दर्द भरी कहानी- ढाबे पर दूसरों के झूठे बर्तन धोता था ये भारतीय खिलाड़ी, अब विराट कोहली से मिलकर टीम इण्डिया के लिए बस खेलना चाहता है

दर्द भरी कहानी- ढाबे पर दूसरों के झूठे बर्तन धोता था ये भारतीय खिलाड़ी, अब विराट कोहली से मिलकर टीम इण्डिया के लिए बस खेलना चाहता है
संघर्ष करके अगर कोई खिलाड़ी किसी मुकाम पर पहुंचता है तो निश्चित रूप से यह कहानी पूरे समाज के लिए एक मिसाल बन जाती है. आपको बता दें कि कई बार हमारे सामने इस तरीके की परिस्थितियां होती हैं कि हमें उनके आगे या तो समर्पण करना पड़ता है या फिर उनसे संघर्ष करना पड़ता है. जो लोग संघर्ष करते हैं वह लोग दूसरों से अलग इतिहास रचते हुए नजर आ सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही भारतीय खिलाड़ी की कहानी बताने वाले हैं जो एक समय अपनी गरीबी से तंग आकर ढाबे पर दूसरे लोगों के झूठे बर्तन साफ करने पर मजबूर हो गया था. दूसरों के झूठे बर्तन धोया करता था ये भारतीय खिलाड़ी लेकिन इस खिलाड़ी ने कभी हार नहीं मानी क्योंकि इसके सपने काफी ऊंचे हुआ करते थे. इस भारतीय खिलाड़ी का सपना विराट कोहली से मिलकर इंडियन टीम के लिए खेलने का है. तो आइए आपको बताते हैं कि वह खिलाड़ी कौन है जो कभी ढाबे के ऊपर दूसरे लोगों के झूठे बर्तन साफ किया करता था- दूसरों के झूठे बर्तन धोया करता था ये भारतीय खिलाड़ी भूखे पेट सोई, झूठे बर्तन साफ़ किये अब टीम इण्डिया के लिए खेल रही हैं भारतीय कबड्डी महिला टीम की खिलाड़ी कविता ठाकुर ने काफी संघर्ष करके इंडियन टीम में जगह बनाई है. इस महिला खिलाड़ी की कहानी निश्चित रूप से हम सभी के लिए एक सकारात्मक कहानी बन सकती है. कविता एशियन गेम 2018 में हिस्सा लेने भारतीय महिला कबड्डी टीम के साथ गई हुई है. हिमाचल के मनाली में इनका जन्म हुआ और वहीं पर जैसे तैसे गरीबी में उनका गुजारा हो रहा था. दूसरों के झूठे बर्तन धोया करता था ये भारतीय खिलाड़ी परिवार की स्थिति सही नहीं थी और दो वक्त की रोटी का भी जुगाड़ नहीं हो पा रहा था. यही कारण है कि कविता ठाकुर सड़क के किनारे एक बने हुए ढाबे पर काम किया करती थी और वहां पर झूठे बर्तन साफ करके जैसे तैसे अपना गुजारा कर रही थी. कविता ठाकुर इस साल एशियन गेम्स में टीम इंडिया को जीताने का सपना देख रही हैं. 2007 में कविता ने कबड्डी खेलना शुरू किया था और 2014 में एशियाड के अंदर सभी की इनके ऊपर नजर गई थी. कविता गोल्ड जीतने वाली उस समय पहली भारतीय महिला कबड्डी प्लेयर बनी थीं. आज भी कविता अपने परिवार के साथ एक किराए के मकान में रहती हैं लेकिन इनका सपना है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से मिलकर अपने खेल के ऊपर टिप्स लेना चाहती हैं. शायद इन खिलाड़ियों की मदद के लिए भारतीय खेल मंत्रालय को आगे आना चाहिए और इनको सुख सुविधा मिलनी चाहिए जैसे कि देश में नेताओं को मिलती हैं. आपको कविता की कहानी अच्छी लगे तो इसको शेयर जरूर करें.

