5 कारण इसलिए विराट कोहली को हम सभी इतना प्यार करते हैं, कारण नंबर 2 और 3 तो आपको कोहली का दीवाना बना देंगे

5 कारण इसलिए विराट कोहली को हम सभी इतना प्यार करते हैं, कारण नंबर 2 और 3 तो आपको कोहली का दीवाना बना देंगे

वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आज दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक बनकर उभरे है. कोहली जिन्हें अक्सर चीकू कहा जाता है जिन्होंने 2010 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था और इन 9 सालों में खूब क्रिकेट खेली है और अब तक खराब फॉर्म में नहीं गए है.

अनुभवी दाहिने हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली आज क्रिकेट जगत में सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी बनकर सामने आये है. आज हम इसी पर चर्चा करेंगे कि किन कारणों से कोहली इतने फेमस है.

5 कारण इसलिए विराट कोहली को हम सभी इतना प्यार करते हैं


1. लगातार अच्छी क्रिकेट

जैसा कि हमने ऊपर भी बताया है कि दिल्ली के क्रिकेटर विराट कोहली ने साल 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था. इससे पहले उन्होंने अपनी कप्तानी में 2008 में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय अंडर-19 टीम को जीताया था. इसके बाद जब डेब्यू किया तो उसके बाद से ही लगातार अच्छा खेल दिखा रहे है और यही उनकी लोकप्रियता का सबसे बड़ा कारण है. कोहली हमेशा अच्छी फॉर्म में रहते है और नए-नए कारनामें कर रहे है.



2. जबरदस्त एट्टीट्युड

इस बात से आप भी नहीं मुकर सकते है कि कोहली में एट्टीट्युड नहीं रहता. जी हाँ, इनके फेमस में एट्टीट्युड भी कम नहीं है. हमेशा उनकी एट्टीट्युड की चर्चा होती रहती है.



3. टीम को जीत दिलाने में विशेष योगदान

पिछले कुछ सालों से विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम को अपने अकेले दम पर कई बार जीत दिलवाई है और यही वो कारण है जिसकी वजह से ज्यादातर युवा उन्हें खेलते देखना पसंद करते है और तुलना सचिन तेंदुलकर से होती है.



4. अच्छी कप्तानी

दाहिने हाथ के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली आज भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों ही प्रारूपों में कप्तानी करते है. कोहली ने बहुत कम समय में टीम इंडिया को कई बड़ी सीरीजें जितवाई है जो कोई अन्य कप्तान नहीं कर पाया था. कप्तानी की चर्चा हमेशा क्रिकेट पंडित भी करते है.



5. फिटनेस और हैंडसम

कई बार यह लगता है कि विराट कोहली को क्रिकेटर की बजाय एक फिल्म अभिनेता होना चाहिए क्योंकि उनकी बॉडी बहुत फिट रहती है और लगातार इसका पूरा ख़याल रखते है इस कारण सबसे हैंडसम खिलाड़ियों में भी इनका नाम टॉप पर आता है.

तो हमारे अनुसार विराट कोहली ऊपर दिए गए कारणों से दुनियाभर में लोकप्रियता हासिल कर रहे है. अब आप हमें कमेंट करके बता सकते है कि क्या अन्य कारण भी हो सकते है जिसकी वजह से यह इतने ज्यादा लोकप्रिय है और सबकी जुबान पर नाम आता है.

#विराट कोहली #विराट कोहली आईपीएल रिकार्ड्स #आईपीएल 2019 का कार्यक्रम

0 Comment

5 भारतीय खिलाड़ी जो अपनी वाइफ से इतना डरते है कि उनके सामने नहीं खुल पाती है इनकी जुबान

Most handsome couples of Indian Cricket- टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड पर हैं, इस दौरान टीम के ज्यादा खिलाड़ियों की पत्नी उन्ही के साथ इंग्लैंड में हैं, हालाँकि टेस्ट शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को निर्देश दिया है कि शुरूआती 3 टेस्ट मैचो तक अब कोई भी खिलाड़ी अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में नहीं रहेगा.


इस लेख में हम टीम इंडिया के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो अपनी पत्नी से बहुत ज्यादा डरते हैं:

1. शिखर धवन




टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने भारतीय मूल की ऑस्ट्रेलियाई महिला आयेशा मुखर्जी से शादी की हैं. रोचक बात यह है कि आयेशा खुद के पेशावर बॉक्सर रही हैं और धवन के उम्र में करीब 12 वर्ष बड़ी हैं. हालाँकि दोनों के बीच का प्यार अन्यों के लिए मिशाल हैं. आयेशा ज्यादातर मौको पर धवन को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम में जाती रहती हैं.

