2019 विश्वकप में अगर ये 11 खिलाड़ी इंडियन क्रिकेट टीम में खेले तो भारत को कोई हरा नहीं सकता है

2019 विश्वकप में अगर ये 11 खिलाड़ी इंडियन क्रिकेट टीम में खेले तो भारत को कोई हरा नहीं सकता है

World Cup 2019 - कप खेला जाने वाला है। यह तो आपको भी पता ही होगा कि विश्व कप क्रिकेट जगत में सबसे बड़ा टूर्नामेंट होता है जिसका इंतजार हर किसी को रहता है। इस बार का यह संस्करण इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा।

जिसमें कुल 8 टीमें हिस्सा लेने वाली है और 48 मुकाबले खेले जाएंगे। खास बात तो यह है कि बहुत लंबे समय बाद जिंबाब्वे की टीम विश्व कप में क्वालीफाई नहीं कर पाई है।


if-these-players-are-in-team-india-then-india-will-definitely-win-in-if-these-players-are-in-team-india-then-india-will-definitely-win-in-world-cup-2019 world-cup-2019


वर्तमान समय में अगर क्रिकेट टीमों की बात करें तो भारतीय टीम में संभवत सबसे मजबूत और खतरनाक टीम बनकर उभरी है। टीम इंडिया ने 2011 के विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 28 साल बाद खिताब जीता था लेकिन 2015 में खेले गए विश्व कप में कोई बड़ा मुकाम हासिल नहीं कर पाए। किंतु उसके बाद से काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिला है। वर्तमान समय में भारत वनडे की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर बनी हुई है जबकि टेस्ट में पहले और टी-20 में भी दूसरे नंबर पर हैं।

अगर ये 11 खेले 2019 का विश्व कप तो भारत की जीत पक्की


if-these-players-are-in-team-india-then-india-will-definitely-win-in-world-cup-2019 विश्व कप का खिताब तो हर कोई टीम जीतना तो चाहती है लेकिन हर किसी के बस की बात तो नहीं है क्योंकि इसमें काफी सारे मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ना होता है। वहीं आज हम बात करने वाले हैं टीम इंडिया के उन शानदार 11 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें अगर वर्ल्ड कप में मौका मिलता है तो संभवत यह खिताब अपने नाम कर सकती है।

इन खिलाड़ियों में सबसे ऊपर नाम आता है युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत का। पंत ने पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन करते हुए खुद को साबित किया है कि वह अब इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए हर प्रारूप में तैयार है। हालांकि इन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह मिली किंतु सीमित ओवरों में मौका नहीं दिया गया था। अगर ऋषभ पन्त को इस बड़े टूर्नामेंट में जगह दी जाती है तो भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा रहेगा।


if-these-players-are-in-team-india-then-india-will-definitely-win-in-world-cup-2019


वहीं ऋषभ पंत के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, लोकेश राहुल, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या खेलते है तो टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा रहेगा और टूर्नामेंट पर कब्जा भी कर सकते है।

0 Comment

21 नवंबर होना है भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला टी20 मैच, इन 11 खिलाड़ियों के साथ कोहली ने बनाई पहले मैच की नई प्लेइंग 11

 भारत और ऑस्ट्रेलिया  के बीच में टी20 सीरीज की शुरुआत 21 नवंबर से होने वाली है. आपको बता दें कि साल 2018 का यह तीसरा विदशी दौरा भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. भारतीय क्रिकेट टीम का इस साल का यह तीसरा विदेशी दौरा है. साल की शुरुआत में इंडियन क्रिकेट टीम जहां दक्षिण अफ्रीका खेलने गई थी तो वह कुछ समय पहले इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का दौरा खत्म हुआ है और अब ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला है तीसरा विदेशी दौरा काफी महत्वपूर्ण रहेगा.

21 नवंबर को India tour of Australia, 2018-19 के बीच पहला मैच होने वाला है. इस मैच में टीम इंडिया कई नए खिलाड़ियों के साथ खेलती हुई नजर आ सकती है.आइये आपको बताते हैं कि 11 खिलाड़ियों को कप्तान विराट कोहली इस मैच में मौका देते हुए दिख सकते हैं-



रोहित शर्मा

सीधे हाथ के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला जिस तरीके से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में चलता हुआ नजर आया है. तो उम्मीद की जा रही है कि उसी फॉर्म के साथ ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा खेलते हुए दिखने वाले हैं. रोहित शर्मा निश्चित रूप से 21 नवंबर को होने वाले मैच में दिखेंगे.


