देखिये साक्षी धोनी और धोनी की लव लाइफ की 8 अनदेखी तस्वीरें, आईपीएल मैदान पर साक्षी के साथ जमकर मस्ती करते हैं धोनी

देखिये  साक्षी धोनी और धोनी की लव लाइफ की 8 अनदेखी तस्वीरें, आईपीएल मैदान पर साक्षी के साथ जमकर मस्ती करते हैं धोनी

Sakshi Dhoni images

बॉलीवुड हो या क्रिकेट यह दोनों जगत ऐसे है, जहां पर जाकर लोग मशहूर हो जाते हैं. इनके फॉलोअर्स इतने बढ़ जाते हैं कि लोग इनके परफॉर्मेंस के साथ साथ इनकी पर्सनल लाइफ में भी रूचि लेने लगते है. जब हम किसी को फॉलो करते हैं तो उनकी पर्सनल लाइफ हमारे लिए मैटर करने लगती है.

आज हम भी ऐसी शख्सियत की लाइफ के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. जो हर किसी के फैवरेट खिलाड़ी हैं. वो है क्रिकेट के होनहार खिलाड़ी एमएस धोनी. आज हम आपको  इनके कोई रिकॉर्ड नहीं बल्कि इनकी वाइफ की लाइफ का जिक्र करेंगे.

क्या आपको पता है कि शादी से पहले आखिर साक्षी (Sakshi Dhoni images) कैसी थी. और उनकी धोनी मुलाकात कैसे हुई. हम आपको साक्षी रावत से साक्षी धोनी बनने का सफर बताएंगे.

साक्षी धोनी age


i) साक्षी धोनी age अभी 30 साल है.आपको बता दे कि साक्षी बचपन से ही बड़ी ही नटखट और चंचल स्वभाव की रही हैं. जो आज भी बहुत चंचल और एकदम फ्रैंक स्वभाव की है. (देखिए तस्वीरों के इनके कॉलिज लाइफ के जलवे)


ii) साक्षी ने अपनी पढ़ाई डीएवी श्यामली स्कूल से की. बाद में वह अपने परिवार के साथ देहरादून रहने में रहने लगी. आपको बता दें कि साक्षी ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया इसलिए उन्हें खाना बनाना बेहद पसंद है.


iii) साक्षी ने कॉलेज लाइफ में खूब इंजॉय किया. पार्टी करना डांस करना क्लब जाना इन्हें काफी हद तक पसंद था. यह अपनी लाइफ कुछ इस तरह इंजॉय करती थी कि इनके दोस्त कहते हैं कि यार लाइफ हो तो ऐसी.


iv) साक्षी की पार्टी की तस्वीरें अक्सर सामने आती रही है जिनमें साफ दिखाई देता है कि यह कितनी खुश मिजाज थी.


v) अब आपको बता दें कि कॉलेज वाली गर्ल आखिर कैसे बनी क्रिकेटर के होनहार खिलाड़ी एमएस धोनी की वाइफ. धोनी और साक्षी एक दूसरे को पहले से जानते थे लेकिन यह दोस्त बिल्कुल नहीं थे बस ऐसे ही एक दूसरे से पहले मिल चुके थे. लेकिन साक्षी को क्या पता था कि उनकी किस्मत ही जाग जाएगी.


vi) साक्षी उस वक्त धोनी से मिली. जब वह ताज होटल में अपनी इंटर्नशिप पूरी कर रही थी और धोनी भारतीय टीम के साथ ईडन गार्डन में होने वाले मैच के लिए ताज में रुके थे. उस वक्त 2008 में साक्षी और धोनी मिले और मानो वह मुलाकात इनके जीवन का सबसे खास पल हो.


vii) धीरे-धीरे साक्षी और धोनी एक दूसरे को अच्छे से जानने लगे और उनकी प्रेम कथा शुरू हो गई. 2010 में साक्षी से अचानक शादी करके धोनी ने सबको चौंका दिया तो इस तरह से इनकी 2 साल की प्रेम कहानी शादी के रिश्ते में बदल गई.


