IPL 2019, RCB vs CSK: कल कुछ ऐसी हो सकती है विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग XI

IPL 2019, RCB vs CSK: कल कुछ ऐसी हो सकती है विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग XI

आईपीएल 2019 की शुरुआत कल पहले मुकाबले से होने वाली है. आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कल मुकाबला रात्रि 8:00 बजे शुरू होता हुआ नजर आएगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल की ऐसी टीम है जो 3 बार फाइनल में पहुंचने पर फाइनल हार चुकी है. इसलिए विराट कोहली अपनी टीम की किस्मत एक बार बदलना चाहते होंगे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास खुद विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमायर और हेनरी क्लासेन जैसे क्लासिक खिलाड़ी हैं और इन्हीं के दम पर इस बार विराट कोहली आईपीएल 2019 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराना चाहते होंगे. आइए आपको बताते हैं कि कल पहले मैच में विराट कोहली किन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं-


ओपनिंग- विराट कोहली और पार्थिव पटेल


ओपनिंग में कल रॉयल चैलेंजर्स पार्थिव पटेल और विराट कोहली के साथ मैदान पर खेलती हुई दिख सकती है. विराट कोहली के साथ सबसे बड़ी दिक्कत यही है कि टीम के पास एक अच्छे ओपनर बल्लेबाज नहीं हैं. ऐसे में विराट कोहली आईपीएल 2019 के पहले मुकाबले में खुद ही ओपन करते हुए दिख सकते हैं.


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मध्यक्रम

नंबर 3 और 4 की बात करें तो यहां पर एबी डिविलियर्स और शिमरोन हेटमायर आपको बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं. एबी डी विलियर्स एक ऐसे बल्लेबाज है जो अकेले अपने दम पर ही किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं. उम्मीद की जा रही है की एबी डिविलियर्स का बल्ला इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए रन बनाता हुआ जरूर नजर आएगा.


ऑल राउंडर्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कल मैच में कॉलिन डी ग्रैंडहोम,मोइन अली और मार्कस स्टोइनिस के साथ खेलते हुए नजर आ सकता है. इसके अलावा भी टीम के पास वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे और पवन नेगी जैसे दूसरे और खिलाड़ियों का विकल्प रहने वाला है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि all-rounders में तीनों ही विदेशी खिलाड़ी नजर आ सकते हैं.


स्पिनर युजवेंद्र चहल

स्पिनर की बात करें तो टीम युजवेंद्र चहल के साथ ही मैदान पर उतरती हुई नजर आएगी. बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल महत्वपूर्ण रोल अदा करते हुए नजर आ सकते हैं. अगर बैंगलोर को यह मैच जीतना है तो निश्चित रूप से टीम को चहल के ऊपर काफी निर्भर रहना होगा.


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तेज गेंदबाजी

टीम के तेज गेंदबाजों की बात करें तो तेज गेंदबाजी में नाथन कूल्टर नाइल, टीम सऊदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और कुलवंत खेजरोलिया का नाम है लेकिन कल मैच में उमेश यादव और मोहम्मद सिराज खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

0 Comment

कल फाइनल मैच के लिए विराट कोहली ने इंडियन टीम में किये 4 बड़े बदलाव, पंत को किया बाहर और धोनी की हुई वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में कल दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला के मैदान पर वनडे सीरीज का फाइनल और महत्वपूर्ण मैच होने वाला है. आपको बता दें कि अभी तक इस वनडे सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया (india vs Australia live score) दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं और जो भी टीम यह मैच जीत जाएगी वह वनडे सीरीज पर कब्जा करती हुई नजर आएगी। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 2016 में अक्टूबर 20 को खेला था और यह मैच न्यूजीलैंड से वह 6 रन से हार गई थी.


ऐसे में अब टीम इंडिया का ध्यान निश्चित रूप से इस फाइनल मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने का होगा। आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी है. आइये आपको दिखाते कि कल टीम इंडिया किन 11 संभावित खिलाड़ियों के साथ टीम इण्डिया मैदान पर नजर आ सकती है-



रोहित शर्मा


रोहित शर्मा निश्चित रूप से आपको कल फाइनल मैच में खेलते हुए नजर आएंगे. रोहित शर्मा की अभी वर्तमान फॉर्म काफी सही चल रही है इसलिए इनको टीम इंडिया से बाहर करना मुश्किल होगा.



