विराट कोहली ने बदली दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इण्डिया की तस्वीर, 3 बड़े खिलाड़ियों को टीम से निकालकर बाहर कर दिया है

विराट कोहली ने बदली दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इण्डिया की तस्वीर, 3 बड़े खिलाड़ियों को टीम से निकालकर बाहर कर दिया है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में दूसरा टेस्ट मैच पृथ्वी 14 दिसंबर से शुरू होने वाला है और इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया काफी बदलाव के साथ नजर आने वाली है. टीम इंडिया में इस समय रोहित शर्मा और रविचंद्र अश्विन चोटिल होकर बाहर हो गए तो ऐसे में निश्चित रूप से जो पिछली प्लेइंग इलेवन थी वह बदलती हुई नजर आएगी.

तो आइए आपको बताते हैं कि किन 11 खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलती हुई नजर आएगी-


1. मुरली विजय

टीम इंडिया की ओपनिंग की बात करें तो मुरली विजय आपको पहले की तरीके से ही ओपनिंग करते हुए दिखने वाले हैं.


2. लोकेश राहुल

लोकेश राहुल एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए मुख्य ओपनिंग बल्लेबाज होंगे और सभी की नजर लोकेश राहुल पर रहने वाली है.


3. विराट कोहली

विराट कोहली आपको तीसरे नंबर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं. विराट कोहली टीम इंडिया के लिए इस मैच में काफी महत्वपूर्ण बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं.

4. चेतेश्वर पुजारा

नंबर 4 की बात करें तो नंबर 4 पर आपको चेतेश्वर पुजारा ही खेलते हुए दिखने वाले हैं. चेतेश्वर पुजारा निश्चित रूप से इस टेस्ट मैच में महत्वपूर्ण रन बनाते हैं तो टीम इंडिया का पलड़ा टीम पर भारी रहेगा.

5. अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे भी टीम में पहले के तरीके से ही खेलते हुए दिखने वाले हैं. अजिंक्य रहाणे के लिए भी यह टेस्ट मैच काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है.

6. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को भी टीम इंडिया में जगह मिलने वाली है. ऋषभ पंत टेस्ट मैच में निचले क्रम में भारत के लिए बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं.

7. हनुमा विहारी

हनुमा बिहारी को इस टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की जगह पर बल्लेबाजी करने को मिल सकता है और अभी ही सूत्रों के अनुसार बिहारी को टीम में जगह मिलती हुई नजर आ रही है.

8. रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा भी आपको टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. रविंद्र जडेजा आपको रविचंद्र अश्विन की जगह टीम में शामिल होते हुए देखने वाले हैं.

9.10.11 भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा

तेज गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा आपको टीम इंडिया में खेलते हुए देखने वाले हैं. तो इन 11 खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया आपको दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलती हुई दिख सकती है.

0 Comment

IND vs AUS 1st T20- इन 11 खिलाड़ियों के साथ पहले टी20 मैच में विराट कोहली खेलते हुए आने वाले हैं नजर, संभावित प्लेइंग 11 टीम

IND vs AUS 1st T20- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज का आगाज 21 नवंबर से होने वाला है. सीरीज का यह पहला मुकाबला द गाबा क्रिकेट ग्राउंड ब्रिस्बेन में खेला जाने वाला है जिसके लिए दोनों ही टीमों का ऐलान कर दिया है. बता दें कि इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली ही करते हुए नजर आएंगे क्योंकि पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा टी-20 सीरीज में कप्तानी करते हुए नजर आये है. हालांकि पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को मौका नहीं मिला है और अब उनकी जगह कीपिंग की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक पर आ टिकी है.


पहला मुकाबला जो 21 नवम्बर को द गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा और उसके लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया जा चूका है. इसमें धोनी के अलावा हार्दिक पांड्या तथा अंबाती रायडू का नाम भी शामिल नहीं है.



पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया


विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, लोकेश राहुल तथा क्रुणाल पांड्या.


इस प्रकार टीम इंडिया 21 नवम्बर को होने वाले पहले टी-20 मुकाबले में ऊपर दिए गए 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है. हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई है लेकिन यह सम्भावित प्लेइंग इलेवन है जिसके साथ उतर सकती है.