शिखर धवन

शिखर धवन के लिए भी अभी ओपनिंग में पूरी तरीके से जगह बनी हुई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी 20 मैच में जिस तरीके से शिखर धवन ने वापसी की है तो उसी मैच के नंबर शिखर धवन टीम में जगह बनाते हुए नजर आएंगे.


विराट कोहली

नंबर 3 पर एक बार फिर से विराट कोहली के लिए जगह पक्की है. विराट कोहली की वापसी हो रही है. इस टी20 सीरीज में विराट कोहली का बल्ला आपको रन बनाता हुआ नजर आ सकता है.


लोकेश राहुल

नंबर 4 की बात करें तो टी20 में इस बार नंबर 4 पर लोकेश राहुल का स्थान हो सकता है. लोकेश राहुल टी20 में जगह बनाते हुए नजर आ रहे हैं. लोकेश राहुल का आईपीएल 2018 के अंदर भी प्रदर्शन लाजवाब रहा था.


मनीष पांडे

नंबर 5 पर आपको इस टी20 मैच में मनीष पांडे खेलते हुए दिख सकते हैं. वैसे मनीष पांडे को शायद इस मैच में आखिरी बार मौका मिलेगा और यहां पर अगर मनीष पांडे रह नहीं बनाते हैं तो आगे इनका स्थान बनाना मुश्किल हो जाएगा.


ऋषभ पंत

नंबर 6 पर आपको 21 नवंबर को होने वाले के साथ टी20 मैच में ऋषभ पंत दिख सकते हैं. ऋषभ पंत निश्चित रूप से टीम इंडिया के अंदर महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में मुख्य विकेटकीपर और बल्लेबाज भी रह सकते हैं.


क्रुणाल पांड्या

एक फिनिशर के रूप में इस मैच के अंदर क्रुणाल पंड्या को मौका मिल सकता है. क्रुणाल टी20 में टीम इंडिया के लिए रन बनाते हुए नजर आए हैं और शायद इस मैच में क्रुणाल को खेलते हुए आप देखेंगे.


कुलदीप यादव

स्पिनर की बात करें तो इस मैच में कुलदीप यादव मुख्य स्पिनर के रूप में खेलते हुए दिख सकते हैं. कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर कैसा प्रदर्शन करते हैं इसके ऊपर हर किसी की निगाह रहने वाली है.


भुवनेश्वर कुमार

मुख्य तेज गेंदबाज की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार इस मैच में मुख्य तेज गेंदबाज होंगे. भुवनेश्वर कुमार को भी टीम से बाहर रख पाना मुश्किल होगा.


जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह भी आपको इस मैच में खेलते हुए देख सकते हैं.जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के ऊपर भी टीम इंडिया की हार और जीत निर्भर करने वाली है.


खलील अहमद

खलील अहमद लगातार अच्छा प्रदर्शन रहे हैं और उसी प्रदर्शन के आधार पर शायद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में खलील अहमद को अब खेलते हुए देखने वाले हैं.

तो इन 11 खिलाड़ियों के साथ पहले टी20 मैच में 21 नवंबर को कप्तान विराट कोहली खेलते हुए दिख सकते हैं. वैसे आपको बता दें कि यह फाइनल टीम नहीं है बल्कि अभी टीम का चयन होना बाकी है.

0 Comment

वाशिंगटन सुंदर को टीम में चुने जाने पर लक्ष्मण हुए नाराज, जुबान फिसली दिया विवादित ब्यान

वी.वी.एस लक्ष्मण को आया गुस्सा - वाशिंगटन सुंदर को टीम में चुने जाने पर लक्ष्मण काफी नाराज नजर आये हैं. जिस तरह की टीम बनाई गयी है उससे लक्ष्मण काफी नाराज नजर आये हैं. कहीं ना कहीं लक्ष्मण और दीप दास गुप्ता मैच के बीच में इसी बात पर बहस करते हुए नजर आये कि वाशिंगटन सुंदर के लिए यह समय सही नहीं था.


