विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने कैमरे पर बोला विलेन, कोहली का जवाब सुनकर पत्रकारों की बोलती हुई बंद

विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने कैमरे पर बोला विलेन, कोहली का जवाब सुनकर पत्रकारों की बोलती हुई बंद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में इस समय मेलबर्न में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. आपको बता दें बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में इंडियन टीम ने ऑस्ट्रेलिया के ऊपर पूरी तरीके से शिकंजा कस लिया है जिस तरीके से तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलियन टीम को ढेर किया है तो उसके बाद अब यह टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के हाथ से जैसे कि निकल चुका है.


क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार होने वाला है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में हराने वाली है. अभी तक कोई भी इंडियन टीम का कप्तान ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाया है लेकिन विराट कोहली के लिए एक अच्छा मौका है कि वह बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जीतकर एक नया इतिहास रचने वाले हैं.



वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया का मीडिया इस समय एक विलेन के रूप में पेश कर रहा है. जिस तरीके से विराट कोहली की छवि को ऑस्ट्रेलिया में पेश किया जा रहा है तो एक बार को ऐसा लग रहा है कि जैसे विराट कोहली क्रिकेट के मैदान पर बहुत बड़े खलनायक हों.


#विराट कोहली से ऑस्ट्रेलिया का मीडिया घबरा गया है


प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी विराट कोहली से जब उनके व्यवहार को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सीधे-सीधे बोला कि वह इन दिनों अखबार और चैनल से दूर हैं और उनका पूरा पूरा ध्यान क्रिकेट के ऊपर है. उनकी टीम मैच में अच्छा प्रदर्शन करें और टेस्ट मैच जीतकर नया इतिहास रचे इसी के ऊपर उनका ध्यान रहता है और मीडिया वाले उनके बारे में क्या बोल रहे हैं इसके ऊपर विराट कोहली की कोई भी नजर नहीं है.

लेकिन जिस तरीके से विराट कोहली की कप्तानी में अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन कर रही है तो शायद इसी का नतीजा है कि ऑस्ट्रेलिया मीडिया भी घबराकर इंडियन टीम और विराट कोहली का मनोबल तोड़ना चाहता लेकिन विराट कोहली का ध्यान कहीं ना कहीं यह टेस्ट सीरीज जीतकर एक नया इतिहास रचने के उपाय ही है.

0 Comment

सच आया सामने, तो इसलिए भुवनेश्वर कुमार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर किया गया है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पहला टेस्ट मैच एडिलेड में कल 6 दिसंबर से शुरू होने वाला है. आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में इस साल दूसरी टेस्ट सीरीज होने वाली है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आई थी और अब भारतीय क्रिकेट टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई हुई है. बेशक ऑस्ट्रेलिया टीम में अभी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ी नहीं है लेकिन इसके बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया को कमजोर समझना इंडियन टीम के लिए भारी पड़ सकता है.


इसलिए भुवनेश्वर कुमार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर किया गया है




टीम इंडिया में कई बदलाव किए गए हैं और इन बदलावों में सबसे बड़ा बदलाव भुवनेश्वर कुमार का है जो कि टीम इंडिया में पहला टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में मौजूद भुवनेश्वर कुमार को अगर पहले टेस्ट में से बाहर किया गया है तो उसके पीछे जरूर कोई बड़ाकारण रहा होगा. तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया से बाहर किया गया है-


एडिलेड में उछाल भरी पिच गेंदबाजों को मदद करेंगे


एडिलेड की पिच काफी उछाल भरी होती है, यहां पर गेंद काफी तेजी से उछाल के साथ आती है और अगर कोई भी गेंदबाज तेजी से गेंदबाजी नहीं करा सकता है तो उसके यहां पर बचने के चांस काफी कम हो जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया में वैसे भी इसी पिच मिलने वाली हैं जहाँ गेंद तेजी से हवा में ट्रैवल करती है. इंग्लैंड और दूसरे देशों में गेम हवा में अंदर और बाहर स्विंग करती है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में ऐसा नहीं है. ऑस्ट्रेलिया में गेंद काफी तेजी से अंदर आती है.


भुवनेश्वर कुमार की ताकत कभी भी तेज गेंदबाजी नहीं रही. कुमार की सबसे बड़ी ताकत है कि वह गेंद को अंदर और बाहर दोनों तरफ हवा में स्विंग कराते हैं लेकिन एडिलेड की पिच इस तरीके की बनाई जा रही है जहां पर जो गेंदबाज तेज गति से गेंदबाजी करा सके वह बल्लेबाजों पर भारी पड़ सकता है.


तो यही वह मुख्य कारण है कि भुवनेश्वर कुमार को पहले टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है. भुवनेश्वर कुमार की जगह पर उमेश यादव या इशांत शर्मा में से कोई खिलाड़ी खेलता हुआ नजर आएगा जो ऊंची हाइट और तेजी से गेंद कराने के लिए इस समय विश्व में विख्यात है.

