धोनी में आ गये हैं 3 निराशाजनक बदलाव, पढ़िए आखिर क्यों इन्डियन टीम से जल्द से जल्द बाहर होने चाहिए महेंद्र सिंह धोनी

धोनी में आ गये हैं 3 निराशाजनक बदलाव, पढ़िए आखिर क्यों इन्डियन टीम से जल्द से जल्द बाहर होने चाहिए महेंद्र सिंह धोनी

धोनी में आ गये हैं 3 निराशाजनक बदलाव- क्रिकेट इतिहास में जब भी भारतीय टीम की बात होगी महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसा नाम जो इसके साथ हमेशा लिया जाएगा. बहुत कम समय में धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम को उस ऊंचाई तक ले गए जहां आज तक भारतीय क्रिकेट नहीं पहुंच पाया. धोनी एक ऐसे ऐसे कप्तान के रूप में भी खुद को साबित करने में सफल रहे जिन्होंने हर परिस्थितियों में जो फैसला लिया वो उनके फेवर में चला गया.

धोनी ने एक अच्छा समय भारतीय क्रिकेट को दिया. फिलहाल वो टीम से जुड़े हुए हैं लेकिन लंबे बाल और सामान्य से दिखने वाले धोनी अब बदल गए हैं. आज हम आपको उस लंबे बाल वाले धोनी और आज के धोनी में हुए तीन निराशाजनक बदलाव हुए. धोनी में आ गये हैं 3 निराशाजनक बदलाव


धोनी में आ गये हैं 3 निराशाजनक बदलाव   धीमी स्ट्राइक रेट से रन-


धोनी को धुरंधर बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है लेकिन वह धुरंधर बल्लेबाज अब कहीं गायब सा हो गया है. धोनी का स्ट्राइक रेट लगातार धीमा होता जा रहा है. धोनी ने ODI में कुल 318 मैच खेले जिसमें 48 की स्ट्राइक रेट से 9967 रन बनाए. उनका हाई स्कोर 183 रहा है. शुरुआत में जिस तेजी के साथ धोनी मैदान पर उतरते थे उसी तेजी के साथ उनके बल्ले से रंगों की बौछार होती थी लेकिन अब ऐसा नहीं हो पा रहा है.

धोनी में आ गये हैं 3 निराशाजनक बदलाव   ज्यादा बोल खेलकर चौके-छक्के बिल्कुल ना लगाना-


उस लंबे बाल वाले धोनी को याद कीजिए तो मैदान पर आते ही सिर्फ कुछ बोले खेलकर वापस पवेलियन लौट जाया करते थे उनका मकसद एक बड़ा स्कोर खड़ा करना था. मैदान पर थोड़ी देर ही रुकते थे लेकिन इस मामूली समय में उनके बल्ले से सिर्फ चौके और छक्के ही निकलते थे. यही कारण था कि बहुत कम समय में स्टार बल्लेबाज में शामिल हो गए. कुल 318 मैचों में धोनी ने 770 चौके और 217 छक्के लगाए हैं.

धोनी में आ गये हैं 3 निराशाजनक बदलाव   अंतिम ओवर में विकेट बचाना-

पिछले कुछ मैचों में धोनी को रोक रोक कर खेलते देखा गया. पहले धोनी लगातार बल्ले से रन बनाने में लगे रहते थे. उन्हें विकेट की टेंशन कभी नहीं हुई लेकिन अब धोनी टेंशन लेते हैं रन बने ना बनेवह देर तक पर बने रहें.

शायद यही वजह है कि धोनी के खेल को देखकर अब निराशा होती है. भारतीय टीम के लिए किए गए योगदान को नकारा नहीं जा सकता लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम के भविष्य के बारे में भी सोचना होगा. उन्होंने जो किया वह बेस्ट था. उनका कर्तव्य था लेकिन आगे भी उन्हें अपना बेस्ट और कर्तव्य दोनों ही पर ही काम करना होगा. उसके लिए जरूरी है कि खुद की परफॉर्मेंस को सुधार ले.

