World Cup 2019 - इन 3 प्लेयर्स को नहीं मिल पायेगी जगह
Connect with us

World Cup 2019 – भारत के ये 3 खिलाड़ी जो खेले थे 2015 विश्वकप लेकिन 2019 में इनको किसी भी कीमत पर नहीं मिलने वाली है जगह

3-players-who-are-in-2015-world-cup-but-did-not-get-a-chance-in-2019-world-cup

क्रिकेट विश्व कप 2019 अब ज्यादा दूर नहीं है. बता दें कि इस बार इंग्लैंड तथा वेल्स में इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन किया जाने वाला है. जिसका पहला मुकाबला 30 मई को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के मध्य लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया की भिड़ंत 5 जून को अमेरिका के साथ होगी. इसी बीच आपको बता दे कि इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ी पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे. कहने का मतलब यह है कि कई खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेंगे तो कई इसमें जगह नहीं बना पाएंगे.

तो आज हम आपको भारत के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो 2015 के विश्व कप में शामिल थे लेकिन इस बार उन्हें जगह नहीं मिलेगी.

इन तीन भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी 2019 विश्व कप में जगह

मोहम्मद शमी

3-players-who-are-in-2015-world-cup-but-did-not-get-a-chance-in-2019-world-cup

जैसा कि आप जानते है कि मोहम्मद शमी जो वर्तमान समय में टीम इंडिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक है जो लगभग 140 से 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते है जिन्हें 2015 के विश्व कप में शामिल किया गया था और कई मैचों में टीम इंडिया के लिए धारदार गेंदबाजी की थी. लेकिन पिछले कुछ समय से इन्हें वनडे और टी-20 में मौका न देकर सिर्फ टेस्ट में खिलाया जा रहा है. इससे यह साफ़ हो जाता है कि इस बार इन्हें विश्व कप में शामिल नहीं किया जाएगा.

मोहम्मद शमी की इन 3 गलतियों की वजह से तबाह हुआ इनका क्रिकेट करियर, इस लड़की के साथ शमी खुलेआम अय्यासी करते हुए पकड़े गये थे

रविचंद्रन अश्विन

3-players-who-are-in-2015-world-cup-but-did-not-get-a-chance-in-2019-world-cup

दाहिने हाथ के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन जिन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक 111 वनडे मैचों में 150 विकेट लिए हैं. लेकिन पिछले डेढ़ साल से इन्हें वनडे और टी-20 में जगह नहीं मिल पा रही है क्योंकि उनकी जगह युजवेंद्र चहल तथा कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों ने जगह बना दी है. इस कारण इन्हें भी मौक़ा सम्भवतः नहीं मिल पायेगा. हालांकि 2015 विश्व कप में ये मुख्य स्पिनर थे.

आईपीएल का वो स्पिनर गेंदबाज जिसने एकलव्य की तरह अश्विन की मिट्टी की मूर्ति बनाकर उस मूर्ति से सीखी है कमाल की स्पिन गेंदबाजी

मोहित शर्मा

3-players-who-are-in-2015-world-cup-but-did-not-get-a-chance-in-2019-world-cup

30 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को 2015 के विश्व कप में टीम इंडिया में शामिल किया गया था. साथ ही कई मैचों में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाने में मदद की थी. किंतु इन्हें पिछले कुछ समय से किसी भी प्रारूप में जगह नहीं मिल पा रही है इससे यह साफ हो जाता है कि आगामी वर्ल्ड कप में इनका खेलना नामों की नहीं है.

इस प्रकार भारतीय टीम में ये तीन गेंदबाज जो पिछले विश्व कप में तो शामिल थे लेकिन इस बार जगह नहीं मिल पाएगी. इसमें अश्विन और शमी तो टेस्ट में लगातार अच्छा खेल दिखा रहे है लेकिन फिर भी जगह नहीं मिल पाएगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ind-vs-wi-1day-series-chris-gayle-is-out-from-team

Ind Vs WI one day Series – भारत के लिए खुशखबरी वेस्टइंडीज का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ वनडे से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो टेस्ट मैचों की श्रृंखला...