शिखर धवन


शिखर धवन ने पिछले मैच में शतक लगाकर अपनी फॉर्म दिखा दी है और अब इनका भी स्थान पक्का नजर आ रहा है. शिखर धवन का इस मैच में रन बनाना काफी महत्वपूर्ण है. आपको याद दिला दें कि आईपीएल में शिखर धवन दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए इसी मैदान से खेलते हुए नजर आएंगे इसलिए भी शिखर धवन का रन बनाना जरूरी हो गया है.



विराट कोहली


नंबर 3 पर विराट कोहली ही बल्लेबाजी करते हुए दिखने वाले हैं. विराट कोहली का इस मैच में रन बनाना काफी जरूरी है. विराट कोहली अगर रन बनाते हैं तो टीम इंडिया मैच जीतती हुई नजर आ सकती है.



अम्बाती रायडू


नंबर 4 के स्थान पर अंबाती रायडू ही खेलते हुए दिखने वाले हैं. अंबाती रायडू के लिए भी अभी यह स्थान काफी महत्वपूर्ण है क्योकि विश्वकप में इनको इसी स्थान पर बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है.



धोनी


महेंद्र सिंह धोनी की फाइनल मैच में वापसी होती हुई नजर आ सकती है, ऋषभ पंत की जगह पर महेंद्र सिंह धोनी को वापसी करते हुए देख सकते हैं.



केदार जाधव


केदार जाधव पहले के तरीके से ही नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे. केदार जाधव गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम इंडिया के लिए रन बनाते हुए नजर आ रहे हैं.




विजय शंकर


विजय शंकर को भी उनके स्थान से हटाना मुश्किल है. विजय शंकर निचले क्रम में एक फिनिशर के रूप में रोल अदा करते हुए दिख सकते हैं. विजय शंकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज मैच में अच्छा खेलते हुए दिख सकते हैं.



भुवनेशर कुमार


गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया में वापसी हो गई है और उनके लिए भी अभी स्थान तय नजर आ रहा है.



जसप्रीत बुमराह


जसप्रीत बुमराह पहले के तरीके से ही टीम में मौजूद रहेंगे और वह गेंद से महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए दिख सकते हैं.जसप्रीत बुमराह ने इस पूरी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है.


कुलदीप यादव और जडेजा


स्पिनर्स की बात करें तो कुलदीप यादव आपको टीम इंडिया में खेलते हुए दिख सकते हैं और कुलदीप यादव के साथ जडेजा मौजूद हो सकते हैं.


तो इन 11 खिलाड़ियों के साथ इंडियन क्रिकेट टीम आपको कल दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर खेलती हुई नजर आ सकती है.

0 Comment

Ipl 2019 : महेंद्र सिंह धोनी ने बनाई चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे तूफानी टीम, 3 बड़े नामों को मध्यक्रम में किया शामिल

जैसा कि आपको पता ही है कि आईपीएल 2019 जो बिल्कुल नजदीक आ गया है. इस सीजन का पहला मुकाबला पिछले साल की विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 23 मार्च को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि इस बार आम चुनावों के कारण पूरे कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है.

लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही इसकी घोषणा होने वाली है. इसी कड़ी में हम आज बात करेंगे चेन्नई सुपरकिंग्स के बारे में कि अब तक का सफर कैसा रहा है और क्या है अब उनसे अपेक्षाएं.


एक नजर चेन्नई सुपरकिंग्स के इतिहास पर | chennai super kings roster

इंडियन प्रीमियर लीग का पहला सीजन 2008 में खेला गया था. इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और राजस्थान रॉयल्स ने ट्रॉफी उठाई थी. लेकिन उसके बाद से ही चेन्नई का जलवा हमेशा देखने को मिला और 2010 की ट्रॉफी अपने नाम करी. इसके बाद 2011 फिर 2018 में ट्रॉफी अपने नाम की. इस बीच टीम को 2012, 2013 और 2015 में हार का सामना करना पड़ा. इस तरह आईपीएल में देखें तो सब कुछ चेन्नई सुपर किंग्स ही है.


कौन है टीम का मालिक और कप्तान | Chennai super kings owner

वर्तमान समय में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है जो दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक है. वहीं टीम का मालिकाना हक इण्डिया सीमेंट के पास है. आईपीएल में सीएसके टीम सबसे सफल टीम है.


यह चेन्नई सुपरकिंग्स के रिकार्ड्स | Chennai super kings records

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के अगर सबसे बड़े रिकॉर्ड की बात करें तो सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाली टीम है. हालांकि मुंबई इंडियंस ने भी इतने ही 3 खिताब जीते है लेकिन चेन्नई ने 2 सीजन कम खेले है.

इसके अलावा सभी सीजन में कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ने ही की है और ऐसा रिकॉर्ड किसी अन्य टीम के नाम नहीं है.