0 Comment

3 इन दिग्गज क्रिकेटरों ने खुद किया अपना करियर बर्बाद, नहीं तो आज होते सबसे महान खिलाड़ियों में शामिल

Awesome Cricketers Who Just Had The Worst Luck- एक तरफ जहाँ क्रिकेटर अपनी मेंहनत से आगे बढ़ रहे हैं तो कई ऐसे ही खिलाड़ी रहे है जिन्होंने शॉर्टकट तरीकों से अमीर बनना चाहा. खैर क्रिकेट जगत में आज ऐसे बहुत से खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने खुद ही अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारी है. अगर वह ऐसा गलत काम नहीं करते तो शायद दुनिया के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक होते.

आज हम उन्हीं खिलाड़ियों को लेकर आपको बताने वाले हैं कि वह कौन-कौन से क्रिकेटर है जिन्होंने अपना करियर खुद ही खत्म किया.

इन खिलाड़ियों ने खुद ही मारी है अपने पैर पर कुल्हाड़ी | Unfortunate, Cricketers




शांताकुमारन श्रीसंत


कभी भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अहम गेंदबाज रहने वाले शांताकुमारन श्रीसंत का जन्म 6 फरवरी 1983 को केरला में हुआ था. यह आज 35 वर्षीय खिलाड़ी है. लेकिन अगर आईपीएल में बड़ी गलती नहीं करते तो यह दुनिया के सबसे महान गेंदबाजों में से एक होते क्योंकि इन्होंने सिर्फ 27 टेस्ट मैचों में 87 विकेट चटकाए थे. जबकि 53 वनडे मैचों में 75 विकेट हासिल किए थे. लेकिन क्रिकेट इनके लिए लिखा ही नहीं था क्योंकि 2011 के आईपीएल में मैच फिक्सिंग में बुरी तरह फंसे और करियर पूरा खराब हो गया.


सलमान बट्ट


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहने वाले सलमान बट्ट जिनपर साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के मैच फिक्सिंग करने का आरोप लगा था. इसके बाद इन पर कई सालों की जेल हुई और अब यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलता हुआ नजर नहीं आता है. बट्ट जो उस समय में पाकिस्तान के सबसे अच्छे ओपनर थे.




मोहम्मद आसिफ


सलमान बट्ट के साथी मोहम्मद आसिफ भी उसी कांड में साथ थे जिन्होंने मिलकर उस टेस्ट में मैच फिक्सिंग की थी. लेकिन अगर ऐसा नहीं करते तो आज शायद में सबसे अधिक विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज बन सकते थे क्योंकि महज 23 टेस्ट मैचों में 106 विकेट अपने नाम कर चुके थे. इनके अलावा 38 वनडे मैचों में भी ने गजब की गेंदबाजी की और 46 विकेट प्राप्त किए थे.


तो क्रिकेट जगत में ये 3 खतरनाक क्रिकेटर जिन्होंने खुद ही अपना करियर खराब किया है. अगर आज यह अपनी-अपनी टीमों में होते तो शायद बहुत नामचीन खिलाड़ियों की सूची में होते लेकिन ऐसा नहीं हुआ और आज यह क्रिकेट जगत के लिए कलंक बन चुके है.


0 Comment

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: आरसीबी आईपीएल 2019 नीलामी में इन 3 खतरनाक खिलाड़ियों को खरीद सकती है

इंडियन प्रीमियर लीग अर्थात आईपीएल जिसका 12वां सीजन 2019 में खेला जाने वाला है. इस सीजन का पहला मुकाबला 23 मार्च को खेला जाएगा लेकिन अभी तक पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. इसी बीच आपको बता दें कि यह टूर्नामेंट भारत में आम चुनावों के कारण दक्षिण अफ्रीका या संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा सकता है.


पिछले आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था. वहीं आज हम आपको बताने वाले हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिनको रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम खरीद सकती है.


आरसीबी आईपीएल 2019 नीलामी में इन 3 खतरनाक खिलाड़ियों को खरीद सकती है


1. आरोन फिंच




ऑस्ट्रेलिया टी-20 इंटरनेशनल टीम के कप्तान आरोन फिंच ने पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 6 करोड़ दो 20 लाख में खरीदा था. लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण इनको इस बार रिलीज कर दिया गया है. वहीं अगर इनके पिछले कुछ मैचों में प्रदर्शन देखा जाए तो काफी शानदार रहा है. इस कारण विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आरोन फिंच को अपने ग्रुप में शामिल कर सकती हैं.


