India vs Australia 1st odi match prediction- भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच पिच रिपोर्ट और भविष्यवाणी

India vs Australia 1st odi match prediction- भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच पिच रिपोर्ट और भविष्यवाणी

India vs Australia 1st ODI match prediction- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पहला वनडे मैच हैदराबाद के क्रिकेट स्टेडियम पर होने वाला है. आपको बता दें कि राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में होने वाली वनडे सीरीज के पहले मैच का आयोजन करने वाला है. हैदराबाद की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों का साथ देती हुई नजर आती है.


राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर जो टीम पहले बल्लेबाजी करती है उसके जीतने की उम्मीद काफी बढ़ जाती है. वैसे अभी तक इस मैदान पर कोई बहुत अधिक वनडे मैच तो नहीं हुए हैं लेकिन जो 5 वनडे मैच हुए हैं उनके अंदर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का दबदबा नजर आया है.




भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच पिच रिपोर्ट | India vs Australia 1st ODI Pitch Report


राजीव गाँधी क्रिकेट मैदान पर अभी तक 5 वनडे मैच खेले गए हैं, जहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 3 मैच जीते हैं तो वहीं पहले गेंदबाजी करने वाली टीम अभी तक दो मैच जीत पाई है. पहली पारी का एवरेज स्कोर हैदराबाद में 286 रहा है, वहीं दूसरी पारी में यह स्कोर घटकर 252 रन ही हो जाता है.


हैदराबाद क्रिकेट मैदान पर वनडे में अभी तक अधिकतम स्कोर 350 रन रहा है जो ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच में ही बना था, वहीँ सबसे न्यूनतम स्कोर की बात करें तो हैदराबाद के इस क्रिकेट मैदान पर 174 रन सबसे न्यूनतम स्कोर रहा है. बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम यही चाहती है कि उनको 250 रनों से ज्यादा का स्कोर चेज ना करना पड़े।


हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम पर स्पिनर्स का दबदबा कल आपको नजर आ सकता है. आपको बता दें कि कुलदीप यादव और कुलदीप चहल टीम इंडिया में खेलते हुए दिखेंगे तो वहीं इनकी गेंदबाजी भी आस्ट्रेलिया को परेशान करती हुई नजर आ सकती है. बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को एक सबसे बड़ा फायदा ओस का होता है और यह बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को मददगार साबित होती है.


टॉस जीतने वाली टीम कल पहले वनडे मैच में पहले गेंदबाजी करती हुई नजर आ सकती है. अगर ओस गिरने के चांस नहीं हैं तो उस स्थिति में टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।



इंडियन टीम न्यूज़


वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने आखिरी 10 मैचों में से 8 में जीत लिए हैं और यही कारण है कि इस मैच के जीतने के चांस इंडियन टीम के ज्यादा लग रहे हैं.


आस्ट्रेलियन टीम न्यूज़


ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने अपने आखिरी 10 वनडे मैच में से मात्र 2 मैच ही जीत रखे हैं. ऑस्ट्रेलिया T20 मैच को जीतकर साल 2019 की एक शानदार शुरुआत करना चाहती होगी.


India vs Australia 1st ODI today match prediction


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में वनडे क्रिकेट के आंकड़ों को देखा जाए तो इनको देखकर बोला जा सकता है कि इस मैच के जीतने की उम्मीद इंडियन टीम की ज्यादा लग रही है. क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से पहला वनडे मैच जीत सकती है.

