नवरात्रों में विराट कोहली बन गए है शुद्ध शाकाहारी
Connect with us

नवरात्रों में विराट कोहली ने खाई कसम कि चिकन और कबाब को नहीं लगाऊंगा हाथ, शुद्ध शाकाहारी भोजन खाने वाले हैं कोहली

virat-kohli-diet-as-vegetarian-navratri

टीम इण्डिया के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी चिंतित रहते हैं. लगातार अपनी फिटनेस पर विराट कोहली काम करते हैं. ऐसा कई बार हुआ है कि वह 6 घंटे मैच खेले हैं और उसके तुरंत बाद ही वह जिम में अपनी फिटनेस को लेकर काम करते हुए नजर आए हैं.

विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी चिंतित रहते हैं. यही कारण है कि वह अपने खाने में भी लगातार अच्छे खाने को शामिल रखते हैं. कई बार वह कई हफ्तों और महीनों तक कोहली गेहूं नहीं खाते हैं और रोटी का भी सेवन नहीं करते हैं.

तो कई बार में चावल जैसी चीजें छोड़ देते हैं. विराट कोहली को खाने में जो चीजें सबसे ज्यादा पसंद है वह बटर चिकन और कबाब है लेकिन शायद अब विराट कोहली पूरी तरीके से शुद्ध शाकाहारी बनने वाले हैं. आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों विराट कोहली के सर पर इस समय शुद्ध शाकाहारी बनने का बुखार चढ़ गया है-

नवरात्रों के दिन में कोहली बनते हैं शाकाहारी

आपको बता दें कि विराट कोहली नवरात्रों को काफी समय से मानते हुए चले आ रहे हैं. नवरात्रों के दिनों में ही विराट कोहली अक्सर व्रत रखते हुए भी दिख जाते हैं. अगर विराट कोहली क्रिकेट के मैदान से दूर होते हैं तो उस समय उनको माता के इन दिनों में व्रत करना काफी अच्छा लगता है और अब शादी के बाद तो पति पत्नी अनुष्का शर्मा और विराट कोहली दोनों ही व्रत जैसे धार्मिक कामों में शामिल रहने वाले हैं.

4 महीने पहले ही छोड़ दिया है कबाब और चिकन खाना

वेस्टइंडीज के साथ जो टेस्ट मैच शुरू होने वाला है वो टेस्ट 12 अक्टूबर से है. इसलिए विराट कोहली को नवरात्रों के दिनों में कुछ दिन व्रत के लिए आराम मिलने वाला है. यही कारण है कि विराट कोहली अब नवरात्रों के दिनों में बटर चिकन और कबाब ऐसी चीज खाना छोड़ने वाले हैं.

कोहली अब शुद्ध शाकाहारी होते हुए नजर आएंगे। यहां तक कि टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार की एक खबर में इस तरह की का खुलासा किया गया है कि विराट कोहली ने 4 महीने पहले ही नॉनवेज खाना छोड़ दिया है और अब वह अपनी फिटनेस के लिए सिर्फ और सिर्फ शुद्ध शाकाहारी खाना शामिल करने वाले हैं.

विराट कोहली अब कच्चे चने और अंकुरित चीजों पर ज्यादा ध्यान देंगे और पिछले 4 महीनों से ही वह नॉनवेज खाने से काफी दूर है और आगे भी है इस तरीके की खाने से दूरी बनाए रखेंगे. तो विराट कोहली साबित करने वाले हैं कि शाकाहारी खाने में भी काफी ताकत होती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ind-vs-wi-1day-series-chris-gayle-is-out-from-team

Ind Vs WI one day Series – भारत के लिए खुशखबरी वेस्टइंडीज का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ वनडे से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो टेस्ट मैचों की श्रृंखला...