0 Comment

हिमा दास आखरी 10 सेकेंड्स सांस बंदकर इसलिए भाग रही थीं, भागी थी इतनी तेज कि 10 सेकेंड्स में गोल्ड जीता

भारत की युवा एथलीट हिमा दास ने अंडर 20 एथलीट चैंपियंस में गोल्ड जीतकर एक नया इतिहास रच दिया है. इससे पहले भारत में इस तरीके के खिलाड़ी मौजूद नहीं थे जो कि 400 मीटर रेस में इतनी तेज भागे कि उनको गोल्ड मिल जाए. 400 मीटर और 500 मीटर रेस जैसे कि विदेशी खिलाड़ियों के लिए ही मानी जाती थी लेकिन आज हिमा दास ने जिस तरीके से मात्र 10 सेकंड में गोल्ड जीता है तो उसके लिए उनकी तारीफ की जा रही है. भारत की युवा एथलीट हिमा दास आपको बता दें कि 18 साल की हिमा दास ने आज अंदर 20 चैंपियनशिप के अंदर आज 51.4 सेकंड में 400 मीटर की रेस पूरी करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. https://twitter.com/iaaforg/status/1017511104153554944 शुरुआत में हेमा दास छठे या सातवें नंबर पर भाग रही थी लेकिन जब हेमा दास को पता लगा कि अब रेस खत्म होने वाली है तो वह मात्र 10 सेकंड में ही चौथे पांचवें स्थान से दूसरे और तीसरे स्थान पर आ चुकी थी. भारत की युवा एथलीट हिमा दास एक बार को देखकर ऐसा लग रहा था कि आज हेमा दास, आज सिल्वर और कांस्य पदक पर खुश हो जाएंगी लेकिन आखिरी कुछ सेकेंड्स में ही हेमा दास को शायद याद आया कि आज वह गोल्ड जीत सकती हैं और उन्होंने 10 सेकंड में इतनी तेज रेस लगाई है कि शायद इतनी तेज इंसान दौड़ता हुआ आपको नजर नहीं आता होगा. हेमा दास ने आज निश्चित रूप से भारत देश का नाम रोशन कर दिया है. आपको बता दें कि आखरी 10 सेकेंड्स में ही हेमा दास ने मैच का रूख ही बदलकर रख दिया था. भारत के अब युवा महिला खिलाड़ी लगातार भारत देश का नाम विश्वभर में ऊँचा कर रही हैं. ऐसे खिलाड़ियों को अब लगातार प्रोत्साहन दिए जाने की आवश्यकता है. भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है यह बात आज हिमा दास ने साबित कर दी है.

0 Comment

2nd T20 INDvsENG: इंडियन टीम के लिए आई खुशखबरी, आज दूसरा टी20 जीत गयी इन्डियन टीम तो आईसीसी रैंकिंग में आ जायेगा उछाल

Indian cricket team icc t20 ranking- इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 आज मैच होने वाला है. आपको बता दें कि इंग्लैंड टीम के लिए यह मैच जीतना काफी अहम है. अगर इंग्लैंड आज भारत से दूसरा टी20 मैच हार जाती है तो वह सीरीज हार जाएगी और उसके बाद इंग्लैंड की टीम के लिए उसी के घर में यह एक बदनामी वाली बात हो जाएगी. यही कारण है कि इंग्लैंड की टीम आज हर कोशिश करके यह मैच जीतना चाहती है ताकि सीरीज का आखिरी मैच फाइनल मैच साबित हो. तो वहीँ इंडियन क्रिकेट टीम के लिए खुशखबरी है आ रही है कि अगर आज इंडियन क्रिकेट टीम यह मैच जीत जाती है और उसके बाद सीरीज पर कब्जा कर लेगी तो टी20 के अंदर उसकी टीम रैंकिंग काफी अच्छी हो जाएगी. तो आइए आपको बताते हैं कि इंडियन क्रिकेट टीम आज का मैच जीतकर किस स्थान पर आ जाएगी- Indian cricket team icc t20 ranking वैसे 3-0 पर है इन्डियन टीम की निगाह सबसे पहले तो यह जान लें कि अगर इंडियन क्रिकेट टीम सीरीज 3-0 से जीतती है तो वह आईसीसी क्रिकेट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पूरी तरह से लम्बे समय के लिए आ जाएगी. इंडियन क्रिकेट टीम निश्चित रूप से मैच जीतने के बाद आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर नजर बनाए हुए होगी. Indian cricket team icc t20 ranking लगातार इन्डियन टीम क्रिकेट वनडे और टेस्ट में नंबर एक स्थान पर बनी हुई है लेकिन टी 20 के अंदर जरूर उसको मेहनत करने की जरूरत है. इंग्लैंड में सीरीज अगर इन्डियन टीम जीत जाती है तो वह आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी. Indian cricket team icc t20 ranking वैसे आपको बता दें कि अभी भी इंडियन क्रिकेट टीम आईसीसी की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर ही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया और उसके बीच में मात्र 1 अंक का अंतर है. ऑस्ट्रेलिया अगर त्रिकोणीय टी20 सीरीज पाकिस्तान से जीत जाती है तो वह इंडिया को पछाड़ सकती है और अगर इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से आगे बने रहना है तो उसको आज दूसरा टी20 मैच जीतना काफी जरूरी है. अगर इंडियन टीम यह सीरीज 2-1 से जीतती है तो ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच में जो अंतर है वह बना रहेगा. तो इस तरीके से आपको बता दें कि इंडियन क्रिकेट टीम के लिए आज दूसरा टी20 मैच इंग्लैंड से जीतना काफी अहम हो गया है.