इस सीरीज में टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के पास कई बड़े रिकॉर्ड बनाने के मौके है और उनकी चाहत यही रहेगी कि वह यह कारनामे अपने नाम करें. जबकि इन दिनों खलील अहमद और कुलदीप यादव भी काफी शानदार फॉर्म है जिससे टीम इंडिया को काफी फायदा मिलने की उम्मीद है.


तीन टी-20 मैचों की सीरीज के बाद दोनों ही टीमों के बीच 4 टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले भी खेले जाएंगे जिसका आखिरी मुकाबला 18 जनवरी 2019 को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.

1 Comments

Jai kishor
India top 1st
0000-00-00 00:00:00

21 नवंबर होना है भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला टी20 मैच, इन 11 खिलाड़ियों के साथ कोहली ने बनाई पहले मैच की नई प्लेइंग 11

 भारत और ऑस्ट्रेलिया  के बीच में टी20 सीरीज की शुरुआत 21 नवंबर से होने वाली है. आपको बता दें कि साल 2018 का यह तीसरा विदशी दौरा भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. भारतीय क्रिकेट टीम का इस साल का यह तीसरा विदेशी दौरा है. साल की शुरुआत में इंडियन क्रिकेट टीम जहां दक्षिण अफ्रीका खेलने गई थी तो वह कुछ समय पहले इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का दौरा खत्म हुआ है और अब ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला है तीसरा विदेशी दौरा काफी महत्वपूर्ण रहेगा.

21 नवंबर को India tour of Australia, 2018-19 के बीच पहला मैच होने वाला है. इस मैच में टीम इंडिया कई नए खिलाड़ियों के साथ खेलती हुई नजर आ सकती है.आइये आपको बताते हैं कि 11 खिलाड़ियों को कप्तान विराट कोहली इस मैच में मौका देते हुए दिख सकते हैं-



रोहित शर्मा

सीधे हाथ के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला जिस तरीके से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में चलता हुआ नजर आया है. तो उम्मीद की जा रही है कि उसी फॉर्म के साथ ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा खेलते हुए दिखने वाले हैं. रोहित शर्मा निश्चित रूप से 21 नवंबर को होने वाले मैच में दिखेंगे.


शिखर धवन

शिखर धवन के लिए भी अभी ओपनिंग में पूरी तरीके से जगह बनी हुई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी 20 मैच में जिस तरीके से शिखर धवन ने वापसी की है तो उसी मैच के नंबर शिखर धवन टीम में जगह बनाते हुए नजर आएंगे.


विराट कोहली

नंबर 3 पर एक बार फिर से विराट कोहली के लिए जगह पक्की है. विराट कोहली की वापसी हो रही है. इस टी20 सीरीज में विराट कोहली का बल्ला आपको रन बनाता हुआ नजर आ सकता है.


लोकेश राहुल

नंबर 4 की बात करें तो टी20 में इस बार नंबर 4 पर लोकेश राहुल का स्थान हो सकता है. लोकेश राहुल टी20 में जगह बनाते हुए नजर आ रहे हैं. लोकेश राहुल का आईपीएल 2018 के अंदर भी प्रदर्शन लाजवाब रहा था.


मनीष पांडे

नंबर 5 पर आपको इस टी20 मैच में मनीष पांडे खेलते हुए दिख सकते हैं. वैसे मनीष पांडे को शायद इस मैच में आखिरी बार मौका मिलेगा और यहां पर अगर मनीष पांडे रह नहीं बनाते हैं तो आगे इनका स्थान बनाना मुश्किल हो जाएगा.


ऋषभ पंत

नंबर 6 पर आपको 21 नवंबर को होने वाले के साथ टी20 मैच में ऋषभ पंत दिख सकते हैं. ऋषभ पंत निश्चित रूप से टीम इंडिया के अंदर महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में मुख्य विकेटकीपर और बल्लेबाज भी रह सकते हैं.


क्रुणाल पांड्या

एक फिनिशर के रूप में इस मैच के अंदर क्रुणाल पंड्या को मौका मिल सकता है. क्रुणाल टी20 में टीम इंडिया के लिए रन बनाते हुए नजर आए हैं और शायद इस मैच में क्रुणाल को खेलते हुए आप देखेंगे.