वी.वी.एस लक्ष्मण को आया गुस्सा 


आइये आपको बताते हैं कि जब पूर्व भारतीय खिलाड़ी वी.वी.एस लक्ष्मण से वाशिंगटन सुंदर को लेकर सवाल पूछा गया तो वह काफी नाराज नजर आये. मैच चल रहा था और लक्ष्मण साथी कमेन्टर दीप दास से इस विषय पर लड़ते भी नजर आये- वी.वी.एस लक्ष्मण को आया गुस्सा 


वी.वी.एस लक्ष्मण को आया गुस्सा 

लक्ष्मण का ऐसा मानना है

कि जिस तरह से वाशिंगटन सुंदर को कुलदीप यादव की जगह टीम में लिया है उससे कहीं ना कहीं टीम की गेंदबाजी कमजोर हुई है. किसी भी हालत में इन्डियन टीम मात्र 3 एक्पर्ट गेंदबाजों के साथ कभी भी मैदान में नहीं उतर सकती है. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के साथ टीम में मात्र युजवेन्द्र चहल ही एक एक्सपर्ट्स गेंदबाज हैं. कुलदीप यादव को टीम से बाहर करके वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह देना सही नहीं है.


वी.वी.एस लक्ष्मण को आया गुस्सा  लक्ष्मणइस बात को लेकर काफी नाराज थे

कि टीम में हार्दिक पांड्या को एक एक्सपर्ट तेज गेंदबाज के रूप में माना जा रहा है. पांड्या कई बार नहीं अक्सर अपने 10 ओवर भी पूरे नहीं करा पाते हैं. ऐसे में अगर कभी पांड्या फेल होते हैं तो उस समय टीम किस गेंदबाज की तरफ देखिगी.

वहीँ लक्ष्मण ने बोला कि टीम में अगर युवराज सिंह और सुरेश रैना या फिर केदार जाधव हैं तो वाशिंगटन सुंदर को खिलाया जा सकता था लेकिन अभी जब टीम पहले से ही कमजोर है तो ऐसे समय में वाशिंगटन सुंदर को टीम में लिया जाना एक गलत फैसला है.कहीं न कहीं युवराज और रैना का नाम लेकर लक्ष्मण ने नया विवाद शुरू किया है. तो वाशिंगटन सुंदर के चयन पर लक्ष्मण टीम के फैसले से मैच के बीच में ही नजर आये हैं.

0 Comment

World Cup 2019 में ये 7 भारतीय खिलाड़ियों का हुआ 25 सदस्यीय टीम में चयन, देखिये अजिंक्या और पृथ्वी के साथ और कौन खिलाड़ी हुए शामिल