0 Comment

विराट कोहली कर रहे हैं इन 3 युवा भारतीय खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर बर्बाद, मिलना चाहिए विश्वकप खेलने का मौका

टीम इण्डिया इस समय विश्वकप 2019 की तैयारी शुरू कर चुकी है। कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है लेकिन इनकी काबिलियत पर शायद ही किसी को शक होगा।

आज बात करने वाले हैं भारत के उन खिलाड़ियों की जिन्हें विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट लगातार नजरअंदाज कर रही है। हालांकि यही खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खुद को साबित कर रहे हैं किंतु उन्हें फिर भी टीम में जगह नहीं मिल पा रही है।


1. मयंक अग्रवाल


कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मयंक अग्रवाल जिन्होंने पिछले साल से लेकर अब तक काफी शानदार बल्लेबाजी की ही है। भले ही इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में इनका बल्ला खामोश रहा हो किंतु अन्य सभी टूर्नामेंट में गजब की बल्लेबाजी की किंतु ना तो टेस्ट टीम में मौका दिया जा रहा है और ना ही वनडे या टी20 टीम में। बल्कि लगातार नजर अंदाज किया जा रहा है।



2. ऋषभ पंत


दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले ऋषभ पंत जिनकी आयु 20 साल है और इन्होंने आईपीएल के 11वें सीजन में केन विलियमसन के बाद सबसे अधिक रन बनाये। हालांकि इन्हें टेस्ट टीम में मौका दिया गया और एक शतक की बनाया। किंतु ये मुख्य रूप से टी-20 और वनडे के खिलाड़ी हैं और इसमें इन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है। आईपीएल 11 के अलावा इन्होंने आईपीएल के 10वें सीजन में भी खतरनाक बल्लेबाजी की किंतु टीम मैनेजमेंट को शायद पसंद नहीं आए। इस कारण अब तक इन्हें शॉर्ट फॉर्मेट में मौका नहीं दिया गया।



3. अक्षर पटेल


गुजरात के अनुभवी स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल जिन्हें टीम मैनेजमेंट लगातार संभावित टीम में तो मौका दे रही है लेकिन इन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पा रही है और इसके पीछे भी कप्तान की ही सोच है क्योंकि टीम में कुलदीप यादव और चहल जैसे स्पिनर है। इस प्रकार आज वर्तमान समय में ये तीन खिलाड़ी अपनी जगह बनाने के लिए परेशानियों का सामना कर रहे है।


यह भी जरूर पढ़ें- अनोखा टेस्ट रिकॉर्ड- जब एक ही टीम के 6 बल्लेबाजों ने लगाए थे एक टेस्ट मैच में 6 शतक

0 Comment

हार्दिक पंड्या 2019 राशिफल: शनि और शुक्र की महादशा के चलते खराब होने वाला हार्दिक पंड्या का क्रिकेट करियर

(Hardik Pandya Horoscope) हार्दिक पंड्या 2019 राशिफल- टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का करियर इन दिनों अधर में लटका हुआ नजर आ रहा है। टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से अच्छा बल्लेबाज बताने के चलते इस समय हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से हार्दिक पंड्या को बाहर किया गया है।


निश्चित रूप से हार्दिक पंड्या इस समय संकट में हैं और अगर हार्दिक पंड्या की कुंडली में इस समय मौजूद ग्रहों पर नजर डाले तो उनको देखकर बोला जा सकता है कि आने वाला समय तो हार्दिक पंड्या के लिए और भी अधिक खराब होने वाला है। साल 2019 हार्दिक पंड्या का इतना खराब हो सकता है कि यह इनकी करियर का अंत साबित हो सकता है।


हार्दिक पंड्या 2019 राशिफल | hardik Pandya Horoscope

हार्दिक पंड्या में जो सबसे बड़ी कमी है वह धैर्य की कमी है और जुबान के ऊपर हार्दिक पंड्या लगाम नहीं रख पाते हैं। पंड्या की कुंडली में शनि वक्री है और मूल त्रिकोण राशि में शनि विराजमान है जिसके चलते हार्दिक पंड्या की बुद्धि धैर्यवान व्यक्ति की तरह काम नहीं कर पाती है और साथ ही साथ जुबान बार बार फिसलती हुई नजर आती है।