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले आईपीएल के क्रिकेटर सुरेश रैना इसी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेलते है.


2019 में यह है चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम, Chennai super kings players list 2019

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, फाफ डू प्लेसिस, मुरली विजय, रविंद्र जडेजा, सैम बिलिंग्स, मिचेल सैंटनर, डेविड विली, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, लुंगी एंगीड़ी, इमरान ताहिर, अंबाती रायडू, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, के एम आसिफ, मोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, करण शर्मा, ध्रुव शोरे, एन जगदिशन, शार्दुल ठाकुर, मोनू कुमार और चैतन्य बिश्नोई.


चेन्नई सुपरकिंग्स टीम से अपेक्षाएं

हमेशा की तरह एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स पर निगाह यही है कि खिताब जीते और येलो का झंडा फहरा दे. टीम में इस बार कई खिलाड़ी अपना जलवा दिखाने के बेताब है और अच्छी फॉर्म में भी है. तो अब कुछ ही दिनों का इंतजार बाकी रह गया है.


CSk TEAM | चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेइंग 11



चेन्नई सुपरकिंग्स ओपनिंग जोड़ी- अम्बाती रायडू और शेन वाटसन

अम्बाती रायडू और शेन वाटसन आपको इस बार भी आईपीएल 2019 में चेन्नई के लिए शुरूआती मैचों में ओपनिंग करते हुए नजर आने वाले हैं. वाटसन ने पिछले आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 15 इनिंग्स में 555 रन बनाये थे.


चेन्नई सुपरकिंग्स मध्यक्रम- सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव

चेन्नई सुपरकिंग्स का मध्यक्रम इस बार आईपीएल में दूसरी टीमों के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकता है. सुरेश रैना ने पिछले आईपीएल में 15 मैच में 445 रन बनाये थे और इन्होनें 4 अर्द्धशतक भी लगाए थे. धोनी इस बार भी आईपीएल में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. केदार जाधव चेन्नई  सुपरकिंग्स के लिए निचले क्रम में मजबूत बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं.


चेन्नई सुपरकिंग्स आलराउंडर- डैरेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा और मिचेल सेंटनेर


चेन्नई सुपरकिंग्स आलराउंडर की बात करें तो यहाँ भी टीम के पास अच्छा खासा अनुभव नजर आ रहा है. डैरेन ब्रावो टीम के लिए उपयोगी भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं. पिछले साल ब्रावो ने 16 मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 16 मैच के अंदर 144 रन बनाये थे और 14 विकेट लिए थे.

रविंद्र जडेजा भी इस बार मुख्य भूमिका निभा सकते हैं. मिचेल सैंटनर भी इस बार आईपीएल 2019 में चेन्नई के लिए गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा सकते हैं.


चेन्नई सुपरकिंग्स गेंदबाज- दीपक चहर, लुंगी नगीडी,  मोहित शर्मा

तेज गेंदबाजी में चेन्नई सुपरकिंग्स के पास तीन बहुत महत्वपूर्ण नाम रहने वाले हैं. दीपक चेहर, लुंगी नगड़ी और मोहित शर्मा यह तीन गेंदबाज चेन्नई के पास हैं.

इस तरह से इन 11 खिलाड़ियों के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स आपको आईपीएल 2019 में नजर आ सकती है. महेंद्र सिंह धोनी टीम के साथ ज्यादा प्रयोग शायद नहीं करें.

0 Comment

IPL 2019: रोहित शर्मा ने बनाई आईपीएल 2019 की सबसे ताकतवर टीम, युवराज बाहर, देखिये Mumbai Indians Predicted XI

IPL 2019 अर्थात आईपीएल जिसमें सबसे पहले तीन टूर्नामेंट जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस टीम 2019 है. बता दें कि मुंबई 2017 का सीजन जीतकर इकलौती ऐसी टीम बन गई थी जिन्होंने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. लेकिन 2018 में जैसे ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने वापसी की वैसे ही खिताब भी उन्होंने अपने नाम कर दिया.

खैर, आज हम बात करने वाले हैं इस टीम के बारे में जिसके कप्तान रोहित शर्मा है और सबसे सफल टीमों में से एक गिनी जाती है. आज हम जानेंगे कि टीम का अब तक का सफर कैसा रहा और वर्तमान स्थिति कैसी है और मुंबई इंडियंस टीम 2019 इस बार कैसी होगी-


मुंबई इंडियंस का आईपीएल में सफर | Mumbai Indians


इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस पांचवे स्थान पर रही थी. जबकि 2009 के बाद जब 2010 का सीजन खेला गया तो उसमें यह उपविजेता रही. फिर 2013 में टीम ने पहली बार ट्रॉफी उठाई और 2015 में भी जीत हासिल की. इसके बाद 2017 के रोमांचक फाइनल मैच में जीत हासिल करके यह पहली टीम बनी जिसने 3 बार खिताब अपने नाम किए हो. हालांकि 2018 के आईपीएल में मुंबई की टीम पांचवें स्थान पर रही थी.