2. दिनेश कार्तिक




टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने दो शादी की हैं. पहली शादी उन्होंने नीतिका से की थी. हालाँकि अब वह मुरली विजय पत्नी हैं. इसके आलावा कार्तिक ने 2015 में अन्तराष्ट्रीय स्तर की स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से की हैं. कार्तिक की पत्नी खुद एक भारतीय सेलिब्रेटी है, ऐसे में कार्तिक शायद अपनी से डरते होगे.

3. रोहित शर्मा




टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और उनकी पत्नी ऋतिका सजदेह की जोड़ी इंडियन क्रिकेटरों में सबसे प्यारी हैं. रोहित शर्मा अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हैं. रोहित-ऋतिका की केमिस्ट्री देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि ऋतिका अपने पति रोहित को कुछ भी कहती होगी तो वह मना नहीं कर पाते होगे.

4. अजिंक्य रहाणे




टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने बचपन की दोस्त राधिका धोपावकर से वर्ष 2014 में शादी की थी. रहाणे इस ऐसी खिलाड़ी हैं, जो अपने प्यार को लोगों के सामने शो ऑफ में विश्वाश नहीं रखते हैं, कि हालाँकि उनकी पत्नी कई बार बोल चुकी हैं. रहाणे उनकी बहुत केयर और प्यार करते हैं.

5. भुवनेश्वर कुमार




तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार इस सूची में शमिल किये गए सबसे नए कपल हैं. भुवनेश्वर कुमार एक बेहद शर्मीली और रोमांटिक इंसान हैं. भुवि ने पिछले वर्ष अपनी दोस्त नुपुर नागर से शादी की थी. भुवि एक बेहद सिंपल स्वभाव के इंसान है जोकि महिलाओं के रिस्पेक्ट करना अच्छे से जानते है. ऐसे में वह अपनी पत्नी की सभी बात मानते होगे.     

0 Comment

ये खतरनाक क्रिकेटर अपने साथ रखता था चाकू, चाकूबाजी करने में हो चुकी है इसको जेल

ये खतरनाक क्रिकेटर अपने साथ रखता था चाकू- क्रिकेट इतिहास में ऐसे कई क्रिकेटर देखने को मिले हैं, जो प्रतिभा के धनि रहे हैं, लेकिन उनकी ख़राब आदतों और अनुसाशन में नहीं रहने के कारण अपने देश के लिए ज्यादा दिनों तक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट नही खेल पायें. आज इस लेख में हम एक ऐसे ही क्रिकेटर की बात करेगे, जिसकी बल्लेबाजी से दुनिया के बड़े-बड़े गेंदबाज़ परेशान हुआ करते थे, लेकिन उनकी हरकतों के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के स्वर्गीय बल्लेबाज़ रुनाको मॉर्टन हैं.



रुनाको मॉर्टन चाकूबाजी में हुए गिरफ्तार


वेस्टइइंडीज के पूर्व बल्लेबाज़ रुनाको मॉर्टन पर वर्ष 2004 में एक गंभीर आरोप लगा था. दरअसल उन्हें चाकूबाजी के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था. हालाँकि उनके लिए अच्छी बात यह रही थी कि उन पर यह आरोप साबित नहीं हो पायें थे. जिस कारण उन्हें छोड़ दिया गया था. लेकिन उनके काले कारनामों की एक पूरी सूची हैं.

रुनाको मॉर्टन जब दादी के मरने का झूठ बोला     


वर्ष 2001 में रुनाको मॉर्टन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट एकेडमी से निकाल दिया गया था, लेकिन अगले ही वर्ष उन्हें दोबारा शामिल कर लिया गया, लेकिन उन्होंने फिर एक ऐसी हरकत की जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया था.

दरअसल आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2002 के दौरान रुनाको मॉर्टन ने अपनी दादी के मरने को झूठ बोला था. जैसे ही इस बात की सच्चाई चयनकर्ताओं के सामने आई, तो उन्हें तुरंत टीम से बाहर कर दिया गया.



