सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को सुनाई खरी खोटी- बोला स्लेजिंग भारतीय टीम के लिए महंगी पड़ेगी क्योंकि यह भारत नहीं ऑस्ट्रेलिया है

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को सुनाई खरी खोटी- बोला स्लेजिंग भारतीय टीम के लिए महंगी पड़ेगी क्योंकि यह भारत नहीं ऑस्ट्रेलिया है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला गया था. जिसमें टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने वह मुकाबला आसानी से जीत लिया है. इसी के साथ अब दोनों ही टीमें एक-एक जीत के साथ बराबर हो चुकी है. भारतीय टीम की हार के बाद सुनील गावस्कर ने कप्तान विराट कोहली पर कड़ा निशाना साधते हुए काफी कुछ कहा है.


वहीं अगर इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए थे. जिसमें मार्कस हैरिस ने सर्वाधिक 70 रनों की उपयोगी पारी खेली. इसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी कुछ खास नहीं रही और 283 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. हालांकि कोहली ने 123 रनों की उम्दा पारी जरूर खेली लेकिन बाकी बल्लेबाज उनका साथ नहीं निभा पाए. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 43 रनों की बढ़त भी मिली.




विराट कोहली और टिम पेन मैदान पर लड़ाई | क्या कहा सुनील गावस्कर ने


बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने पर्थ टेस्ट में टीम और विराट कोहली पर कड़ा निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह गलती भारतीय टीम की थी जिन्होंने स्लेजिंग करना शुरू किया है. याद हो कि मैच के चौथे दिन दोनों टीमों के कप्तान आपस में भिड़ गए थे जिसके बाद अंपायर ने उन्हें अलग किया. इस बात को लेकर गावस्कर ने साफ तौर पर यह कहा है कि यह स्लेजिंग भारतीय टीम के लिए महंगी पड़ सकती है क्योंकि यह भारत नहीं ऑस्ट्रेलिया है.


कैसी रही दूसरी पारियां


इस तरह भारत पहली पारी में 283 ही बना सकी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी शुरू की लेकिन महज 243 रन बनाकर आउट हो गई. इस प्रकार टीम इंडिया को ऐसा लग रहा था कि यह मुकाबला भी वह जीत जाएंगे और सीरीज में 2-0 से आगे निकल जाएंगे क्योंकि टारगेट सिर्फ 286 रन का ही था लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पूरी टीम 140 रन ही बना पाई और कंगारू टीम ने मैच 146 रनों से जीत लिया.


तो अब देखने वाली बात तो यही होगी कि क्या इस सीरीज में बचे मैचों में भी इसी तरह चैलेंजिंग होती है या नहीं क्योंकि जब-जब ऐसी घटनाएं होती हैं तब-तब खिलाड़ियों को काफी कुछ सहना पड़ता है.

0 Comment

कितने बजे शुरू होगा आस्ट्रेलिया बनाम भारत का दूसरा वनडे मैच, 5 मार्च को होना है इण्डिया और ऑस्ट्रेलिया का मैच

कितने बजे शुरू होगा आस्ट्रेलिया बनाम भारत का दूसरा वनडे मैच- भारतीय क्रिकेट टीम जो हालिया समय में काफी शानदार फॉर्म में और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जाकर उन्हीं की टीम को टेस्ट और वनडे में हराया जबकि तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भी एक-एक से बराबरी की थी। लेकिन अब आस्ट्रेलिया भारत आई है और भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो रखी है। अब देखा जाएगा कि भारत विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करता है।


आपको बता दें कि इस वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या नहीं खेल रहे हैं क्योकि वह चोटिल हैं और विश्वकप से पहले उनका सही हो जाना काफी जरुरी है। हार्दिक पांड्या के टीम में ना होने से टीम इण्डिया का निचला क्रम काफी कमजोर हो जाता है।




कितने बजे शुरू होगा आस्ट्रेलिया बनाम भारत का दूसरा वनडे मैच | India and Australia 2nd odi match timing


अब बात करते हैं कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस मैच का आंखों देखा हाल कितने बजे से होगा। तो जानकारी के लिए बता दें कि यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार सुबह 1:30 बजे से शुरू हो जाएगा। जी हां, यह मुकाबला विदर्भ के क्रिकेट मैदान नागपुर में खेला जाएगा और भारतीय समय के अनुसार सुबह 1:30 बजे से शुरू हो जाएगा। जिसका आंखों देखा हाल टीवी पर देख पाएंगे और रेडियो पर लाइव कमेंट्री सुनी जा सकती हैं।


यहां होगा लाइव प्रसारण


आस्ट्रेलिया और भारत के बीच इस पांच वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले के लाइव प्रसारण की बात करें तो इसका प्रसारण स्टार के विभिन्न चैनलों पर होने वाला है। इसके अलावा यह मैच आप हॉटस्टार की आधिकारिक ऐप और स्टारस्पोर्ट्स की आधिकारिक वेबसाइट पर भी मैच का लाइव प्रसारण होगा जिसका मजा हर क्रिकेट फैन ले सकता है।


इस प्रकार सीरीज का दूसरा मुकाबला 5 मार्च को होगा और इस पांच वनडे मैचों में से पहला मैच इंडियन टीम 6 विकेट से जीत चुकी है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज इंडियन टीम पहले ही हार चुकी है।


0 Comment

INDvsAUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया का वनडे मैच, जानें कब-कहां-कैसे फ्री में देखना है पहला वनडे मैच

आज का भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में वनडे सीरीज का पहला मैच कल शनिवार को हैदराबाद में खेला जाने वाला है. आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम पहले ही टी20 सीरीज हारकर ऑस्ट्रेलिया से पीछे चल रही है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और खुद टीम इंडिया का ध्यान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच में जीत दर्ज करके एक मनोबल जीत दर्ज करने की होगी.