0 Comment

AUSvIND Test Series- भारत और आस्ट्रेलिया पहले टेस्ट में ये जोड़ी करेगी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग, शिखर का नाम बाहर

AUSvIND Test Series- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का अंतिम मैच आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंपर खेला गया था जिसमें टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 6 विकेट से हरा दिया है. वहीं अब इस सीरीज के बाद चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज दिसंबर में होने वाला है. पहला मैच जो एडिलेड ओवल में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के लिए दोनों ही टीमों का ऐलान कर दिया गया है जिसमें भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ी वापसी करते हुए नजर आएंगे.


इससे पूर्व एक नजर अगर हम टी-20 सीरीज पर डालें तो आज तीसरा और अंतिम मैच खेला गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला दिया और 6 विकेट पर 164 रन बनाए. जिसमें क्रुणाल पांड्या ने 4 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट लिए. इसके बाद 165 रन बनाने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े. फिर कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 41 रनों का सामना करते हुए 61 रन बनाए और टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत दिलाई. यह सीरीज दोनों के बीच 1-1 से बराबर हुई क्योंकि दूसरा मैच रद्द हुआ था.


AUSvIND Test Series पहले टेस्ट में इन ओपनर बल्लेबाजों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम




इसी बीच आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 से 10 दिसंबर को एडिलेड ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इसमें भारतीय टीम रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ जैसे ओपनर बल्लेबाजों के साथ उतर सकती है.




जी हां, दोनों ही बल्लेबाज एक साथ ओपनिंग करते हुए इस टेस्ट मैच में नजर आ सकते हैं क्योंकि देखा गया है कि शिखर धवन भी टेस्ट में अच्छी बैटिंग नहीं कर पा रहे थे और इस वजह से शिखर धवन की जगह रोहित शर्मा को मौका मिला हैं. जबकि पृथ्वी शॉ का खेलना तो लगभग पक्का है क्योंकि इन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में पूरी तरह से साबित कर दिया था कि उनमें नेशनल टीम में खेलने का टैलेंट है.


Also Read


आंकड़ों से जानिये कि टेस्ट में कैसा रहा है कप्तान विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन


11 महीने बाद इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की हुई इंडियन टेस्ट टीम में वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे पहला टेस्ट मैच


पहले मैच में कुछ इस प्रकार हो सकती है भारतीय टीम


रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा.

0 Comment

6,6,6,6 बिना किसी चौके के बस छक्कों की मदद से ग्लेन मैक्सवेल खेली धुआंधार पारी, मैक्सवेल के तूफ़ान में उड़ गयी टीम इण्डिया

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेला जा रहा पहला टी20 मैच अब कहीं न कहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ जाता हुआ नजर आ रहा है. आपको बता दें कि आज मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने कमाल की बल्लेबाजी करके दिखाई है. जो ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी हाल ही में लड़खड़ाती हुई नजर आ रही थी वह अब इंडिया के खिलाफ वापिस फॉर्म में दिख रही है. पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम में बारिश से पहले खेले गए 17 ओवर में 3 विकेट पर 153 रन बना लिए हैं. एक समय जो ऑस्ट्रेलिया की टीम लड़खड़ाती हुई दिख रही थी और ऐसा लग रहा था कि यदि 130 पर आउट हो जाएगी वह अब 180 पर पहुंची हुई दिख रही है.

ग्लेन मैक्सवेल के तूफान में इंडियन क्रिकेट टीम आज पूरी तरीके से उड़ गई और टीम के हर गेंदबाज की मैक्सवेल ने जमकर पिटाई कर दी है. ग्लेन मैक्सवेल ने मात्र 23 गेंदों पर अभी तक 46 रन बना लिए हैं और उनके बल्ले से 4 छक्के निकले हैं. हैरान कर देने वाली बात यह है कि मैक्सवेल ने इन 46 रनों की पारी में अभी तक एक भी चौक का नहीं लगाया है और इनकी स्ट्राइक रेट 200 की है.


Glenn maxwell batting in 1st t20 match against india



जिस खिलाड़ी को सभी नजरअंदाज कर रहे थे, वह ग्लेन मैक्सवेल एक बार फिर से फॉर्म में वापस आते हुए नजर आए हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने क्रुणाल  पांड्या की तो आज मैदान पर जमकर पिटाई कर दी है.

कुणाल पांड्या ने 4 ओवरों के स्पेल में 55 रन दिए हैं और उनके नाम कोई भी विकेट नहीं रहा है. इनकी इकोनामी भी आज मैच में 13.75 की रही है. 4 ओवरों में इनके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 6 शानदार छक्के लगाए हैं जिसमे की ग्लेन मैक्सवेल की एक ही ओवर में 3 छक्के भी शामिल है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय शानदार स्थिति में है और ऐसा लग रहा है कि शायद पहला टी20 मैच आस्ट्रेलिया के में जा सकता है. 17 ओवर में बारिश के कारण खेल रोक दिया गया है.

0 Comment