रुनाको मॉर्टन कार दुर्घटना में हुई मौत


रुनाको मॉर्टन ने वेस्टइंडीज के लिए 15 टेस्ट, 56 वनडे और 7 अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी खेले. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 573, 1519 और 96 रन बनायें. रुनाको मॉर्टन जब 33 वर्ष के थे, जब 4 मार्च 2012 को उनकी एक कार दुर्घटना में मौत हो गयी थी.

एक्सीडेंट के दौरान मॉर्टन त्रिनिडाड में मैच खेलने के बाद अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान उनकी गाड़ी हाइवे पर बने एक पोल से टकरा गई थी. जिस बात उनकी मौके पर मौत हो गई.

यह भी जरूर पढ़ें- Inspirational story- भारत के छोटे से शहर का लड़का कड़ी मेहनत से बना क्रिकेटर, माँ ने मरते वक़्त यही बोला था बेटा तुझे इंडियन टीम में खेलना है

0 Comment

2019 विश्वकप: इंडियन क्रिकेट टीम में वर्ल्ड कप के लिए इन 5 तेज गेंदबाजों का हो सकता है चयन

2019 विश्वकप- इस वर्ष 50 ओवरों का विश्व कप खेला जाने वाला है। बता दें कि यह विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा जिसमें 10 टीमें भाग लेकर 48 मैच खेलेगी। साथ ही आपको यह भी बता दें कि पहला मैच 30 मई को और फाइनल 14 जुलाई को होगा। भारतीय टीम 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी।


इस विश्व कप में आयरलैंड तथा जिंबाब्वे की टीम भाग नहीं ले रही है और काफी समय बाद ऐसा देखने को मिला है जब यह दोनों टीमें विश्व कप में नहीं खेलेगी। आज हम बात करेंगे भारतीय टीम के पांच तेज गेंदबाजों के बारे में जो इस आगामी विश्व कप में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। तो चलिए देखते हैं उन गेंदबाजों के बारे में।


- 5 तेज गेंदबाज जिन्हें मिल सकता है 2019 विश्वकप में भारतीय टीम में मौका



1. जसप्रीत बुमराह


दाएं हाथ के युवा 25 वर्षीय जसप्रीत बुमराह आज भारतीय टीम के सबसे अहम तेज गेंदबाज बनकर उभरे हैं। बुमराह ने सिर्फ 44 वनडे मैच खेले हैं और 78 विकेट अभी तक ले चुके हैं। वहीं का बेस्ट बॉलिंग स्पेल 27 रन देकर पांच विकेट रहा है। इस कारण आगामी विश्व कप में बुमराह को मुख्य तेज गेंदबाज के रूप में देखा जा रहा है।




2. भुवनेश्वर कुमार


जसप्रीत बुमराह के साथी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी आज लगातार भारतीय टीम में खेलते आ रहे हैं। भूवी ने अब तक 99 वनडे मैच खेले हैं और 107 विकेट चटकाए जिस कारण जसप्रीत बुमराह के साथ उनका खेलना तो लगभग पक्का ही माना जा रहा है।




3. मोहम्मद शमी


उत्तर प्रदेश के मोहम्मद शमी जो टेस्ट क्रिकेट में तो शानदार प्रदर्शन करते आ ही रहे थे लेकिन अब वनडे क्रिकेट में भी पुनः वापसी की है और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि शमी जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 19 रन देकर तीन विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। इस कारण अब यह भी तय माना जा रहा है कि भूवी और जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी भी इस विश्वकप में फिर से जगह बना सकते हैं।




4. खलील अहमद


राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद जो एक उभरते तेज गेंदबाज है। खलील ने 7 वनडे मैच खेले हैं और 11 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा 6 टी-20 मैचों में छह विकेट अपनी झोली में डाल चुके हैं। इस कारण उम्मीद जताई जा रही है कि खलील अहमद को भी विश्व कप में एक तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किया जाए।




5. उमेश यादव


दाहिने हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भारतीय टीम के लिए 75 वनडे मैच खेले हैं जिसमें जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 106 विकेट लिए हैं। उमेश यादव भी इस विश्व कप में अपनी जगह पक्की कर सकते है।


तो खैर अब देखा जाएगा कि इन 5 में से किन-किन को मौका दिया जाता है या सभी को इंडिया में जगह दी जाती है यह तो समय ही बताएगा।


यह भी जरूर पढ़ें- आईसीसी वर्ल्ड कप 2019: 5 सर्वश्रेष्ठ टीम जो जीत सकती है 2019 का क्रिकेट विश्वकप

0 Comment