टीम के हारते हुए भी इन 5 बल्लेबाजों ने खेली थी धुआँधार पारी
Connect with us

टीम हार गयी लेकिन टीम के बल्लेबाजों ने लिखा इतिहास, टीम के हारते हुये भी इन 5 क्रिकेटर्स ने खेली थी धुआँधार पारी

these-5-players-scores-more-run-while-their-team-is-losing

क्रिकेट जिन्हें अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है क्योंकि जब तक यह समाप्त नहीं हो जाता है तब तक इसमें रोमांच बना रहता है. कभी भी हम यह नहीं कह सकते कि कौनसी टीम जीतेगी क्योंकि पलड़ा कभी भी पलट सकता है आज हम बात करने वाले हैं उन बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए खूब रन बनाए लेकिन फिर भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था, तो चलिए डालते हैं एक नजर इस तरफ भी.

इन बल्लेबाजों ने बनाये थे खूब रन लेकिन टीम को मिली हार

चार्ल्स कोवेंट्री

these-5-players-scores-more-run-while-their-team-is-losing

साल 2009 में बांग्लादेश और जिंबाब्वे के बीच एक मैच खेला गया था. जिसमें जिंबाब्वे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 312 रन बनाए. इस दौरान चार्ल्स कोवेंट्री ने नाबाद 194 रनों की उपयोगी पारी खेली और सईद अनवर के रिकॉर्ड की भी बराबर कर दी थी. लेकिन टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था इस प्रकार इनके 194 रन पूरी तरह से बेकार गए थे.

 

मैथ्यू हेडन

these-5-players-scores-more-run-while-their-team-is-losing

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर मैथ्यू हेडन जिन्होंने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट तथा 161 वनडे मैच खेले जिसमें क्रमशः 8625 तथा 6133 रन बनाए. हेडन ने वनडे में एक बार 181 रनों की नाबाद पारी खेली थी लेकिन न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

वो इंडियन क्रिकेटर्स जिनके गंदे काम की वजह से इनको हुई सजा, किसी ने थूंका तो कोई बैग में ये गंदा सामान ले जाता पकड़ा गया

इविन लुइस

these-5-players-scores-more-run-while-their-team-is-losing

साल 2017 में वेस्टइंडीज तथा इंग्लैंड के बीच एक वनडे मैच खेला गया. जिसमें इविन लुइस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों की नाबाद पारी खेली और रिटायर्ड हर्ट हुए. लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर इंग्लैंड की टीम ने 4 रन से यह मुकाबला जीत लिया.

 

सचिन तेंदुलकर

these-5-players-scores-more-run-while-their-team-is-losing

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के लिए 100 शतक बनाए. इनके अलावा सबसे ज्यादा रन भी इन्हीं के नाम है. यह बात 2009 की है जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच खेला गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 350 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में टीम इंडिया 347 रन बनाकर आउट हो गई. मैच में ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 175 रनों की पारी खेली थी लेकिन भारत को जीत नहीं दिला पाये.

वो गरीब भारतीय क्रिकेटर जो तोड़ सकता था सचिन तेंदुलकर के कई सारे रिकॉर्ड, टीम इण्डिया में होता सलेक्शन तो बना सकता था 100 से ज्यादा शतक

डेविड वॉर्नर

these-5-players-scores-more-run-while-their-team-is-losing

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए एक वनडे मैच में डेविड वॉर्नर ने 173 रनों की धाकड़ पारी खेली लेकिन फिर भी टीम इस मुकाबले में जीत नहीं पायी और 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

तो कुल मिलाकर सही ही कहा जाता है कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल होता है जिसमें कुछ भी घट सकता है और कभी भी किसी टीम का पलड़ा भारी हो सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ind-vs-wi-1day-series-chris-gayle-is-out-from-team

Ind Vs WI one day Series – भारत के लिए खुशखबरी वेस्टइंडीज का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ वनडे से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो टेस्ट मैचों की श्रृंखला...