0 Comment

Most Craziest Kisses in Sports | खेल के मैदान पर कई बार नजर आये ऐसे किसिंग सीन की देखकर आप आँखें बंद कर लेंगे

Craziest Kisses Sports- खेलों को शुरू करने का उद्देश्य निश्चित रूप से जो रहा होगा वह यही रहा होगा कि इंसानों के बीच में कैसे भी भाईचारा बना रहे लेकिन आज जब खेल दुश्मनी में बदलते जा रहे हैं ऐसे दौर में खिलाड़ियों को कई बार कुछ ऐसा करना पड़ता है कि जिससे खेल की गरिमा बनी रहे. खेल निश्चित रूप से दो देशों के बीच में बनी हुई सालों की खाई को दूर कर सकते हैं और युद्ध जैसी स्थिति को भी भाईचारे में बदल सकते हैं लेकिन शायद आज खेलों का इस्तेमाल व्यापार के लिए किया जा रहा है लेकिन आज हम आपको खेल के मैदान के कुछ ऐसे दृश्य दिखाने वाले हैं कि जिनको देखकर आप भी बोलेंगे कि अच्छा खेल के मैदान में ऐसा भी कुछ हो सकता है. तो आइए देखते हैं खेल के मैदान की कुछ अनोखी और निराली तस्वीरें- Most Craziest Kisses in Sports इनको देखो की कैमरा जैसे ही इनकी तरफ आया तो इनको समझ आ गया है कि इनको अब क्या करना है तो तुरंत यह दोनों खेल का असली आनन्द लेने लगे हैं. Most Craziest Kisses in Sports भाई गोल करने की असली ख़ुशी तो यह होती है कि दोनों ने ही फ़ुटबाल के मैदान से यह सन्देश दे दिया है कि प्रेम और प्यार से बड़ी कोई चीज नहीं होती है. Most Craziest Kisses in Sports दर्शक कई बार अपने खिलाड़ी के प्यार में इतने पागल होते हैं कि वह भूल जाते हैं कि उनको इस समय लाखों की संख्या में लोग देख रहे हैं. Most Craziest Kisses in Sports कई बार रिपोर्टर का सवाल खिलाड़ियों को अच्छा नहीं लगता है तो वह इस तरह के जवाब भी कैमरे पर दे देते हैं कि रिपोर्टर के पास कोई सवाल ही नहीं होता है. Most Craziest Kisses in Sports ये देखिये आप कि इसको देखने के बाद आपके पास निश्चित रूप से कोई सवाल ही नहीं रह जायेगा क्योकि आपने यह सब कभी देखा ही नहीं होगा. Most Craziest Kisses in Sports इसको बोलते हैं कि आँखों ही आँखों में सारी बातें कर लेना क्योकि इस तरह से ही तो प्यार से बातें की जाती हैं. Most Craziest Kisses in Sports खेल के मैदान पर ऐसा कभी कभी होता है लेकिन इस तरह की घटनायें बताती हैं कि खेल के मैदान पर दर्शक और खिलाड़ी दोनों कितने भावुक होते हैं. Most Craziest Kisses in Sports यहाँ आप कुछ गलत ना समझें क्योकि बास्केटबाल खेलते हुए जब खिलाड़ी एक दर्शक के ऊपर आकर गिर गया तो उसके बाद खिलाड़ी ने इस तरह से माफ़ी मांगी है. Most Craziest Kisses in Sports फ़ुटबाल के मैदान पर जब लड़ाई होने वाली थी तो एक खिलाड़ी ने सामने वाले खिलाड़ी को शांत करने के लिए कुछ ऐसा किया की लड़ाई एक दम से रूक गयी थी. Most Craziest Kisses in Sports तो इन तस्वीरों को आप देखिये और समझिये कि क्या वाकई खेल लड़ाई के लिए होते हैं या फिर आपसी भाई चारे को बिगाड़ने के लिए होते हैं. आपको खेल के मैदान की यह तस्वीरें कैसी लगी हैं आपको हमें कमेन्ट करके इसका जवाब जरूर देना है. आपके जवाबों का हमको इन्तजार रहने वाला है.

0 Comment