Hardik Pandya Horoscope 2019 | हार्दिक पंड्या

शनि के चलते ही इस समय हार्दिक पंड्या के ऊपर अहंकार चढ़ा हुआ है और हार्दिक पंड्या की क्रिकेट करियर का अंत साबित हो सकता है। हार्दिक पंड्या का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को गुजरात के सूरत में हुआ है। हार्दिक पंड्या की कुंडली में मंगल और बृहस्पति कुंडली के छठे घर में विराजमान है जो पंड्या को बहादुर बना रहे हैं। पंड्या बहादुर हैं और हर मुसीबत से लड़ना जानते हैं। साल 2019 के मध्य में पंड्या कुछ बड़ा कारनामा कर सकते हैं।


साथ ही साथ हार्दिक पंड्या की कुंडली में शुक्र पांचवे घर में विराजमान है जिसके चलते हार्दिक पंड्या कई बार बहादुरी को भूल चापलूसी करते हुए नजर आते हैं और चापलूसी को अपना मुख्य धर्म बना लेते हैं।


हार्दिक पंड्या को अपनी इस कमजोरी के ऊपर जल्द से जल्द काम करना होगा। मंगल और बुध की युति हार्दिक पंड्या को बहादुर बना देती है इसी बहादुरी की वजह से ही हार्दिक पंड्या लगातार टीम इंडिया में जगह बनाते हुए नजर आ रहे हैं।


साल 2019 की बात करें तो साल 2019 हार्दिक पंड्या के लिए उसी स्थिति में सही साबित होगा जब यह अपने गुस्से पर काबू रख पाए। इस साल के शुरुआत में हार्दिक पंड्या को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही साथ ज्योतिष शास्त्र की सलाह हार्दिक पंड्या मानें तो इनको अपने अहंकार को खत्म कर लेना चाहिए।

0 Comment

दोस्तों जरूर पढ़िए कि आखिर क्यों इंडियन क्रिकेट टीम जीत सकती है 2019 क्रिकेट विश्वकप?

Will team India win world cup cricket 2019- इस वर्ष इंग्लैंड तथा वेल्स ने 50 ओवरों का विश्व कप खेला जाने वाला है. पहला मुकाबला 30 मई को मेजबान टीम इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के मध्य खेला जाएगा. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड पर 14 जुलाई को होने वाला है. लेकिन क्या इस बार विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम जीत पायेगी. इससे पूर्व 2011 के विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी ने 28 सालों बाद विश्वकप जितवाया था.


तो आज हम नजर डालते हैं इस पर कि क्या भारत 2019 विश्व कप जीत पायेगा. भारत अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलने वाली है.



इस कारण जीत सकती है भारतीय टीम 2019 विश्वकप | 

Will team India win world cup cricket 2019


वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक है जिसके कप्तान विराट कोहली हैं. कोहली लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुई टीम इंडिया को बड़ी-बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचा रहे हैं. साथ ही रैंकिंग की बात करें तो टीम इंडिया इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर बनी हुई है.

साथ ही मजबूत बल्लेबाजी क्रम और शानदार गेंदबाजी के कारण भारत यह विश्व कप इंग्लैंड की धरती पर जीत सकता है जिन्होंने इंग्लैंड में ही हाल ही में करारी टक्कर देते हुए सीरीज खेली थी. इस प्रकार हम यही मान सकते है कि अगर भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज जबर्दस्त प्रदर्शन करते है तो निश्चित रूप से जीत सकती है.



ऐसा होने पर नहीं जीत पायेगी टीम इंडिया 2019 का यह टूर्नामेंट


लेकिन आपको बता दें कि भारतीय टीम अपनी मध्य क्रम की खराब बल्लेबाजी के कारण इस विश्वकप से फिसल सकती है. जी हां, पिछले कुछ समय से देखा गया है कि ओपनिंग जोड़ी के बाद विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाता है और मुकाबले में विरोधी का पलड़ा भारी हो जाता है. इस तरह अगर भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों अच्छी रहती है तो शायद खिताब जीत सकती है.

यह भी जरूर पढ़ें- भारत बिना महेंद्र सिंह धोनी के खेल सकता है विश्वकप 2019, धोनी का हो सकता है करियर बर्बाद

0 Comment