कुलदीप यादव

स्पिनर की बात करें तो इस मैच में कुलदीप यादव मुख्य स्पिनर के रूप में खेलते हुए दिख सकते हैं. कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर कैसा प्रदर्शन करते हैं इसके ऊपर हर किसी की निगाह रहने वाली है.


भुवनेश्वर कुमार

मुख्य तेज गेंदबाज की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार इस मैच में मुख्य तेज गेंदबाज होंगे. भुवनेश्वर कुमार को भी टीम से बाहर रख पाना मुश्किल होगा.


जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह भी आपको इस मैच में खेलते हुए देख सकते हैं.जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के ऊपर भी टीम इंडिया की हार और जीत निर्भर करने वाली है.


खलील अहमद

खलील अहमद लगातार अच्छा प्रदर्शन रहे हैं और उसी प्रदर्शन के आधार पर शायद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में खलील अहमद को अब खेलते हुए देखने वाले हैं.

तो इन 11 खिलाड़ियों के साथ पहले टी20 मैच में 21 नवंबर को कप्तान विराट कोहली खेलते हुए दिख सकते हैं. वैसे आपको बता दें कि यह फाइनल टीम नहीं है बल्कि अभी टीम का चयन होना बाकी है.

0 Comment

वाशिंगटन सुंदर को टीम में चुने जाने पर लक्ष्मण हुए नाराज, जुबान फिसली दिया विवादित ब्यान

वी.वी.एस लक्ष्मण को आया गुस्सा - वाशिंगटन सुंदर को टीम में चुने जाने पर लक्ष्मण काफी नाराज नजर आये हैं. जिस तरह की टीम बनाई गयी है उससे लक्ष्मण काफी नाराज नजर आये हैं. कहीं ना कहीं लक्ष्मण और दीप दास गुप्ता मैच के बीच में इसी बात पर बहस करते हुए नजर आये कि वाशिंगटन सुंदर के लिए यह समय सही नहीं था.


वी.वी.एस लक्ष्मण को आया गुस्सा 


आइये आपको बताते हैं कि जब पूर्व भारतीय खिलाड़ी वी.वी.एस लक्ष्मण से वाशिंगटन सुंदर को लेकर सवाल पूछा गया तो वह काफी नाराज नजर आये. मैच चल रहा था और लक्ष्मण साथी कमेन्टर दीप दास से इस विषय पर लड़ते भी नजर आये- वी.वी.एस लक्ष्मण को आया गुस्सा 


वी.वी.एस लक्ष्मण को आया गुस्सा 

लक्ष्मण का ऐसा मानना है

कि जिस तरह से वाशिंगटन सुंदर को कुलदीप यादव की जगह टीम में लिया है उससे कहीं ना कहीं टीम की गेंदबाजी कमजोर हुई है. किसी भी हालत में इन्डियन टीम मात्र 3 एक्पर्ट गेंदबाजों के साथ कभी भी मैदान में नहीं उतर सकती है. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के साथ टीम में मात्र युजवेन्द्र चहल ही एक एक्सपर्ट्स गेंदबाज हैं. कुलदीप यादव को टीम से बाहर करके वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह देना सही नहीं है.


वी.वी.एस लक्ष्मण को आया गुस्सा  लक्ष्मणइस बात को लेकर काफी नाराज थे

कि टीम में हार्दिक पांड्या को एक एक्सपर्ट तेज गेंदबाज के रूप में माना जा रहा है. पांड्या कई बार नहीं अक्सर अपने 10 ओवर भी पूरे नहीं करा पाते हैं. ऐसे में अगर कभी पांड्या फेल होते हैं तो उस समय टीम किस गेंदबाज की तरफ देखिगी.

वहीँ लक्ष्मण ने बोला कि टीम में अगर युवराज सिंह और सुरेश रैना या फिर केदार जाधव हैं तो वाशिंगटन सुंदर को खिलाया जा सकता था लेकिन अभी जब टीम पहले से ही कमजोर है तो ऐसे समय में वाशिंगटन सुंदर को टीम में लिया जाना एक गलत फैसला है.कहीं न कहीं युवराज और रैना का नाम लेकर लक्ष्मण ने नया विवाद शुरू किया है. तो वाशिंगटन सुंदर के चयन पर लक्ष्मण टीम के फैसले से मैच के बीच में ही नजर आये हैं.

0 Comment