comment