2. हेनरिच क्लासेन




दक्षिण अफ्रीका के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने पिछले सीजन में 50 लाख खरीदा था लेकिन यह कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए इस वजह से इनको भी रिलीज कर दिया गया है. लेकिन उन्होंने भारत के ही खिलाफ काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था इस वजह से विराट कोहली अपनी टीम में मौका दे सकते हैं.


3. मिचेल स्टार्क




दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से 1 कहे जाने वाले मिचेल स्टार्क जिन्हें पिछले आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 9 करोड़ 40 लाख में खरीदा था. लेकिन यह चोटिल हो गए और इस कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. वहीं इस बार इनको भी रिलीज कर दिया गया है. अब कप्तान विराट कोहली मिचेल स्टार्क को एक बार फिर से अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं.


इस तरह देखने वाली बात यही रहेगी कि क्या इन बड़े खिलाड़ियों को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नीलामी में खरीदती है या नहीं क्योंकि उनकी टीम हमेशा खराब प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक नहीं पहुंच पाती हैं.

0 Comment

आज पहले ट्वेंटी20 मैच में इन 4 नए खिलाड़ियों को दिया है कप्तान कोहली ने मौका, हैरतंगेज रूप से बदल दी है अपनी ट्वेंटी 20 की इन्डियन टीम

India South Sfrica Twenty20 live- भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच में आज ट्वेंटी-20 सीरीज का पहला मैच जोहांसबर्ग में होने वाला है. भारतीय समय अनुसार पहला ट्वेंटी-20 मैच शाम के 6:00 बजे शुरु होगा. भारतीय क्रिकेट टीम ट्वेंटी की शुरुआत भी कहीं ना कहीं  जीत के साथ करना चाहेगी.

आपको बता दें कि इंडियन क्रिकेट टीम में आज पहला ट्वेंटी-20 के अंदर काफी बदलाव नजर आ सकते हैं. कप्तान विराट कोहली एक नई टीम और एक नई रणनीति के साथ आज मैदान पर खेलते हुए देख सकते हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि टीम इंडिया में आज किन बदलावों के साथ भारतीय टीम मैदान पर उतर सकती है. India South Sfrica Twenty20 live


India South Sfrica Twenty20 live सुरेश रैना होंगे टीम के अंदर

आपको बता दें कि ट्वेंटी20 के पहले मैच में निश्चित रूप से सुरेश रैना टीम इंडिया के अंदर खेलते हुए नजर आएंगे. सुरेश रैना को नंबर चार पर बल्लेबाजी कराई जा सकती है क्योंकि नंबर चार पर अभी तक वनडे में अजिंक्या रहाणे खेल रहे थे. सुरेश रैना को नंबर चार पर मौका दिया जा सकता है.

India South Sfrica Twenty20 live मनीष पांडे 

मनीष पांडे को भी पहले ट्वेंटी-20 के अंदर मौका मिल सकता है. आपको बता दें कि मनीष पांडे को वनडे सीरीज के अंदर कप्तान विराट कोहली ने मौका नहीं दिया था तो अब ट्वेंटी 20 में मनीष को मौका दिया जा सकता है.


India South Sfrica Twenty20 live जयदेव उनादकट होंगे टीम में 

जयदेव उनादकट ने पिछले ट्वेंटी-20 मैच श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में काफी अच्छी गेंदबाजी करके इंडियन टीम को जीत दिलाई है. यही कारण है कि आज पहले 20 घंटे के अंदर भी भुवनेश्वर कुमार की जगह पर जयदेव उनादकट को आप खेलते हुए देख सकते हैं. जयदेव उनादकट एक बाएं हाथ के भी तेज गेंदबाज है इसलिए जयदेव उनादकट को टीम में मौका मिल सकता है.


India South Sfrica Twenty20 live अक्षर पटेल का भी शायद होगा नाम 


वहीं आपको बता दें कि शायद आप आज पहले ट्वेंटी 20 मैच में अक्षर पटेल को भी टीम में खेलते हुए देख पाएंगे. आपको बता दें अक्षर पटेल को अभी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में मौका नहीं मिल पाया है.  

तो शायद इन 4 खिलाड़ियों को पहले ट्वेंटी 20 में खेलने का मौका मिल जाए और एक अच्छी टीम के साथ कप्तान कोहली का ध्यान निश्चित रूप से सिर्फ जीत पर होगा.

0 Comment