Viii) धोनी और साक्षी धोनी का यह रिश्ता आज तक बना हुआ है और आज शादी लोगों के लिए एक मिसाल भी है. साक्षी जैसे पहले थी हंसी-खुशी से रहने वाली शादी के बाद भी उनका नेचर बिल्कुल नहीं बदला और यह पार्टी इंजॉय करती हुई नजर आती है.

वहीं आपको बता दें कि साक्षी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव है इनके पति यानी धोनी की तरह इनकी फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है. आपको ये पोस्ट कैसी लगी कमेंट में बताएंगे.

0 Comment

24 फरवरी को शहीद सैनिकों की याद में इंडियन क्रिकेट टीम मैदान पर करेगी ऐसा काम कि आपकी आँखें नम हो जाएँगी

पुलवामा आतंकी हमला- पुलवामा में शहीद हुए भारतीय जवानों की याद में इंडियन क्रिकेट टीम 24 तारीख को श्रद्धांजलि अर्पित करने वाली है. आपको बता दें कि 24 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पहला टी20 मैच होने वाला है और जहां एक तरफ शहीद हुए जवानों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी के दिल में दर्द है तो उसी को दर्ज कराने के लिए मैच से पहले शहीद जवानों के लिए श्रद्धांजलि देने का एक आयोजन किया जाने वाला है.




आपको बता दें कि मैच से पहले इंडियन क्रिकेट टीम 2 मिनट का मौन रखती हुई नजर आ सकती है. साथ ही साथ इंडियन टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया और मैदान पर उपस्थित सभी लोग इन शहीद जवानों के लिए मौन रखते हुए नजर आ सकते हैं.


सूत्रों के अनुसार इस तरीके की खबरें भी मिल रही है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से बात की है कि वह जहां 2 मिनट का मौन रखेंगे तो वही हाथ के ऊपर वह काले रंग की पट्टी बांधकर खेलते हुए भी नजर आ सकते हैं.



निश्चित रूप से जहां एक तरफ भारतीय जवान शहीद हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट का इतनी जल्दी आयोजन होना सही नहीं बोला जा सकता है, यही कारण है कि मैच के अंदर टीम इंडिया जवानों को श्रद्धांजलि दे सकती है. वहीँ यह मैच टीम इंडिया जीतकर यह जीत जवानों को समर्पित करती हुई नजर आ सकती है. इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी भी आतंकवाद की आलोचना कर चुके हैं.

0 Comment

5 भारतीय खिलाड़ी जो अपनी वाइफ से इतना डरते है कि उनके सामने नहीं खुल पाती है इनकी जुबान

Most handsome couples of Indian Cricket- टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड पर हैं, इस दौरान टीम के ज्यादा खिलाड़ियों की पत्नी उन्ही के साथ इंग्लैंड में हैं, हालाँकि टेस्ट शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को निर्देश दिया है कि शुरूआती 3 टेस्ट मैचो तक अब कोई भी खिलाड़ी अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में नहीं रहेगा.


इस लेख में हम टीम इंडिया के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो अपनी पत्नी से बहुत ज्यादा डरते हैं:

1. शिखर धवन




टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने भारतीय मूल की ऑस्ट्रेलियाई महिला आयेशा मुखर्जी से शादी की हैं. रोचक बात यह है कि आयेशा खुद के पेशावर बॉक्सर रही हैं और धवन के उम्र में करीब 12 वर्ष बड़ी हैं. हालाँकि दोनों के बीच का प्यार अन्यों के लिए मिशाल हैं. आयेशा ज्यादातर मौको पर धवन को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम में जाती रहती हैं.

2. दिनेश कार्तिक




टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने दो शादी की हैं. पहली शादी उन्होंने नीतिका से की थी. हालाँकि अब वह मुरली विजय पत्नी हैं. इसके आलावा कार्तिक ने 2015 में अन्तराष्ट्रीय स्तर की स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से की हैं. कार्तिक की पत्नी खुद एक भारतीय सेलिब्रेटी है, ऐसे में कार्तिक शायद अपनी से डरते होगे.

3. रोहित शर्मा




टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और उनकी पत्नी ऋतिका सजदेह की जोड़ी इंडियन क्रिकेटरों में सबसे प्यारी हैं. रोहित शर्मा अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हैं. रोहित-ऋतिका की केमिस्ट्री देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि ऋतिका अपने पति रोहित को कुछ भी कहती होगी तो वह मना नहीं कर पाते होगे.