विश्वकप 2019 से पहले टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों की यह एक आखिरी सीरीज है, ऐसे में दोनों ही टीम अपनी आखिरी तैयारियों में लगी हुई हैं. टीम इंडिया ने अधिकतर खिलाड़ियों को इस सीरीज में खिलाकर उनकी फॉर्म चेक करना चाहती होगी। टीम इंडिया के लिए अभी जो सबसे बड़ी मुश्किल है वह यही है कि ओपनिंग में शिखर धवन रन नहीं बना पा रहे हैं. शिखर धवन की फॉर्म टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी करती हुई नजर आ रही है.



- भारत और ऑस्ट्रेलिया का वनडे मैच कब है | India vs Australia 1st ODI match timing


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पहला वनडे मैच कल हैदराबाद में खेला जाने वाला है. यह मैच आपको दोपहर 1:30 बजे शुरू होता हुआ नजर आएगा. साथ ही साथ मैच के टॉस की टाइमिंग की बात करें तो टॉस 1 बजे होने वाला है.


- India vs Australia 1st odi live streaming | भारत और आस्ट्रेलिया पहला वनडे मैच प्रसारण


इस मैच के लाइव प्रसारण की बात करें तो यह मैच आपको स्टार स्पोर्टस के चैनलों पर आता हुआ नज़र आएगा. साथ ही साथ डीडी स्पोर्ट पर भी आप इस मैच का लाभ उठा सकते हैं. आप यदि टीवी के सामने नहीं बैठे हैं तो यह मैच हॉटस्टार पर नजर आने वाला है. साथ ही साथ जियो टीवी और एयरटेल टीवी पर भी आज भारत और ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे मैच देख सकते हैं.


आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए अभी हार्दिक पांड्या इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. हार्दिक पांड्या की जगह पर विजय शंकर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती कुछ मैचों में मौका मिलता हुआ नजर आएगा. देखना होगा कि कल टीम इंडिया किस तरीके से प्रदर्शन करके भारतीय खेल प्रेमियों को खुश करती हुई नजर आएगी.

0 Comment

दूसरा टी20 भी भारत का हारना तय, ऐसे रहे है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में पिछले कुछ मैच, हार की हैट्रिक बना सकती है टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला डॉक्टर वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम, विशाखापट्टनम में खेला गया था। यह मुकाबला काफी रोमांचक हुआ और एक बार फिर से ऐसा लग रहा था कि पिछली बार की भांति विशाखापट्टनम में एक बार फिर से कोई मुकाबला टाई में समाप्त हो जाएगा। दरअसल यहां पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी मैच हुआ था और वह टाई में समाप्त हुआ था। लेकिन इस मैच में उमेश यादव ने आखिरी गेंद पर 2 रन लुटा दिए कंगारुओं ने फायदा उठाया।

इन दो ट्वेंटी-20 मुकाबलों की सीरीज का अंतिम मैच 27 फरवरी को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें भारतीय टीम की हार निश्चित है। दरअसल आपको बता दें कि टीम इंडिया का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में ही पिछले कुछ मैचों से खराब रहा है।



हार की हैट्रिक बना सकती है टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक भारतीय सरजमीं पर कुल 6 मैच हुए हैं जिसमें टीम इंडिया ने चार और ऑस्ट्रेलिया ने दो जीते हैं। लेकिन खास बात तो यह है कि पिछले दोनों मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने ही जीते हैं। इस तरह हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंगारू टीम टी-20 में भारत पर भारतीय धरती पर भारी पड़ सकती है। विशाखापट्टनम से पूर्व टीम इंडिया को हार का सामना 10 अक्टूबर 2017 को बरसापरा क्रिकेट स्टेडियम पर 8 विकेट से करना पड़ा था। वहीं विशाखापट्टनम में 3 विकेट से और अब बेंगलुरु में भी हार झेलनी पड़ सकती है।



इस तरह अगर कंगारू टीम दूसरा मैच भी जीत जाती है तो सीरीज भी उनके नाम हो जाएगी और साथ ही भारतीय सरजमीं पर यह उनकी जीत की हैट्रिक होगी। दोनों ही टीमों ने यहाँ पहला मुकाबला ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में 2007 में खेला था जिसमें भारत को 7 विकेट से जीत मिली थी।

इन दो टी-20 मैचों के बाद भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच 5 वनडे मैच भी खेले जाने है। पहला मुकाबला 2 मार्च शनिवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड हैदराबाद में खेला जाएगा तो फाइनल दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में 13 मार्च को होने वाला है।

0 Comment