जैसे-जैसे समय बीतता जा रहा है वैसे-वैसे ही भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज भी पूरी तरह से निखरते जा रहे है , यहीं कारण की की वर्ल्ड कप-2109 को अब ज्यादा दिन बाकी नहीं रह गए है . भारतीय टीम के खिलाड़ी खुद को 2019 के लिए तैयार कर रहे है , जो कि फिर से 1984 ओर 2011  की तरह भारत को वर्ल्ड कप जीता सके . भारत अभी से पूरी तैयारी में जुट गया है ,लेकिन भारत के लिए सबसे निराशाजनक ये है कि मध्यक्रम बहुत ही ज्यादा मजबूत नही है . जिसकी वजह से भारत अभी भी दूसरी टीमों के मुक़ाबले कमजोर दिखाइए पड़ रहा है . अगर भारत ने इसका हल नही ढूढ़ा तो बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न जो जाएगी . भारत अपने निचले क्रम से अच्छी बल्लेबाजी कराने में आज तक असफल हुआ है जो कि भारत के लिए चिंता का सबक बना हुआ है . भारत को विश्वकप शुरू होने से पहले 21 वनडे मैच खेलने के लिए दिए गए है , जिनमें वो अपनी कमियों को भाप सकें ,जिसके चलते भारतीय टीम में जो कमजोर बल्लेबाज या गेंदबाज लग रहे है वो खुद को मजबूत कर ले . भारतीय टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जो अपनी जगह पर तो सही खेलते है , लेकिन अगर उन्हें निचले स्तर पर या ओपनिंग करने भेजे तो वो फ्लॉप हो जाते है . भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जिन्हें आप देखना चाहेंगे ओर कुछ ऐसे भी है जिनको आप बिलकुल पसन्द नही करोगे . चलिए जानते है वो कौन कौन खिलाड़ी है जो विश्व कप 2019 में अपना दमखम दिखायेगे .   1. उमेश यादव top-indian-players-for-world-cup-2019 भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में उमेश यादव का नाम बड़े सम्मान के साथ लिए जाता है क्योंकि हाल में ही वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ यादव ने दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट लेकर 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है . उमेश यादव भारत के निचले स्तर के ओवरो को बखूबी तौर पर करना जानते है जो कि भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाला है . इंग्लैंड दौरे पर यादव का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा जो कि आगे के लिए इनकी राह मजबूत करने की नींव रख चुका.   2. सुरेश रैना top-indian-players-for-world-cup-2019 भारत के सफल बल्लेबाजों में से एक विस्पोटक ओर आक्रमक बल्लेबाज सुरेश रैना, इन्होंने साल 2011 का वर्ल्ड कप जीताने में अहम भूमिका निभाई. रैना भारत के लिए हालि में नहीं खेल रहे लेकिन अगर वो वर्ल्ड -2019 का हिस्सा बनते है तो भारत ख़ुद को मजबूत स्तिथि में कर सकता है. रैना ने हालि में रणजी में नाबाद 135 रनों की पारी झारखंड के खिलाफ़ खेली उनके इस प्रदर्शन से उन्हीने चैन कर्ताओं को भी अपनी ओर आकर्षित किया है .   3. युवराज सिंह top-indian-players-for-world-cup-2019 भारत के सबसे होनहार ऑलराउंडर युवराज सिंह जो कि अपनी बल्लेबाजी के दम पर अकेले ही भारत को विश्व कप दिला सकते है,  कुछ समय से टीम से बहार चल रहे युवी की आने की संभावना बहुत ही कम दिखाई पड़ रही है. युवराज सिंह ने साल 2011 का वर्ल्ड कप अपने दम पर जिताया था उसमे यूवी ने शानदार बल्लेबाजी की थी. हर किसी के लिए युवराज एक हीरो है जो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ कर भारत को विश्व कप दिलाने में कामयाब हुए थे .   4. श्रेयस अय्यर top-indian-players-for-world-cup-2019 भारतीय टीम का हिस्सा रहे ओर दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान  के रुप मे श्रेयस अय्यर ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था , यह युवा बल्लेबाज अगर भारतीय में आ गया तो दूसरे टीम के बल्लेबाजो को उंगली पर नचा देगा . भारतीय क्रिकेट में यह  खिलाड़ी पूरी तरह से सही साबित होता है. मैदान के चारों ओर चौक-छक्कों की बरसात करने वाले इस बल्लेबाज को आज के दौर का वीरू कहा जाता है अय्यर ने सीमित के संभावनाओं के अनुरूप बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है .   5. पृथ्वी शो top-indian-players-for-world-cup-2019 भारतीय क्रिकेट टीम का एक नया हीरा जो भारत को वर्ल्ड कप 2019 में अकेले अपनी बल्लेबाजी के के 2019 में अकेले अपनी बल्लेबाजी के के अपनी बल्लेबाजी के दम पर जीता सकता है पृथ्वी शॉ ने हाल ही में ही अपने पहले टेस्ट में 135 रनों की शानदार पारी खेली और भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 2-0 से जीतवादी भारत का यह हुनर बल्लेबाज विश्व कप 2019 में 2019 में अपनी बल्लेबाजी के दम पर विपक्षियों टीमों को धूल चटा ने वाला है अगर बात की जाए पृथ्वी शो के  बल्लेबाजी करियर की तो शो ने भारत को अंडर- 19 वर्ल्ड कप भी जितवाया है.   6. विराट कोहली top-indian-players-for-world-cup-2019 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और विश्व के नंबर वन बल्लेबाज विराट कोहली अगर क्रिकेट के मैदान में उपस्थित हो जाएं तो पूरे मैदान में गेंदों का बारूद बनाकर अपने फैंस अपने फैंस के बीच में भेज कर उन्हें गदगद खुशी का दीदार करा देते हैं. कोहली ने भारत के लिए अब तक 35 वनडे शतक, 24 टेस्ट शतक लगाए है जो कि एक कीर्तिमान स्थापित करता है . अनुष्का शर्मा की शादी हो जाने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी में एक नया नया परिवर्तन आया जिसको देख कोहली भी हैरान है. अपने छोटे भी हैरान है अपने छोटे अपने छोटे से करियर में 10000 रनों का आंकड़ा पार करने से वह मात्र कुछ कदम ही दूर है. 7. अजिंक्य रहाणे top-indian-players-for-world-cup-2019 अजिंक्य रहाणे भारत टीम का हिस्सा है जो निचले क्रम को बखूबी तौर पर संभाल सकता है. वह एक छोर को पूरे औरों तक तक संभाल औरों तक संभाल रहते हैं. टीम में अपना बहुत ही शानदार योगदान देने से पीछे नहीं हटते. अजिंक्य रहाणे ने हाल ही में ही रणजी ट्रॉफी में 87 और और और 105 रनों की बेजोड़ पारी खेली जो कि उनके प्रदर्शन को देखते हुए बहुत ही शानदार और जानदार उन्हें बनाता है.

0 Comment