4. अजिंक्य रहाणे




टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने बचपन की दोस्त राधिका धोपावकर से वर्ष 2014 में शादी की थी. रहाणे इस ऐसी खिलाड़ी हैं, जो अपने प्यार को लोगों के सामने शो ऑफ में विश्वाश नहीं रखते हैं, कि हालाँकि उनकी पत्नी कई बार बोल चुकी हैं. रहाणे उनकी बहुत केयर और प्यार करते हैं.

5. भुवनेश्वर कुमार




तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार इस सूची में शमिल किये गए सबसे नए कपल हैं. भुवनेश्वर कुमार एक बेहद शर्मीली और रोमांटिक इंसान हैं. भुवि ने पिछले वर्ष अपनी दोस्त नुपुर नागर से शादी की थी. भुवि एक बेहद सिंपल स्वभाव के इंसान है जोकि महिलाओं के रिस्पेक्ट करना अच्छे से जानते है. ऐसे में वह अपनी पत्नी की सभी बात मानते होगे.     

0 Comment

ये खतरनाक क्रिकेटर अपने साथ रखता था चाकू, चाकूबाजी करने में हो चुकी है इसको जेल

ये खतरनाक क्रिकेटर अपने साथ रखता था चाकू- क्रिकेट इतिहास में ऐसे कई क्रिकेटर देखने को मिले हैं, जो प्रतिभा के धनि रहे हैं, लेकिन उनकी ख़राब आदतों और अनुसाशन में नहीं रहने के कारण अपने देश के लिए ज्यादा दिनों तक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट नही खेल पायें. आज इस लेख में हम एक ऐसे ही क्रिकेटर की बात करेगे, जिसकी बल्लेबाजी से दुनिया के बड़े-बड़े गेंदबाज़ परेशान हुआ करते थे, लेकिन उनकी हरकतों के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के स्वर्गीय बल्लेबाज़ रुनाको मॉर्टन हैं.



रुनाको मॉर्टन चाकूबाजी में हुए गिरफ्तार


वेस्टइइंडीज के पूर्व बल्लेबाज़ रुनाको मॉर्टन पर वर्ष 2004 में एक गंभीर आरोप लगा था. दरअसल उन्हें चाकूबाजी के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था. हालाँकि उनके लिए अच्छी बात यह रही थी कि उन पर यह आरोप साबित नहीं हो पायें थे. जिस कारण उन्हें छोड़ दिया गया था. लेकिन उनके काले कारनामों की एक पूरी सूची हैं.

रुनाको मॉर्टन जब दादी के मरने का झूठ बोला     


वर्ष 2001 में रुनाको मॉर्टन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट एकेडमी से निकाल दिया गया था, लेकिन अगले ही वर्ष उन्हें दोबारा शामिल कर लिया गया, लेकिन उन्होंने फिर एक ऐसी हरकत की जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया था.

दरअसल आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2002 के दौरान रुनाको मॉर्टन ने अपनी दादी के मरने को झूठ बोला था. जैसे ही इस बात की सच्चाई चयनकर्ताओं के सामने आई, तो उन्हें तुरंत टीम से बाहर कर दिया गया.



रुनाको मॉर्टन कार दुर्घटना में हुई मौत


रुनाको मॉर्टन ने वेस्टइंडीज के लिए 15 टेस्ट, 56 वनडे और 7 अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी खेले. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 573, 1519 और 96 रन बनायें. रुनाको मॉर्टन जब 33 वर्ष के थे, जब 4 मार्च 2012 को उनकी एक कार दुर्घटना में मौत हो गयी थी.

एक्सीडेंट के दौरान मॉर्टन त्रिनिडाड में मैच खेलने के बाद अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान उनकी गाड़ी हाइवे पर बने एक पोल से टकरा गई थी. जिस बात उनकी मौके पर मौत हो गई.

यह भी जरूर पढ़ें- Inspirational story- भारत के छोटे से शहर का लड़का कड़ी मेहनत से बना क्रिकेटर, माँ ने मरते वक़्त यही बोला था बेटा तुझे इंडियन टीम में खेलना है

0 Comment