मुंबई इंडियंस टीम का कप्तान, मुंबई इंडियंस टीम का मालिक

मुंबई इंडियंस टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा है जो पिछले काफी सालों से कप्तानी कर रहे हैं. जबकि अगर मालिक की बात करें तो रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी और उनकी धर्मपत्नी नीता अंबानी है.


यह है मुंबई इंडियंस के कुछ खास रिकॉर्ड | Mumbai Indians Roster

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली टीम मुंबई इंडियंस है. बता दें कि अब तक 171 मुकाबलों में उन्होंने 97 बार जीत हासिल की है.

वहीं रनों के अंतराल में अगर सबसे बड़ी जीत की बात करें तो वह इसी टीम के नाम है. 2017 के आईपीएल में टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 146 रनों से परास्त किया था.


mi team 2018 players list, मुंबई इंडियंस टीम 2019 खिलाड़ी

आईपीएल 2019 में मुंबई की टीम इन खिलाड़ियों के साथ उतरने वाली है. रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, युवराज सिंह, सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनुकूल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, किरोन पोलार्ड, इविन लुईस, बेन कटिंग, मिचेल मैकलेनाघन, एडम मिलन, लसिथ मलिंगा, बरिंदर सरन, पंकज जयसवाल, रसिख दार, अनमोल प्रीत सिंह और जेसन बेहरेनडॉर्फ.


क्या है मुंबई इंडियंस से 2019 के आईपीएल में उम्मीद है | mi match prediction

अब अगर टीम से उम्मीदों की बात करें तो हमें यही लगता है कि मुंबई इंडियंस इस साल खिताब अपने नाम फिर से कर सकती है क्योंकि पिछले काफी समय से टीम में जो खिलाड़ी है जैसे रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह या हार्दिक पांड्या काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. इस वजह से मुंबई की टीम इस आगामी सीजन में लाजवाब प्रदर्शन करेगी.


मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन, Mumbai Indians Predicted XI



मुंबई इंडियंस के ओपनिंग बल्लेबाज- क्विंटन डी कॉक और सूर्यकुमार यादव

इस बार मुंबई इंडियंस साल 2019 की शुरुआत में क्विंटन डी कॉक और सूर्यकुमार यादव के साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं. क्विंटन डी कॉक की वर्तमान फॉर्म काफी अच्छी है  और साथ ही साथ सूर्यकुमार यादव ने पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए अच्छे रन बनाये थे. 2018 सीजन में सूर्यकुमार यादव ने 14 मैच के अंदर 512 रन बनाये थे.


मुंबई इंडियंस मध्यक्रम- रोहित शर्मा, ईशान किशन, कैरोन पोलार्ड या युवराज सिंह

मुंबई इंडियंस का इस बार मध्यक्रम ज्यादा मजबूत नजर आने वाला है. रोहित शर्मा की फॉर्म भी अच्छी दिख रही है. साथ ही साथ युवा खिलाड़ी ईशान किशन का बल्ला भी रन बनाता हुआ नजर आएगा. कैरोन पोलार्ड मुंबई की सबसे बड़ी ताकत साबित हो सकते हैं. अगर पोलार्ड फेल होते हैं तो उस स्थिति में युवराज सिंह को बैकअप के लिए तैयार रखा जायेगा.


मुंबई इंडियंस के आलराउंडर- हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या और बेन कटिंग

मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी ताकत अगर कोई है तो उनके आल राउंडर ही हैं. हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या और बेन कटिंग जैसे खिलाड़ी टीम की ताकत हैं. हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या पर इस बार मुंबई इंडियंस काफी निर्भर रहने वाली है.


मुंबई इंडियंस के गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, जेसन बेहरनडॉर्फ और मयंक मारकंडे

मुंबई इंडियंस टीम की गेंदबाजी की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह टीम के सबसे मजबूत गेंदबाज साबित हो सकते हैं. साथ ही साथ जसप्रीत बुमराह, जेसन बेहरनडॉर्फ और मयंक मारकंडे टीम के लिए उपयोगी गेंदबाजी कराते हुए नजर आ सकते हैं.

तो इस तरह से इन 11 खिलाड़ियों के साथ मुंबई इंडियंस और टीम के कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर आईपीएल 2019 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

0 Comment